New

होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 25 जनवरी, 2022 04:08 PM
मुकेश कुमार गजेंद्र
मुकेश कुमार गजेंद्र
  @mukesh.k.gajendra
  • Total Shares

पैन इंडिया सुपरस्टार बन चुके अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) की 'पुष्पा: द राइज पार्ट 1' (Pushpa: The Rise) ने इतिहास कायम कर दिया है. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कमाई के मामले में पिछले दो साल में रिलीज सभी फिल्मों को पीछे छोड़ दिया है. फिल्म का वर्ल्डवाइड कलेक्शन करीब 320 करोड़ रुपए है, जिसमें हिंदी का शेयर करीब 90 करोड़ रुपए है. साउथ फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर निर्देशक सुकुमार (Sukumar) के निर्देशन में बनी इस फिल्म में रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandanna), फहाद फासिल (Fahadh Faasil), धनंजय (Dhanunjay), राव रमेश (Rao Ramesh), सुनील (Suneel), अनुसूइया भारद्वाज (Anasuya Bharadwaj) और अजय घोष (Ajay Ghosh) जैसे कलाकार अहम भूमिकाओं में हैं. इसमें साउथ की सनसनी सामंथा रुथ प्रभु का आइटम सॉन्ग हर किसी का मन मोह रहा है. सही मायने में कहें तो इस फिल्म ने कई सितारों की लोकप्रियता में चार चांद लगा दिए हैं, जिससे उनकी मार्केट वैल्यू भी बढ़ गई है.

1_650_012422054122.jpg

आइए उन चार फिल्मी सितारों के बारे में जानते हैं, जिनकी लोकप्रियता पर चार चांद लग गए हैं...

1. अल्लू अर्जुन: 100 करोड़ रुपए फीस

फिल्म 'पुष्पा: द राइज' की देशव्यापी सफलता के बाद अल्लू अर्जुन पैन इंडिया सुपरस्टार बन चुके हैं. एसएस राजामौली की फिल्म 'बाहुबली' और उसके एक्टर प्रभास के बाद अल्लू साउथ के दूसरे सुपरस्टार है, जो इस कदर लोकप्रिय हुए हैं. उनकी लोकप्रियता की वजह से मार्केट वैल्यू बढ़ गई है, जिसकी वजह से उन्होंने अपनी फीस भी बढ़ा दी है. बताया जा रहा है कि अल्लू अर्जुन अब एक फिल्म के लिए 100 करोड़ रुपए फीस की डिमांड कर रहे हैं. उनको एटली के डायरेक्शन और लायका प्रोडक्शन में बनने वाली एक पैन इंडिया फिल्म के लिए 100 करोड़ रुपए दिया जा रहा है. लायका प्रोडक्शन इससे पहले तमिल की कई बड़ी फिल्में जैसे '2.0', 'कैथी' और 'दरबार' प्रोड्यूस कर चुका है. वहीं एटली 'मार्सल', 'थेरी' और 'बिजिल' जैसी जबरदस्त फिल्में निर्देशित कर चुके हैं. ऐसे में अल्लू अर्जुन और एटली का कॉम्बिनेशन जबरदस्त सफल साबित हो सकता है. इसी को ध्यान में रखते हुए लायका ने अल्लू को 100 करोड़ रुपए ऑफर किए हैं. फिल्म 'पुष्पा' के पहले पार्ट के लिए अल्लू अर्जुन ने 50 करोड़ रुपए चार्ज किए थे. अब सुनने में आ रहा है कि दूसरे पार्ट के लिए उन्होंने 60 करोड़ रुपए की मांग रखी है.

2. रश्मिका मंदाना: बॉलीवुड में बढ़ गई डिमांड

फिल्म 'पुष्पा' की एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना को नेशनल क्रश माना जाता है. वो सोशल मीडिया पर बहुत ज्यादा सक्रिय रहती हैं. साल 2021 में फोर्ब्स इंडिया ने रश्मिका को सोशल मीडिया के सबसे प्रभावशाली ऐक्टर्स की लिस्ट में जगह दी थी. फिल्म 'पुष्पा' की जबरदस्त सफलता के बाद रश्मिका की मार्केट वैल्यू भी बढ़ गई है. फिल्म के पहले पार्ट के लिए 2 करोड़ रुपए चार्ज करने वाली एक्ट्रेस अब पुष्पा के दूसरे पार्ट के लिए 3 करोड़ रुपए की डिमांड रखी है. इतना ही नहीं साउथ सिनेमा के अलावा बॉलीवुड में भी उनकी डिमांड तेजी से बढ़ रही है. रश्मिका बहुत जल्द बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली हैं. वो सिद्धार्थ मल्होत्रा की आने वाली फिल्म ‘मिशन मजनू’ में उनके साथ दिखेंगी. ‘मिशन मजनू’ एक स्पाइ थ्रिलर है, जिसे 70 के दशक में सेट किया गया है. ‘मिशन मजनू’ के बाद उनकी अगली हिंदी रिलीज़ है ‘गुडबाय’, जिसे विकास बहल निर्देशित कर रहे हैं. ‘गुडबाय’ में रश्मिका अमिताभ बच्चन के साथ स्क्रीन शेयर करेंगी. दोनों फ़िल्में इसी साल आने वाली हैं.

3. सामंथा रुथ प्रभु: आइटम नंबर ने किया मशहूर

फिल्म 'पुष्पा' में अल्लू अर्जुन और रश्मिका मंदाना की शानदार एक्टिंग के साथ ही साउथ सिनेमा की सुपरस्टार एक्ट्रेस सामंथा रूथ प्रभु का आइटम नंबर भी खूब चर्चा में रहा है. सामंथा पर फिल्माए गए इस आइटम सॉन्ग के दो भाषाओं तमिल और हिंदी में बनाया गया है. इसे हिंदी में 'ऊ ऊ बोलेगा साला' और तमिल में 'ओ अंतवा ओ ओ अंतवा' बोल के साथ रिलीज किया गया है. इस गाने में डांस को बॉलीवुड के मशहूर कोरियोग्राफर गणेश आचार्य ने कोरियोग्राफ किया है. बताया जाता है कि इस आइटम सॉन्ग के लिए पांच करोड़ रुपए चार्ज करने वाली सामंथा पहले इसके लिए तैयार नहीं थी, लेकिन अल्लू अर्जुन के समझाने और मनाने के बाद तैयार हो गई. अब समांथा के आइटम नंबर की डिमांड तेजी से बढ़ गया है. सुनने में आ रहा है कि अब वो विजय देवरकोंडा की फिल्म 'लाइगर' में भी आइटम डांस करती हुई नजर आएंगी. इसके लिए फिल्म के मेकर्स और सामंथा के बीच डील फाइनल हो चुकी है. इस तरह से सामंथा वर्सटाइल एक्टर बनती जा रही हैं.

4. फहाद फासिल: विलेन के किरदार से नई पहचान

फिल्म 'पुष्पा' की जबरदस्त सफलता में अल्लू अर्जुन के नाम का शोर खूब सुनाई दिया, लेकिन एक नाम और है जो लगातार सुर्खियां बटोर रहा है, वो है फहाद फासिल का, जो 2 घंटे 59 मिनट की फिल्म में महज 15 मिनट ही नजर आए हैं. लेकिन जब आए हैं, तो हर तरफ वही छाए रहे हैं. इस फिल्म में फहाद आईपीएस ऑफिसर भंवर सिंह शेखावत के किरदार में हैं, जो करप्ट लेकिन सख्त अफसर होता है. इसमें उनका लुक, एक्टिंग और बॉडी लैंग्वेज, सबकुछ जबरदस्त नजर आता है. साउथ फिल्म इंडस्ट्री में प्रोड्यूसर से लेकर एक्टर तक की भूमिका में नजर आ चुके फहाद फासिल को विलेन के रूप में एक नई पहचान मिली है. आऩे वाले दिनों में उनको कई फिल्मों में विलेन के किरदार में देखा जा सकता है. वैसे उनको साउथ की कई फिल्मों में अपने दमदार अभिनय के लिए जाना जाता है. उन्होंने साल 2002 में अपने करियर की शुरूआत की और कई अवॉर्ड अपने नाम किए थे. इतना ही नहीं वो 2018 में बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर कैटेगरी में नेशनल अवॉर्ड भी जीत चुके हैं.

लेखक

मुकेश कुमार गजेंद्र मुकेश कुमार गजेंद्र @mukesh.k.gajendra

लेखक इंडिया टुडे ग्रुप में सीनियर असिस्टेंट एडिटर हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय