New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 07 अप्रिल, 2023 09:44 PM
मुकेश कुमार गजेंद्र
मुकेश कुमार गजेंद्र
  @mukesh.k.gajendra
  • Total Shares

''पुष्पा कहां है?''...ये सवाल पिछले कई दिनों में सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॉर्म्स पर ट्रेंड कर रहा था. आखिरकार इसका जवाब लोगों को मिल गया है. पुष्पाराज जिंदा है और बहुत जल्द लोगों के सामने आने वाला है. फिल्म 'पुष्पा: द रूल' के धमाकेदार टीजर के जरिए ये खुलासा किया गया है, जिसे फिल्म के लीड एक्टर अल्लू अर्जुन के जन्मदिन से ठीक एक दिन पहले रिलीज किया गया है. साल 2021 में रिलीज हुए इस फिल्म के पहले पार्ट 'पुष्पा: द रूल' ने बॉक्स ऑफिस पर कलेक्शन के सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए अल्लू अर्जुन को पैन इंडिया स्टार बना दिया था. इस फिल्म ने उस वक्त शानदार परफॉर्म किया था, जब देश कोरोना से जूझ रहा था. लॉकडाउन हटाने की शुरूआत हुई थी. बॉक्स ऑफिस पर एक के बाद एक फिल्में फ्लॉप हो रही थी. उस वक्त इस फिल्म की सफलता ने भारतीय सिनेमा को ऑक्सीजन देने का काम किया था.

650x400_040723081003.jpgअल्लू अर्जुन की बहुप्रतीक्षित फिल्म 'पुष्पा: द रूल' का धमाकेदार टीजर रिलीज किया गया है.

फिल्म 'पुष्पा: द रूल' की रिकॉर्डतोड़ सफलता के बाद से ही दर्शक इसके अगले पार्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. हर किसी को ये जानने की उत्सुकता हो रही है कि फिल्म में पुलिस अफसर के किरदार में नजर आए अभिनेता फहद फासिल का अगला कदम क्या होगा? पुष्पाराज के द्वारा की गई बेइज्जती का बदला वो कैसे लेगा? इसके साथ ही तिरुपति जेल से फरार होने के बाद पुष्पाराज कहां है? क्या पुलिस मुठभेड़ में उसकी मौत हो गई है या फिर वो जंगलों में कहीं खो गया है? पब्लिक से लेकर पुलिस तक उसके बारे में जानने के लिए कोशिश कर रही है. इस उत्सुकता को देखते हुए फिल्म के मेकर्स ने सोशल मीडिया पर ''पुष्पा कहां है?'' कैंपेन चलाया था. इस सवाल की वजह से उपजे रहस्य को अब टीजर के जरिए रोमांच में बदल दिया गया है. फिल्म का टीजर देखने के बाद लोगों का एक्साइटमेंट पहले से कहीं ज्यादा बढ़ गया है.

फिल्म 'पुष्पा: द रूल' के 3 मिनट 14 सेकेंड के ट्रेलर की शुरूआत इसी सवाल के साथ होती है कि पुष्पा कहां है? इसमें बताया जाता है कि गोलियों से घायल पुष्पा तिरूपति जेल से फरार हो चुका है. उसे पकड़ने के लिए पुलिस ने कई राउंड गोलियां बरसाई हैं, जिसमें पुष्पा गंभीर रूप से घायल हो चुका है. शेषचलम के जंगलों में पुष्पा को खोजने के लिए पुलिस की एक स्पेशल यूनिट भेजी गई है. इसी दौरान बाकरापेट की पहाड़ियों पर पुलिस को खून से लथपथ कपड़े बरामद हुए हैं. इसमें आठ गोलियों के निशान मिले हैं. मीडिया में ये खबर जैसे ही आती है कि पुलिस के हाथों पुष्पा का एनकाउंटर हो गया है, लोग पागल हो जाते हैं. तिरुपति और चित्तूर के कई इलाकों में दंगे होने लगते हैं. पुष्पा के समर्थक हजारों की तादाद में सड़कों पर उतर जाते हैं. हर तरफ आगजनी होने लगती है. सरकारी संपत्तियां जलाई जाने लगती हैं. पुलिस मुर्दाबाद के नारे लगने लगते हैं.

Pushpa 2 Teaser देखिए...

इसी दौरान एक शख्स कहता है, ''सभी यही देख रहे हैं कि पुष्पा पैसे कैसे कमाता था, लेकिन उन लोगों को क्या पता है कि पुष्पा ने उन पैसों का क्या किया?'' इसके बाद एक महिला कहती है, ''मेरे बेटे के दिल का ऑपरेशन हुआ, उसका पैसा पुष्पा ने दिया था. अब देखो ये ठीक है.'' एक शख्स कहता है, ''मेरी बेटी की शादी पुष्पा ने ही कराई है. उसने हमारे जैसे गरीब लोगों के लिए घर बनवाए. वो भूखे लोगों को खाना खिलाता था.'' इन संवादों के जरिए ये बताने की कोशिश की गई है कि लोग आखिर पुष्पा को इतना प्यार और सम्मान क्यों करते हैं. उसके लिए जान की बाजी क्यों लगा रहे हैं. पुष्पा की वजह से एक महीने तक दंगे होते रहते हैं. धारा 144 लगाने के बावजूद उसको चाहने वाले उपद्रव करते रहते हैं. इन सबके बीच कई सवाल हैं, क्या पुष्पा जिंदा है? क्या पुष्पा मर चुका है? क्या पुष्पा विदेश भाग गया है? क्या पुष्पा जंगल में छिपा है?

आखिरकार इन सभी सवालों का जवाब इस टीजर में ही मिल जाता है. एक केबल न्यूज चैनल के पास क्लिप आती है, जिससे खुलासा हो जाता है कि पुष्पा कहां है. चैनल की एंकर कहती है, ''ब्रेकिंग न्यूज. जंगलों में लगाए गए वाइल्ड लाइफ नाइट विजन कैमरों का एक्सक्लूसिव फुटेज हमारे चैनल को मिला है. ये कैमरा शेरो को मॉनिटर करने के लिए लगाए गए हैं, उनकी फुटेज आप हमारे केबल चैनल के स्क्रीन पर देख सकते हैं.'' फुटेज में दिखाई देता है कि एक शेर दहाड़ते हुए आगे बढ़ रहा है, लेकिन अचानक रुक जाता है. अपने कदम पीछे खींच लेता है. तभी एक इंसान की आकृति दिखाई देती है. वो कोई और नहीं बल्कि पुष्पा है, जो अपने अनोखे अंदाज में दिखाई देता है. इस फुटेज को देखने के बाद एक शख्स कहता है, ''यदि जंगल में कोई जानवर दो कदम पीछे ले तो समझो कि शेर आया है. लेकिन जब शेर ही दो कदम पीछे ले तो समझो कि पुष्पा आया है.'' इस तरह रोमांचक अंदाज में पुष्पा के बारे में खुलासा किया गया है, जो दर्शकों को बहुत पसंद आ रहा है. इसे देखने के बाद कहा जा सकता है कि 'पुष्पा' का सीक्वल धमाकेदार होने वाला है.

लेखक

मुकेश कुमार गजेंद्र मुकेश कुमार गजेंद्र @mukesh.k.gajendra

लेखक इंडिया टुडे ग्रुप में सीनियर असिस्टेंट एडिटर हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय