New

होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 10 जुलाई, 2020 01:28 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

जब तक रहेंगे सूरज चॉंद

याद रहेंगे ये ‘राधे श्याम’

यह प्रभास की अगली फ़िल्म ‘राधे श्याम’ का टैगलाइन है. बीते कुछ वर्षों के दौरान बनी कुछ खास फिल्मों का जिक्र होता है तो उसमें तेलुगू सुपरस्टार प्रभास की एसएस राजामौली निर्देशित बाहुबली सीरीज की फिल्मों का नाम जरूर आता है. बीते गुरुवार को बाहुबली के 5 साल पूरे हुए. बाहुबली ने जिस स्टार को दुनियाभर में पॉप्युलर किया, वो हैं प्रभास. आज प्रभास की जितनी डिमांड साउथ फिल्म इंडस्ट्री में है, उतनी ही हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में. तभी तो जब बाहुबली के बाद उनकी फिल्म साहो रिलीज हुई तो शुरुआती दिनों में इसने खूब कमाई की. हालांकि बाहुबली में प्रभास ने इतना बड़ा किरदार निभा दिया है कि उनकी बाकी फिल्में बाहुबली के सामने काफी छोटी लगती है. दरअसल, प्रभास की छवि लोगों के मन में बाहुबली के रूप में ही घर कर गई है और इसी वजह से साहो ने उम्मीद के अनुसार कमाई नहीं की.

अब एक बार फिर से प्रभास अपने पुराने अंदाज में लौटते दिख रहे हैं. प्रभास की अगली फिल्म की घोषणा हो गई है, जिसका नाम है- राधे श्याम. इस रोमांटिक ड्रामा में प्रभास का साथ देंगी पूजा हेगड़े. आज राधे श्याम का फर्स्ट लुक जारी किया गया है, जो कि काफी दमदार है. राधे श्याम के फर्स्ट लुक पोस्टर में बैकग्राउंड में दिख रहे रोम के साथ ही समुंदर की लहरों के बीच प्रभास और पूजा हेगड़े रोमांटिक पोज में खड़े हैं. तेलुगू सिनेमा के मशहूर डायरेक्टर राधे कृष्णा कुमार द्वारा निर्देशित राधे श्याम 1970 के दशक के यूरोप बैकग्राउंड पर आधारित रोमांटिक पीरियड ड्रामा है, जिसमें प्रभास ज्योतिष यानी भविष्यवक्ता की भूमिका में दिखेंगे, वहीं पूजा हेगड़े इटली की प्रिंसेस का रोल प्ले करेंगी. इस फिल्म के कुछ सीन्स की जॉर्जिया में शूटिंग भी हो गई है. कोरोना वायरस की वजह से फिलहाल शूटिंग रोक दी गई है.

प्रभास की पिछली फिल्म साहो की तरह ही राधे श्याम भी हिंदी, तमिल, तेलुगू और मलयालम भाषा के एक साथ बनेगी. तेलुगू सिनेमा के बड़े प्रोडक्शन हाउस यूपी क्रिएशन के साथ ही भूषण कुमार की कंपनी टी-सीरीज मिलकर इस फिल्म को बना रही है. राधे श्याम ज्यादातर इंटरनैशनल लोकेशंस पर शूट होगी, ऐसे में फिल्म का बजट भी काफी बड़ा होगा. माना जा रहा है कि राधे श्याम 300 करोड़ रुपये से ज्यादा के बजट में बनने वाली है, जिसमें एक से बढ़कर एक सीन होंगे. चूंकि राधे श्याम पीरियड ड्रामा है, ऐसे में संभावना है कि इसे लिए भारी-भरकम सेट लगाया जाएगा. राधे श्याम फिल्म की सिनेमैटोग्राफी का जिम्मा है मनोज परमहंस के पास.

DOP @manojdftProd Design #RRaveendarEditing #KotagiriVenkateswarRaoAlso starring @SachinSKhedekar @priyadarshi_i @bhagyashree123 @murlisharma72 @RickshaRani @ikunaalroykapur #Sathyan @radheshyamfilm pic.twitter.com/epYlNZBppS

एक ऐसी प्रेम कहानी, जिसे दुनिया याद रखेगी?

प्रभास और पूजा हेगड़े की इस फिल्म में हिंदी सिनेमा के कई स्टार्स काम कर रहे हैं, जिनमें भाग्यश्री, सचिन खेड़कर, मुरली शर्मा, कुणाल रॉय कपूर प्रमुख हैं. इसके साथ ही प्रियदर्शी, शाशा छेत्री और सत्यन समेत अन्य कलाकार हैं. कुछ वर्षों के दौरान साउथ फिल्मों के लिए हिंदी बेल्ट कमाई का बड़ा जरिया बनकर सामने आया है, ऐसे में डायरेक्टर राधा कृष्णा कुमार ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के कई कलाकारों को अपनी फिल्म राधे श्याम का हिस्सा बनाया है. फिल्म का टाइटल भी ऐसा रखा गया है, जिससे पता चलता है कि यह ऐसी प्रेम कहानी होगी, जिसकी तुलना राधा और कृष्णा की कभी न भूलने वाली प्रेम कहानी से होगी. रोम बेस्ड इस लव स्टोरी में प्रभास और पूजा हेगड़े कैसे दिखते हैं, इसकी एक झलक तो राधे श्याम के फर्स्ट लुक में मिल ही गई है, अब आगे की कहानी अगले साल यानी 2021 में पता चलेगी, जब यह फिल्म देश-दुनिया में रिलीज होगी.

क्या बाहुबली को पीछे छोड़ पाएंगे प्रभास?

प्रभास को देखने के बाद फैंस के ज़ेहन में सबसे पहली छवि आती है बाहुबली की. प्रभास ने बाहुबली में ऐसा किरदार ही निभाया है, जो कि ‘लार्जर देन लाइफ’ है. ऐसा कभी-कभार देखने के मिलता है कि किसी किरदार के नाम से हीरो की पहचान होती है. ऐसे में प्रभास के कंधों पर फैंस की उम्मीदें इस तरह बोझ बनकर बैठी हैं कि उनके हर किरदार की तुलना बाहुबली से होती है. अब राधे श्याम में प्रभाष बाहुबली जैसा किरदार तो नहीं, मगर एक ऐसे रोल में दिखेंगे, जो लोगों को उनकी किस्मत से मिलवाता है. प्रभास राधे श्याम में ऐसा कैरेक्टर प्ले करेंगे, जिसके आगे एक राजकुमारी दिल हार बैठती है और फिर शुरू होता है ऐसा खेल, जो शायद हिंदी सिनेमा के साथ ही भारतीय फ़िल्म इंडस्ट्री के लिए विजुअली आर्ट के रूप में अनोखा होगा.

पूरी तरह यूरोप में शूट होगी फिल्म!

अब बात करते हैं प्रभास और उनकी फिल्म राधे श्याम की तो बहुत कम ऐसी भारतीय फ़िल्में हैं, जो यूरोप या पश्चिम या अन्य देशों के बैकड्रॉप पर बनी हैं. प्रभास की अगली फ़िल्म राधे श्याम पूरी तरह से यूरोप की कहानी दिख रही है. ऐसे में यह निर्माता-निर्देशक के लिए एक प्रयोग की तरह है, जिसे भारतीय दर्शक कितना कनेक्ट करेंगे, यह भविष्य की बात है. लेकिन इससे दर्शकों के मन में जरूर उत्सुकता जग गई है. चूंकि यह प्रभास की फिल्म है, ऐसे में लोकेशन, विजुअल इफेक्ट्स और स्टोरी के मामले में राधे श्याम को बाहुबली से बेहतर बनाने की कोशिश जरूर होगी. प्रभास के लिए भी बाहुबली अवतार को पीछे छोड़ने का समय आ गया है, जब वह श्याम बनकर लोगों के दिलों पर राज करेंगे. इस फिल्म के जरिये भाग्यश्री और सचिन खेड़कर भी लंबे समय बाद दर्शकों के सामने होंगे.

#प्रभाष, #प्रभास फिल्म, #प्रभास राधे श्याम, Prabhas, Prabhas Next Film Radhe Shyam, Prabhas Film Radhe Shyam

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय