New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 14 सितम्बर, 2022 10:13 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

पति-पत्नी का रिश्ता सबसे अलग होता है. इसमें भरपूर प्यार होता है, तो कभी-कभी तकरार भी होता है. इस रिश्ते में इतनी अधिक सहजता होती है कि पति-पत्नी एक-दूसरे की भावनाएं बिना कहे समझ लेते हैं. यही वजह है कि वक्त के साथ ये रिश्ता मजबूत होता चला जाता है. लेकिन कई बार कुछ कपल्स के बीच प्यार कम तनाव ज्यादा होता है. उनके बीच बातचीत कम झगड़े ज्यादा होते हैं. यदि समय रहते इस स्थिति को संभाला न जाए तो ऐसे रिश्ते टूटने की कगार पर भी पहुंच जाते हैं. तलाक की नौबत आ जाती है. आजकल ऐसे मामले बहुत ज्यादा सामने आ रहे हैं. यही वजह है कि इस पर फिल्में और वेब सीरीज भी बड़ी संख्या में बनाई जा रही है. इसी विषय पर बनी वेब सीरीज 'डीकपल्ड' कुछ महीने पहले ही नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हुई थी. ओटीटी प्लेटफॉर्म पर एक नई फिल्म 'प्लान ए प्लान बी' 30 सितंबर को रिलीज होने जा रही है.

650x400_091422064803.jpgफिल्म 'प्लान ए प्लान बी' में रितेश देशमुख और तमन्ना भाटिया पहली बार साथ काम कर रहे हैं.

फिल्म 'प्लान ए प्लान बी' का मजेदार ट्रेलर लॉन्च किया गया है. पहली बार रितेश देशमुख और तमन्ना भाटिया की जोड़ी ऑनस्क्रीन एक साथ नजर आ रही है. फिल्म में रितेश देशमुख ने डिवोर्स लॉयर और तमन्ना भाटिया ने मैच मेकर की भूमिका निभाई है. तमन्ना की किरदार सबकी शादियां कराती है, तो रितेश का किरदार शादियां तुड़वाने का काम करता है. दोनों का स्वभाव एक-दूसरे से विपरीत है. इसलिए ट्रेलर में जमकर नोंक-झोंक भी करते हुए दिखाई दे रहे हैं. इसी नोंक-झोंक में दोनों को कब एक-दूसरे से प्यार हो जाता है, उन्हें पता ही नहीं चलता. दोनों का प्यार क्या शादी के अंजाम तक पहुंच पाएगा, ये तो फिल्म रिलीज होने के बाद ही पता चलेगा. लेकिन इतना तय है कि अपनी बेहतरीन अदाकारी से तमन्ना लोगों का दिल जरूर जीतने वाली हैं. रितेश को तो कॉमेडी के लिए जाना ही जाता है. हाऊसफुल सीरीज की फिल्मों में उनकी कॉमेडी देखी जा चुकी है.

Plan A Plan B फिल्म का ट्रेलर देखिए...

'प्लान ए प्लान बी' फिल्म के 2 मिनट 10 सेकंड के ट्रेलर की शुरूआत कोस्टी (रितेश देशमुख) के उस प्रपोजल के साथ होती है, जिसमें वो निराली (तमन्ना भाटिया) से कहता है, ''तुम मैच मेकर हो और मैं फैमिली लॉ का स्पेशलिस्ट हूं. प्लान ए आप लोगों की शादियां करवाओ और प्लान बी मैं उनको तलाक दिलाने का काम करूंगा.'' कोस्टी कोर्ट में जज के सामने भी कहता है, "शादी एक सजा है, योर ऑनर''. उसके विचार में शादी की जगह इंसान को बैचलर होना चाहिए. ऑनलाइन डेटिंग करनी चाहिए. राइट स्वाइप करनी चाहिए. इसके बाद जिंदगी में आगे बढ़ जाना चाहिए. दूसरी तरफ निराली लोगों को लव मैरिज और लॉन्ग रिलेशनशिप का ज्ञान देती है. उसका मानना है कि प्यार, शादी और रिश्ते जीवन भर चलते हैं. वो रिलेशनशिप रह रहे जोड़ों को समझाती है और उनकी शादियां कराती है. कोस्टी और निराली विपरीत विचार वाले हैं. दोनों एक-दूसरे को घमंडी समझते हैं.

''बताओ अगर मुकेश अंबानी खुद ही जीओ इस्तेमाल नहीं करेगा तो अजीब नहीं लगेगा''...निराली की एक रिश्तेदार उससे ऐसा कहकर शादी के लिए प्रेरित करती है. उसकी मां का भी कहना है कि वो सबकी शादियां कराती है, उसे भी अब शादी कर लेनी चाहिए. मां के दबाव की वजह से निराली शादी के बारे में सोचना शुरू कर देती है. लेकिन बार बार कोस्टी से ही टकराती है. एक बार एक कपल को समझाते हुए निराली कहती है, ''सोचो यदि सूरज डूबे ही नहीं तो चांद-तारे तो बेकार ही हो जाते ना. तो हर चीज का अपोजिट होना अच्छी बात है ना.'' वैसे कहा भी गया है कि विपरीत स्वभाव वाले एक-दूसरे के प्रति तेजी से आकर्षित होते हैं. लेकिन इस फिल्म में कोस्टी और निराली का क्या होता है, क्या उनकी शादी होती है? ये जानने के लिए इसकी रिलीज का इंतजार करना होगा. फिल्म के निर्देशक शशांक घोष हैं, जिनको 'फ्रेडी' और 'वीरे दी वेडिंग' जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है.

रितेश देशमुख अपनी आने वाली फिल्म 'प्लान ए प्लान बी' कहते हैं, ''कॉमेडी स्टाइल के लिए मेरा हमेशा एक सॉफ्ट कॉर्नर रहा है और प्लान ए प्लान बी मेरे लिए एक और यादगार अनुभव रहा. हमने इस फिल्म को बहुत प्यार से बनाया है और हम दुनिया भर के नेटफ्लिक्स दर्शकों के साथ इसका आनंद लेने का इंतजार नहीं कर सकते हैं.'' फिल्म की अभिनेत्री तमन्ना भाटिया का कहना है, ''यह फिल्म एक वाइल्ड राइड रही है. चाहे नेटफ्लिक्स के साथ काम करना हो, पूरी कास्ट हो या शशांक सर का डायरेक्शन, प्लान ए प्लान बी एक यादगार यात्रा रही है. यह एक गतिशील फिल्म है जो हर प्रकार के दर्शकों को पसंद आएगी. मैं नेटफ्लिक्स पर इसकी रिलीज के लिए बेहद उत्सुक हूं.'' इस फिल्म में अभिनेत्री पूनम ढिल्लों को भी अहम किरदार में देखा जा सकता है. उन्होंने तमन्ना भाटिया की मां का किरदार निभाया है. पूनम ने बिग बॉस से कमबैक किया था.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय