New

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 10 अक्टूबर, 2022 07:13 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

नुसरत भरूचा कॉमेडी ड्रामा 'जनहित में जारी है' में लीडिंग लेडी के रूप में नजर आई थीं. नुसरत के करियर की यात्रा देखें तो एक अभिनेत्री के रूप में वे अब लगातार सशक्त भूमिकाओं को करते नजर आ रही हैं. एक तरह से यह उनकी कामयाबी का बड़ा सबूत है. नुसरत की एक और फिल्म अनाउंस हुई है- अकेली. इसमें भी वह मुख्य भूमिका निभाते नजर आएंगी. आज ही मेकर्स ने फिल्म का मोशन पोस्टर जारी किया है. जानकारी के मुताबिक़ अकेली थ्रिलर ड्रामा है. जिसकी कहानी ईराक में सेट होगी. हालांकि फिल्म की कहानी क्या है- अभी सिर्फ कयास ही लगाए जा सकते हैं.

जैसा कि मोशन पोस्टर में नजर आ रहा है- नुसरत के पीछे ढेरों मुस्लिम महिलाएं खाड़ी हैं. चूंकि फिल्म का विषय थ्रिलर बताया जा रहा तो हो सकता है कि कहानी युद्धग्रस्त ईराक से भारतीय महिलाओं के किसी रेस्क्यू मिशन पर हो. इस तरह की कुछ फ़िल्में बॉलीवुड में बन चुकी हैं. उदाहरण के लिए अक्षय कुमार की एयरलिफ्ट ऐसी ही एक कहानी है. ऐसी कुछ और कहानियां मेकिंग प्रोसेस में भी हैं. या यह भी हो सकता है कि अराकता के दौरान वहां फंसी भारतीय महिलाओं के संघर्ष की कोई कहानी हो. फिल्म का निर्देशन प्रणय मेश्राम करने वाले हैं. बतौर निर्देशक अकेली के जरिए वह बॉलीवुड डेब्यू करने जा रहे हैं. ईराक के बैकड्राप में एक भारतीय कहानी ने जरूर आकर्षित कर रही है फिलहाल. देखने वाली बात तो यह होगी कि मेकर्स नुसरत के साथ किस तरह की कहानी लेकर आते हैं. खैर कहानी जो भी हो, वह नारी प्रधान होगी यह बात तो तय है.

akeli movieनुसरत भरूचा

करियर के पीक पर नजर आ रही हैं नुसरत भरूचा

नुसरत भरूचा किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं. पहले कुछ बड़ी फिल्मों को असिस्ट करने के बाद एक अभिनेत्री के रूप में उन्होंने ना सिर्फ छाप छोड़ी है बल्कि अबतक कई कामयाब फ़िल्में डिलीवर कर चुकी हैं. एक्ट्रेस ने छोटी-छोटी भूमिकाओं से यात्रा शुरू की थी. लेकिन जल्द ही प्यार का पंचनामा, आकाशवाणी, प्यार का पंचनामा 2, सोनू के टीटू की स्वीटी और ड्रीमगर्ल जैसी फिल्मों ने उन्हें एक व्यापक पहचान दी. अब तो वे बैक टू बैक फीमेल लीड वाली कहानियां करती नजर आ रही हैं. जनहित में जारी पूरी तरह से उनकी फिल्म है. इससे पहले छोरी, और छलांग जैसी फ़िल्में भी दिखती है जहां नुसरत परफेक्ट टाइमिंग के साथ नजर आईं और दर्शकों को प्रभावित किया.

छोरी के लिए तो उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस ऑफ़ द ईयर - क्रिटिक्स कैटेगरी में गोल्ड अवॉर्ड्स भी मिला. अकेली फीमेल लीड उनके करियर में एक और बेहतरीन फिल्म साबित हो सकती है. वे अक्षय कुमार के साथ रामसेतु में भी नजर आने वाली हैं. रामसेतु में जैकलीन फर्नांडीज के साथ नुसरत भरूचा का भी अहम किरदार है. रामसेतु के बाद वे सेल्फी भी कर रही हैं. यह प्रोजेक्ट फिलहाल निर्माण प्रक्रिया में है. वैसे नुसरत भरूचा ने 20 साल पहले टीवी सीरिज में एक छोटी सी भूमिका के जरिए एक्टिंग डेब्यू किया था. उनकी पहली फिल्म जय संतोषी मां थी जो साल 2006 में आई थी. उन्होंने कुछ म्यूजिक वीडियोज में भी काम किए. लेकिन पहली बार लोगों ने उन्हें साल 2010 में दिबाकर बनर्जी की फिल्म लव सेक्स और धोखा की भूमिका से नोटिस किया. कार्तिक आर्यन के साथ प्यार का पंचनामा ने उन्हें बड़ी सक्सेस दी.

नुसरत भरूचा का जन्म बॉम्बे में हुआ था. वह दाउदी बोहरा फैमिली से हैं और परिवार की इकलौती हैं. फाइन आर्ट्स में ग्रैजुएट अभिनेत्री ने मनोरंजन उद्योग में अलग अलग भूमिकाओं के लिए काम किया है.

#अकेली, #नुसरत भरूचा, #राम सेतु, Nushrat Bharucha, Nushrat Bharucha Filmography, Nushrat Bharucha Akeli

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय