New

होम -> सिनेमा

 |  6-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 27 जुलाई, 2022 09:12 PM
मुकेश कुमार गजेंद्र
मुकेश कुमार गजेंद्र
  @mukesh.k.gajendra
  • Total Shares

बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह के साथ बिग बॉस फेम एक्ट्रेस उर्फी जावेद इस वक्त सुर्खियों में बनी हुई हैं. रणवीर सिंह के न्यूड फोटोशूट के साथ ऊर्फी जावेद की एक बोल्ड तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है. इसके बाद लोग रणवीर और उर्फी की एक-दूसरे से तुलना करने लगे हैं. यहां तक कि रणवीर सिंह को पुरुषों का 'उर्फी जावेद' तक कहा जाने लगा है. वैसे उर्फी अपनी अजीबो-गरीब ड्रेसिंग सेंस की वजह से अक्सर चर्चा में रहती हैं. अक्सर उनको बोल्ड ड्रेस में स्पॉट किया जाता है. लेकिन रणवीर उनसे एक कदम आगे निकलते हुए न्यूड फोटोशूट करा लिया है. उनकी तस्वीरों को देखकर हर कोई हैरान रह गया है. क्योंकि हाल के कुछ वर्षों में ऐसा फोटोशूट किसी अभिनेता ने नहीं कराया है. हां, 90 के दशक में गोविंदा, आदित्य पंचोली और पूजा भट्ट ने ऐसे फोटोशूट कराए थे. लेकिन उस वक्त उनकी भी बहुत ज्यादा आलोचना हुई थी. जैसे कि इस वक्त रणवीर की हो रही है.

650_072622061957.jpgरणवीर सिंह और उर्फी जावेद का मिजाज कई मामले में एक-दूसरे से मिलता-जुलता है.

रणवीर सिंह की न्यूड तस्वीरों के वायरल होने के बाद उर्फी जावेद से शायद रहा नहीं गया. यही वजह है कि उन्होंने भी अपना बोल्ड फोटोशूट कराकर उसका एक वीडियो इंस्टाग्राम पर शेय़र कर दिया. इसमें एक्ट्रेस निर्वस्त्र नजर आ रही हैं. उन्होंने अपने प्राइवेट पार्ट्स को लाल गुलाब की पंखुड़ियों से ढक रखा है. इतना ही नहीं पलकों पर सॉफ्ट ब्राउन, पिंक आईशैडो और होठों पर बोल्ड पिंक लिपस्टिक लगाई है. इस तरह उन्होंने अपने लुक को बोल्ड बनाने की पूरी कोशिश की है. इस वीडियो के वायरल होने के बाद लोग कह रहे हैं कि जब उर्फी जावेद, सोफिया अंसारी और अंजली अरोरा जैसी एक्ट्रेस की न्यूड तस्वीरों से मर्दों की भावनाएं आहत नहीं होती, तो रणवीर से महिलाओं की भावनाएं कैसे आहत हो गईं. दरअसल, लोग ये बात इसलिए कह रहे हैं क्योंकि मुंबई में एक्टर के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है. कहा गया है कि रणवीर ने महिलाओं की भावनाओं को आहत किया है.

देखिए उर्फी जावेद का वायरल वीडियो...

इधर रणवीर सिंह के फोटोशूट के बाद बवाल भी मचा हुआ है. सड़क से लेकर सोशल मीडिया तक लोग उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. इंदौर में तो रणवीर के खिलाफ लोग सड़कों पर उतर गए हैं. उनकी न्यूड फोटो के नीचे लिखा गया है, ''मेरे स्वच्छ इंदौर ने ठाना है, देश से मानसिक कचरा हटाना है.'' इतना ही नहीं लोग कपड़े भी दान कर रहे हैं, ताकि उसे रणवीर को पहनने के लिए भेजा सके. यहां के लोगों का कहना है कि रणवीर सिंह को सस्ती लोकप्रियता के लिए बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा. वो एक यूथ आइकन हैं. उन्हें लाखों युवा पसंद करते हैं. उनके इस फोटो शूट से उन युवाओं पर बुरा असर पड़ेगा. इस प्रकार की नग्नता बर्दाश्त नहीं की जाएगी. विरोध प्रदर्शन तक तो ठीक है, लेकिन मुंबई में तो उनकी गिरफ्तारी की मांग तक की जा रही है. उनके खिलाफ जिन धाराओं में केस दर्ज हुआ है, यदि वो साबित हुए, तो 5 साल की सजा तय है.

देखिए इंदौर के विरोध प्रदर्शन का वीडियो...

केवल बोल्ड या न्यूड तस्वीरों की वजह से रणवीर सिंह और उर्फी जावेद की चर्चा एक साथ नहीं हो रही है, बल्कि कई मायने में दोनों की सोच एक जैसी नजर आती है. खासकर के ड्रेसिंग सेंस के मामले में. अक्सर उर्फी को अतरंगी ड्रेस में देखा जाता है. हर रोज उनकी कोई न कोई ऐसी तस्वीर या वीडियो वायरल होती है, जिसमें वो इस तरह का ड्रेस पहनी होती हैं, जो कोई दूसरा नहीं पहन सकता. उनकी तरह रणवीर भी अपने अजीबो-गरीब ड्रेसिंग सेंस के लिए जाने जाते हैं. उनके कपड़ों का स्टाइल और कलर कॉम्बिनेशन ऐसा होता है, जिसे देखने के बाद लोग सिर पर हाथ रख लेते हैं. कई बार तो लोग यहां तक मजाक उड़ाते हैं कि वो अपनी पत्नी दीपिका पादुकोण के कपड़े तक पहनकर आ जाते हैं. यही वजह है कि वो अक्सर सोशल मीडिया पर ट्रोल होते रहते हैं. उनकी तरह ड्रेसिंग स्टाइल की वजह से लोग उर्फी को जमकर ट्रोल करते हैं. यही वजह है कि इस वक्त दोनों सुर्खियों में हैं.

बताते चलें कि उर्फी जावेद लखनऊ की रहने वाली हैं. वहीं से स्कूल करने के बाद मॉस कम्युनिकेशन में एमए किया है. इसके बाद एक्टिंग में करियर बनाने के लिए मुंबई चली आईं. साल 2016 में उन्होंने सोनी टीवी के सीरियल 'बड़े भइया की दुल्हनिया' से डेब्यू किया. यहां एक साल काम करने के बाद स्टार प्लस के शो 'चंद्र नंदनी' में काम किया. इसके बाद स्टार प्लस के ही सीरियल 'मेरी दुर्गा' में आरती का किरदार निभाया. साल 2018 में उन्होंने सब टीवी के शो साथ 'फेरों की हेराफेरी', कलर्स टीवी के 'बेपनाह' और स्टार भारत के 'जीजा मां और नंदिनी' में काम किया. साल 2020 में 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' और 'कसौटी जिंदगी के' में एक्टिंग करने का मौका मिला. इतने सारे सीरियल और शो में काम करने के बावजूद उनको असली पहचान बिग 'बॉस ओटीटी' से मिली है. हालही में उनको गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली सेलिब्रिटी की लिस्ट में शुमार किया गया था.

सोशल मीडिया पर रणवीर और उर्फी को लेकर इस तरह के मीम्स शेयर किए जा रहे हैं...

लेखक

मुकेश कुमार गजेंद्र मुकेश कुमार गजेंद्र @mukesh.k.gajendra

लेखक इंडिया टुडे ग्रुप में सीनियर असिस्टेंट एडिटर हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय