New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 10 अगस्त, 2022 04:57 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

साजिद नाडियाडवाला और सलमान खान के प्रोडक्शन में बन रही एक्शन कॉमेडी ड्रामा 'कभी ईद कभी दिवाली' अनाउंसमेंट के साथ ही सुर्ख़ियों में है. असल में सलमान खान की फिल्म का सबसे बड़ा आकर्षण कोई और नहीं बल्कि बजरंगी भाईजान के बिग बॉस की एक्स कंटेस्टेंट शहनाज गिल हैं. शहनाज, बिग बॉस के जमाने से ही सलमान की पसंदीदा बताई जाती हैं. हिंदी के दर्शक देखने बिग बॉस के बाद अब शहनाज का फ़िल्मी अवतार देखने के लिए बेकरार हैं. यह भी सामने आ चुका है कि खुद सलमान ने ही अपनी पसंदीदा एक्ट्रेस को कभी ईद कभी दिवाली ऑफर का ऑफर दिया था. हालांकि कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर इस तरह की चर्चाएं सुनने को मिल रही थीं कि सलमान की फिल्म से शहनाज को आउट कर दिया गया है.

कभी ईद कभी दिवाली बड़े स्केल पर बन रही एक मल्टीस्टारर एंटरटेनर है. फिल्म में सलमान-शहनाज के अलावा पूजा हेगड़े, वेंकटेश, जगपति बाबू, राघव जुयाल, जैस्सी गिल, सिद्धार्थ निगम, मालविका शर्मा और पलक तिवारी को कास्ट किए जाने की खबरें सामने आ चुकी हैं. अभी कुछ ही दिन पहले आरआरआर में नजर आए तेलुगु सिनेमा के पैन इंडिया सुपरस्टार रामचरण को भी एक जरूरी कैमियो में लिया जा रहा है. कभी ईद कभी दिवाली की कहानी खुद साजिद ने लिखी है. जबकि निर्देशन फरहाद समजी का है. फरहाद ने अब तक बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों में लेखन और निर्देशन किया है.

Salman Khan Shehnaaz Gillसलमान खान और शहनाज गिल.

क्या सलमान की फिल्म से निकाल दी गई शहनाज गिल?

फरहाद की अपकमिंग फिल्म से शहनाज के निकाले जाने की चर्चाओं के बाहर आने के बाद उनके प्रशंसक हैरान थे. यह स्वाभाविक था. किसी को समझ नहीं आ रहा था कि जब शहनाज को खुद सलमान ने कास्ट किया था फिर क्या बात हुई जो वे अचानक प्रोजेक्ट से बाहर हो गईं? कुचर्चाओं के बाद अब खुद एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर फैन्स के साथ वस्तुस्थिति को साझा किया. शहनाज ने एक इन्स्टाग्राम स्टोरी में कभी ईद कभी दिवाली से आउट किए जाने की चर्चाओं को अफवाह बताया और कहा कि ऐसी अफवाहें अब उनके रोज के जीवन का हिस्सा हैं. और यह दावा भी किया कि फिल्म में लोग उन्हें भी देखेंगे. कभी ईद कभी दिवाली में शहनाज, राघव जुयाल के अपोजिट नजर आ सकती हैं. वैसे आईचौक की सहयोगी वेबसाइट इंडिया टुडे ने भी कन्फर्म किया है कि शहनाज के निकाले जाने को लेकर हो रही चर्चाएं बेसिरपैर की अफवाह के अलावा और कुछ नहीं हैं.

शहनाज के निकाले जाने की अफवाह सलमान को लेकर एक भ्रम की वजह से फैल गई

एक भ्रम की वजह से सलमान की फिल्म से शहनाज के निकाले जाने की अफवाह फैली. असल में कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया था किशहनाज और सलमान में किसी चीज को लेकर अनबन हो गई है. अनबन के सबूत के तौर पर बताया गया कि खटपट से नाराज शहनाज ने सलमान को इंस्टाग्राम फॉलो लिस्ट से हटा दिया है. फिल्म वेबसाइट 'कोईमोई' की एक रिपोर्ट के मुताबिक़ अनफॉलो करने को लेकर बना भ्रम 'टेक्निकल ग्लिच' के अलावा और कुछ नहीं था. रिपोर्ट में बताया गया कि शहनाज अभी भी भाईजान को फॉलो करती हैं. अनफॉलो को लेकर जारी चर्चा और अब शहनाज के आधिकारिक बयान के बाद साफ हो गया कि शहनाज अभी भी बजरंगी भाईजान के बड़े प्रोजेक्ट का हिस्सा बनी हुई हैं.

शहनाज इससे पहले पंजाबी फिल्मों और टीवी रियलिटी शोज का हिस्सा रह चुकी हैं. उन्हें बिग बॉस की वजह से बड़े पैमाने पर लोकप्रियता हासिल हुई. उन्होंने कुछ म्यूजिक वीडियो भी किए हैं. जहां तक बात कभी ईद कभी दिवाली की है- निश्चित ही बतौर एक्ट्रेस यह उनके करियर की एक बड़ी फिल्म है. उनका बॉलीवुड डेब्यू प्रोजेक्ट भी है यह.

शहनाज के फ़िल्मी करियर को यू-टर्न दे सकती है फिल्म

फिल्म ट्रेड सर्किल में फरहाद समजी के निर्देशन में आ रही फिल्म को मेकिंग के दौरान से ही एंटरटेनर बताया जा रहा है. असल में फरहाद ने अपने करियर में बतौर निर्देशक अब तक कई मनोरंजक फ़िल्में बनाई हैं. कुछ में उनका सोलो निर्देशन है जबकि कई फ़िल्में उन्होंने भाई के साथ निर्देशित की हैं. बतौर निर्देशक उन्होंने एंटरटेनमेंट, हाउसफुल 3 और हाउसफुल 4 जैसी हिट फ़िल्में बनाई हैं. हालांकि बच्चन पांडे के रूप में उनकी पिछली फिल्म बहुत बुरी तरह से फ्लॉप हो गई थी.

कभी ईद कभी दिवाली के संदर्भ में अभी कई चीजों का साफ़ होना बाकी है मगर कहा तो यही जा रहा कि फिल्म को इसी साल आख़िरी सप्ताह में रिलीज किया जा सकता है. कभी ईद कभी दिवाली हिट हुई तो बिग बॉस के बाद एक बार फिर शहनाज के करियर को यह यूटर्न देने वाली साबित होगी.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय