New

होम -> सिनेमा

बड़ा आर्टिकल  |  
Updated: 17 जुलाई, 2020 03:07 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

नवाजुद्दीन सिद्दीकी और राधिका आप्टे की प्रमुख भूमिका वाली फिल्म ‘रात अकेली है’ का ट्रेलर रिलीज हो गया है, जो कि बहुत ही जबरदस्त है. नवाज लंबे समय बाद एक बार फिर से बेखौफ पुलिस अधिकारी की भूमिका में नजर आए हैं, जिसे देख उनकी फिल्म कहानी का याद आ जाती है. नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने जा रही डायरेक्टर हनी त्रेहान की इस पुलिस गैंग्सटर ड्रामा रात अकेली है के ट्रेलर में नवाज और राधिका के साथ ही बाकी सभी कलाकारों की शानदार अदाकारी देख यकीनन कहा जा सकता है कि यह फिल्म इस साल की कुछ बेहद अच्छी फिल्मों में से हैं, चाहे वह कहानी के स्तर पर हो या एक्टिंग और डायरेक्शन के स्तर पर. रात अकेली है के 2 मिनट 16 सेकेंड्स के ट्रेलर में एक नेता के मर्डर की गुत्थी सुलझाती पुलिस और शक के घेरे में आई फैमिली के साथ ही फैमिली का पॉलिटिकल और गैंग्सटर कनेक्शन भी है, लेकिन एक जिद्दी पुलिसकर्मी जब बेखौफ होकर इस केस को सुलझाने की कोशिश में लग जाता है तो ऐसे-ऐसे रहस्य सामने आते हैं, जो बिल्कुल ही हैरान करने वाले हैं. रात अकेली है 31 जुलाई को नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो रही है.

बीते गुरुवार को ‘रात अकेली है’ फिल्म को नेटफ्लिक्स पर रिलीज करने की घोषणा की गई, जिसके एक दिन बाद इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज कर दिया गया. नवाजुद्दीन सिद्दीकी और राधिका आप्टे के साथ ही इस फिल्म में तिग्मांशु धूलिया, श्वेता त्रिपाठी, स्वानंद किरकिरे, आदित्य श्रीवास्तव, निशांत दाहिया, इला अरूण और शिवानी रधुवंशी प्रमुख भूमिका में हैं. इस फिल्म का ट्रेलर देखकर अनुराग कश्यप, अभिषेक चौबे और तिग्मांशु धूलिया समेत अन्य डायरेक्टर्स की फिल्म याद आती है. मर्डर मिस्ट्री, सस्पेंस और पुलिस ड्रामा से लैस रात अकेली है के ट्रेलर में सभी कलाकारों की शानदार अदाकारी की झलक दिखती है और इससे पता चलता है कि यह फिल्म वाकई दर्शकों के लिए सरप्राइज साबित होगी.

क्या है कहानी और कैसे हैं किरदार?

इस फिल्म का टाइटल सुनने के बाद पहले तो लगा कि यह नवाजुद्दीन सिद्दिकी और राधिका आप्टे की रोमांटिक फिल्म होगी, लेकिन जब इसका ट्रेलर देखा को यह निकली सस्पेंस और मर्डर मिस्ट्री. रात अकेली है फिल्म की कहानी एक पॉलिटिशियन की मर्डर मिस्ट्री और एक निडर पुलिस वाले की हिम्मत के साथ ही एक परिवार के इर्द गिर्द धूमती है, जिसमें ईर्ष्या, वासना, डर समेत कई मानवीय भाव तह दर तह ढंके हैं. होता कुछ यूं है कि एक फैमिली फंक्शन में हर्ष फायरिंग हो रही होती है और इसी दौरान उस परिवार के मुखिया, जो कि एक जाने-माने पॉलिटिशियन हैं, को गोली लग जाती है. गोली लगने से उस नेता की मौत हो जाती है. पुलिस इस मामले की जांच को पहुंचती है. हाथों में सिगरेट सुलगाए पुलिस अधिकारी जटिल यादव की भूमिका में नवाजुद्दीन सिद्दिकी की एंट्री होती है, जो इस मर्डर मिस्ट्री को सुलझाने की कोशिश करते दिखते हैं.

हत्या किसने की और क्यों की, इस सवाल के घेरे में परिवार के सभी लोग आते हैं. शक जाता है पॉलिटिशियन की जवान पत्नी और उसके आशिक पर. लेकिन यह गुत्थी आसानी से नहीं सुलझने वाली. जटिल यादव इस केस में इस तरह जटिलता से उलझता जाता है कि कई लोगों के चेहरे बेनकाब होने लगते हैं. इसके बाद पॉलिटिकल प्रेशर और गैंग्सटर का खौफ छाता है, लेकिन जटिल यादव किसी से नहीं डरता है. उसे नौकरी से निकालने की धमकी दी जाती है, लेकिन वह बैखौफ होकर इस मर्डर मिस्ट्री को सुलझाने में लगा रहता है. इस सभी घटनाओं के केंद्र में राधिका आप्टे, श्वेता त्रिपाठी, शिवानी रघुवंशी, स्वानंद किरकिरे, तिग्मांशु धूलिया और आदित्य श्रीवास्तव जैसे मंजे कलाकार आते हैं, जिनकी बेहतरीन अदाकारी का नजराना देखकर अच्छा लगता है. फिल्म के आखिर में क्या होगा, यह 31 जुलाई को पता चलेगा, लेकिन रात अकेली है का ट्रेलर देखने के बाद यकीनन कहा जा सकता है कि यह फिल्म इस साल की कुछ बेहतरीन फिल्मों में शामिल होगी.

यह फिल्म मामूली बिल्कुल नहीं है

अभिषेक चौबे और रोनी स्क्रूवाला द्वारा प्रोड्यूस ‘रात अकेली है’ को डायरेक्ट कर रहे हैं हनी त्रेहान. हनी त्रेहान मशहूर कास्टिंग डायरेक्टर है और वह अभिषेक चौबे की फिल्म उड़ता पंजाब में असिस्टेंड डायरेक्टर भी थे. हनी त्रेहान की फिल्म रात अकेली है में लंबे समय बाद दर्शकों को नवाजुद्दीन सिद्दीकी पुलिस अधिकारी की भूमिका में दिखेंगे. इससे पहले कहानी शाहरुख खान के साथ रईस फिल्म में एसपी और विद्दा बालन के साथ कहानी फिल्म में आईबी अफसर की भूमिका में नजर आए थे. इन फिल्मों में नवाज के किरदार की खूब प्रशंसा हुई थी. अक्सर गैंग्सटर या बदमाश की भूमिका में नजर आने वाले नवाज मूंछों के साथ रात अकेली है के अपने किरदार में काफी जम रहे हैं. वहीं राधिका आप्टे तो जैसे इस फिल्म की जान लग रही हैं. बॉडी लैंग्वेज, डायलॉग डिलिवरी और एक्सप्रेशन के मामले में एक बार फिर राधिका जबरदस्त लग रही हैं. बाकी सारे कलाकारों में आदित्य श्रीवास्तव लंबे समय बाद फिर से दबंग नेता की भूमिका में काफी जंच रहे हैं. आदित्य को देखकर उनकी फिल्म गुलाल की याद आ जाती है.

 
 
 
View this post on Instagram

Are you excited or ARE YOU EXCITED?!

A post shared by Netflix India (@netflix_in) on

OTT प्लैटफॉर्म पर रात अकेली है Vs शकुंतला देवी

उल्लेखनीय है कि कोरोना संकट काल में मल्टीप्लेक्स बंद होने के कारण फिल्में अब ओटीटी प्लैटफॉर्म पर ही रिलीज हो रही हैं. बीते दिनों नेटफ्लिक्स ने बॉलीवुड की 12 फिल्मों और 5 वेब सीरीज को अपने प्लैटफॉर्म पर रिलीज करने की घोषणा की, जिसमें रात अकेली है फिल्म भी थी. रात अकेली है फिल्म का ट्रेलर देखने के बाद दर्शकों की उत्सुकता काफी बढ़ गई है. 31 जुलाई को नेटफ्लिक्स पर रात अकेली है रिलीज हो रही है. उसी दिन अमेजन प्राइम वीडियो पर विद्या बालन की फिल्म शकुंतला देवी और डिज्नी हॉटस्टार पर कुणाल खेमू की लूटकेस भी रिलीज हो रही है. 31 जुलाई को जी5 पर अवरोध वेब सीरीज रिलीज हो रही है. वहीं 30 जुलाई को जी5 पर ही विद्युत जामवाल की फिल्म यारा भी रिलीज हो रही है. ऐसे में नवाज और राधिका की नेटफ्लिक्स ओरिजिनल फिल्म रात अकेली है का मुकाबला अमेजन प्राइम वीडियो की फिल्म शकुंतला देवी से होगा. दोनों फिल्मों का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार है.

#नवाजुद्दीन सिद्दीकी, #राधिका आप्टे, #नेटफ्लिक्स, Nawazuddin Siddiqui Radhika Apte Film, Radhika Apte Film Raat Akeli Hai, Raat Akeli Hai

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय