New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 09 मई, 2022 07:21 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

ऑल्ट बालाजी के ओटीटी ओरिजिनल रियलिटी शो "लॉक अप" का फिनाले संपन्न हो गया. इसे 30 साल के विवादित स्टैंड कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी ने जीता है. शो को कंगना रनौत ने होस्ट किया. मुन्नवर के विनर बनने के बाद शो, मुनव्वर और कंगना रनौत तीनों की सोशल मीडिया पर खूब चर्चा दिख रही है. लॉकअप से जुड़े कई हैशटैग (#MunawarFaruqui #KanganaRanaut #lockupp) ट्विटर पर टॉप ट्रेंड में हैं. कंगना की तो तारीफों के पुल बांधे जा रहे हैं.

मुन्नवर की जीत को लेकर किसी ने लिखा कि कंगना रनौत ने एक बार फिर साबित किया कि वह किसी को लेकर दुर्भावनाग्रस्त नहीं है. बल्कि उन्होंने हमेशा सच्ची प्रतिभाओं का ही सम्मान किया है. यहां तक कि उन्होंने यह भी कहा- जिस तरह बॉलीवुड में उन्हें बुली किया गया, वह बिल्कुल नहीं चाहती कि कोई मुनव्वर के साथ भी वैसा ही करे. शनिवार की देर रात जब लॉकअप फिनाले में कंगना ने मुनव्वर के नाम की घोषणा की तब स्टैंडअप कॉमेडियन बहुत भावुक हो गए. भावुक मुनव्वर को कंगना ने गले लगा लिया.

कंगना रनौत सबसे बेस्ट होस्ट, सलमान खान से तुलना  

सोशल मीडिया पर फिनाले की वायरल तस्वीरों में इस फोटो ने लोगों का खूब ध्यान खींचा है. एक यूजर ने इसी फोटो के साथ लिखा-  इन दोनों ने शो के जरिए हमें प्रोफेशनलिज्म और एक-दूसरे (विरोधी विचारों) के प्रति आदरभाव का पाठ पढ़ाया है. यह शो दोनों (कंगना और मुनव्वर) को लेकर लोगों की धारणाओं को पलटकर रख देता है. किसी और ने लिखा-  कंगना रनौत जो ओटीटी प्लेटफॉर्म की सबसे ज्यादा अनफ़िल्टर्ड होस्ट हैं- वक्त के साथ एक बार फिर उन्होंने कंटेस्टेंट के बारे में अपने ब्लंट और ऑनेस्ट ओपिनियन से दर्शकों को प्रभावित किया. उन्होंने (कंगना) बताया कि एक सच्चे होस्ट का गुण प्रोफेशनल होना और दुर्भावना से हटकर सोचना है.

lock-upp-kangana-ran_050822053503.jpgभावुक मुनव्वर को गले लगाए कंगना रनौत.

ट्विटर पर ऐसे लोगों की भी कमी नहीं है जो कंगना को अब तक का सबसे बेहतरीन होस्ट बताते नजर आ रहे हैं. खासकर बिग बॉस के कई सीजन होस्ट कर चुके सलमान खान से उनकी तुलना की जा रही है. होस्ट की तारीफ़ में लिखा- कंगना ने दुनिया को दिखाया कि वह किसी के प्रति अपनी निजी भावनाओं से ग्रस्त होकर व्यवहार नहीं करती हैं. संक्षेप में कहा जाए तो वह "क्वीन" हैं. कुछ यूजर्स ने तो बेस्ट होस्ट के रूप में सलमान और कंगना की तुलना वाली प्रतिक्रियाएं साझा कीं जिसमें कंगना बजरंगी भाईजान से बीस नजर आ रही हैं. खैर, यह तो रही तारीफ़ की बात. भला सोशल मीडिया पर यह कैसे हो सकता है. कि तारीफ़ पाने वाला आलोचना से बचकर निकल जाए.

क्या धाकड़ के प्रचार के लिए कंगना ने बनवाया माहौल?

फिनाले का नतीजा सामने आने के बाद कंगना और मुनव्वर दोनों को निंदा भी झेलनी पड़ रही है. कुछ ने तो फिनाले को फिक्स्ड तक बता दिया और कहा कि टीआरपी के लिए विनर के रूप में मुनव्वर फारुकी का नाम चुना गया जबकि वह ज्यादा बेहतर कंटेस्टेंट नहीं थे. किसी ने लिखा- यह देखना दुर्भाग्यपूर्ण है कि सिर्फ हिंदू देवी-देवताओं का भद्दा मजाक उड़ाने वाले को कंगना ने विनर बनवाया. इसके जरिए वह दूसरे समुदाय में भी संवेदना तलाशने लगी हैं जो भाजपा से उनकी नजदीकी की वजह से अब तक भड़का हुआ है.

एक ने तो यह भी लिखा कि कंगना रनौत की धाकड़ 20 मई को आने वाली है. मुनव्वर के नाम पर जिस तरह के विवाद हुए, उनके विनर बनने से कंगना और शो की खूब चर्चा होगी. कंगना को अच्छे से पता है कि धाकड़ के प्रमोशन के लिए लॉक अप का किस तरह इस्तेमाल करना है. हालांकि इसी मुद्दे पर तमाम ने कंगना का बचाव भी किया. कंगना के एक प्रशंसक ने प्रधानमंत्री की अल्पसंख्यकों के साथ गले मिलने के दौरान की तस्वीरों को साझा करते हुए लिखा- मैं हमेशा सोचता था कि क्यों लोग दक्षिण पंथियों को गोबर भक्त कहते हैं. सालों बाद अब मुझे मेरा जवाब मिल गया. मोदी जी करें तो मास्टरस्ट्रोक और जब रियलिटी शो में कंगना वही चीज ईमानदारी से और पेशेवर तरीके से करती दिख रही हैं तो एक स्त्री से जलन रखने वालों को तकलीफ हो रही है.

लॉकअप इंडियन ओटीटी स्पेस का पहला ओरिजिनल रियलिटी शो है. इसी साल 27 फरवरी को शो का पहला सीजन स्ट्रीम होना शुरू हुआ. शो में मुनव्वर के अलावा पायल रोहतगी, अंजलि अरोड़ा, शिवम शर्मा, अजमा फल्लाह, प्रिंस नरूला, सएशा शिंदे, पूनम पांडे, अली मर्चेंट, करणवीर विहार, जीशान खान और मंदाना करीमी समेत मेल फीमेल कुल 20 कंटेस्टेंट शामिल हुए थे. फिनाले में चार कंटेस्टेंट पहुंचे थे. पायल रोहतगी शो की रनरअप रहीं. शो सनसनीखेज खुलासों की वजह से खूब चर्चा में रहा. कई विवाद भी देखने को मिले. 

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय