New

होम -> सिनेमा

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 16 मार्च, 2016 05:38 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

'महेंद्र सिंह धोनी टिकट कलेक्टर साउथ ईस्टर्न रेलवे रिपोर्टिंग फॉर ड्यूटी सर', चौंकिए नहीं, आपके फेवरिट धोनी क्रिकेट को छोड़कर टिकट कलेक्टर नहीं बन गए हैं. ये लाइनें तो धोनी पर बन रही बायोपिक एम एस धोनी- द अनटोल्ड स्टोरी की है. जिसमें धोनी का रोल निभा रहे ऐक्टर सुशांत सिंह की ऐक्टिंग अपनी जबर्दस्त छाप छोड़ती है.

धोनी की सफलता की कहानी क्रिकेट इतिहास के सबसे दिलचस्प कहानियों में से है. इस खिलाड़ी के जीवन का सफर इतना उतार-चढ़ाव भरा रहा है कि शायद कोई फिल्म डायरेक्टर भी इतनी रोचक कहानी न लिख पाए. शायद इसीलिए फिल्मेतर नीरज पाण्डेय ने किसी काल्पनिक कहानी के बजाय एक ऐसी सच्ची कहानी पर फिल्म बनाने का फैसला लिया जो हाल के दशकों में भारतीयों के लिए सबसे प्रेरणादायक कहानियों में से एक रही है.

15 मार्च को टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के पहले मैच से पहले ही इस फिल्म का टीजर रिलीज किया गया. इस टीजर में धोनी के रोल में सुशांत सिंह साउथ ईस्टर्न रेलवे के खड़गपुर रेलवे स्टेशन पर टीसी की ड्रेस में नजर आते हैं. महेंद्र सिंह धोनी की परी कथा सरीखी सफलता के सफर का पहला पड़ाव रेलवे की यह नौकरी ही थी. इस टीजर में सुशांत रेलवे स्टेशन पर भीड़ के बीच टीसी की ड्रेस में आत्मविश्वास के साथ कदम आगे बढ़ाते नजर आते हैं, शायद ही तब किसी को पता हो कि एक दिन ये कदम भारतीय क्रिकेट का नक्शा बदलकर रख देंगे.

इसके बाद लंबों बालों में सुशांत स्टेशन की बेंच पर बैठे नजर आते हैं और बैकग्राउंड में धोनी, धोनी, धोनी की फैंस की आवाजों के साथ ही 2011 के फाइनल की वह यादगार कॉमेंट्री सुनाई देती है, जिसे शायद कोई भारतीय कभी भूल पाए, 'भारत ने 28 साल बाद वर्ल्ड कप जीता है. और यह भारतीय कप्तान हैं जो फाइनल की रात लाजवाब रहे हैं.' सुशांत इस 53 सेकेंड के टीजर में ही ये दिखा देते हैं कि क्यों वह धोनी का रोल निभाने के लिए सबसे बेहतरीन ऐक्टर हैं. वहीं लंबे बाल जो बाद में धोनी की सबसे यादगार स्टाइल बन गई. सुशांत इस 53 सेकेंड के टीजर में ही ये दिखा देते हैं कि क्यों वह धोनी का रोल निभाने के लिए सबसे बेहतरीन ऐक्टर हैं.

देखें: एम एस धोनी- द अनटोल्ड स्टोरी का टीजर

इस फिल्म का सबको बेसब्री से इंतजार है, आखिर ये एक आम भारतीय के असंभव से लगने वाले सपने के सच होने की कहानी जो है. सुशांत सिंह राजपूत के लीड रोल और नीरज पाण्डेय द्वारा निर्देशित धोनी की यह बायोपिक एम एस धोनी- द अनटोल्ड स्टोरी, 2 सितंबर 2016 को रिलीज हो रही है.

इस फिल्म के टीजर को लोगों की शानदार प्रतिक्रिया मिली है और बॉलीवुड के कई स्टार्स ने फिल्म के टीजर को काफी सराहा है. अर्जुन कूपर और कीर्ति सेनन ने टीजर रिलीज होने के बाद इस फिल्म को देखने की इच्छा जताते हुए सुशांत सिंह राजपूत की ऐक्टिंग की भी तारीफ की.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय