New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 21 मार्च, 2023 07:34 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा लंबे समय बाद रुपहले पर्दे पर कमबैक किए हैं. नंदिता दास के निर्देशन में बनी उनकी फिल्म 'ज्विगाटो' 17 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हुई है. इस फिल्म के लिए कपिल ने अपनी टीम के साथ जमकर मेहनत किया है. इसके प्रमोशन के लिए उनको हर जगह देखा गया. लेकिन इन तमाम कोशिशों के बावजूद उनकी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर उम्मीद के अनुसार परफॉर्म नहीं कर पा रही है. यहां तक कि इस फिल्म के साथ रिलीज हुई रानी मुखर्जी की फिल्म 'मिसेज चटर्जी वर्सेस नॉर्वे' के सामने धाराशाई नजर आ रही है. एक तरफ 'मिसेज चटर्जी वर्सेस नॉर्वे' ने 6.73 करोड़ रुपए का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन कर लिया है, तो वहीं दूसरी तरफ 'ज्विगाटो' को कुल कमाई अभी तक 1.80 करोड़ ही हुई है. दोनों फिल्मों को रिलीज हुए तीन दिन हो चुके हैं.

फिल्म 'मिसेज चटर्जी वर्सेस नॉर्वे' ने ओपनिंग डे पर 1.27 का कलेक्शन किया है. फिल्म की दूसरे दिन की कमाई 2.26 करोड़ रुपए और तीसरे दिन की कमाई 3.00 करोड़ रुपए है. इस तरह फिल्म की कमाई में लगातार बढ़ोतरी का ट्रेंड देखा जा रहा है. आशिमा छिब्बर के निर्देशन में बनी फिल्म 'मिसेज चटर्जी वर्सेस नॉर्वे' की लागत 25 करोड़ रुपए बताई जा रही है. यदि इसकी कमाई इसी तरह होती रही तो अगले सप्ताह तक फिल्म अपनी लागत निकाल लेगी. वहीं, कपिल शर्मा की फिल्म 'ज्विगाटो' की ओपनिंग बहुत खराब रही है. इस पहले दिन 43 लाख, दूसरे दिन 62 लाख और तीसरे दिन 75 लाख रुपए की कमाई की है. इस तरह 15 करोड़ रुपए के बजट में बनी इस फिल्म के लिए अपनी लागत निकाल पाना मुश्किल लग रहा है. अभी दोनों फिल्मों को मंडे टेस्ट से गुजरना है.

650x400_032023121807.jpgफिल्म 'मिसेज चटर्जी वर्सेस नॉर्वे' और 'ज्विगाटो' को रिलीज हुए तीन दिन हो चुके हैं.

कपिल शर्मा मूलरूप से एक कॉमेडियन हैं. उनका कॉमेडी शो 'द कपिल शर्मा शो' बहुत मशहूर है. आम से लेकर खास तक इसे पसंद करता है. लेकिन कपिल का झुकाव अक्सर सिंगिंग और एक्टिंग की तरफ देखा गया है. उन्होंने साल 2010 में रिलीज हुई फिल्म 'भावनाओं को समझो' में कैमियो के जरिए बॉलीवुड डेब्यू किया था, लेकिन फुले फ्लेज्ड रोल उनको अब्बास मस्तान की फिल्म 'किस किस को प्यार करूं' में मिला था, जो कि साल 2015 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में उनके साथ अरबाज खान, मंजरी फडनीस, एली अवराम, सिमरन कौर और वरुण शर्मा भी अहम भूमिका में थे. 20 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 60 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था. इस तरह कपिल की पहली फिल्म सुपर हिट रही थी. इस फिल्म की चर्चा भी हर तरफ हुई थी.

इसके बाद साल 2017 में कपिल शर्मा के प्रोडक्शन में बनी फिल्म 'फिरंगी' रिलीज हुई, जो बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हो गई. 25 करोड़ रुपए की लागत में बनी फिल्म ने मुश्किल से 10 करोड़ रुपए कमा पाए थे. इस असफलता ने कपिल को बुरी तरह से हिला दिया था. इसके बाद उनकी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ दोनों खराब हो गई थी. करीब दो साल तक सफर और संघर्ष करने के बाद वो अपना कॉमेडी शो दोबारा शुरू कर पाए थे. अब करीब 6 साल बाद उनकी तीसरी फिल्म 'ज्विगाटो' रिलीज हुई है. इस फिल्म की सफलता और असफलता पर बहुत हद तक कपिल शर्मा का एक्टिंग करियर निर्भर करने वाला है. क्योंकि बहुत हिम्मत करने के बाद कपिल ने अपने स्वभाव और छवि से बिल्कुल अलग एक अलग तरह का किरदार निभाया है. हालांकि, फिल्म में उनकी एक्टिंग की हर तरफ तारीफ हो रही है.

बताते चलें कि नंदिता दास के निर्देशन में बनी फिल्म 'ज्विगाटो' में कपिल शर्मा के साथ सयानी गुप्ता, गुल पनाग और शाहाना गोस्वामी भी अहम भूमिका में हैं. ये फिल्म एक फूड डिलीवरी ब्वॉय की कहानी पर आधारित है. इसमें कोरोना के दौरान लोगों के जीवन पर जो असर हुआ था, उसे भी दिखाया गया है. आशिमा छिब्बर के निर्देशन में बनी फिल्म 'मिसेज चटर्जी वर्सेस नॉर्वे' में रानी मुखर्जी के साथ अनिर्बान भट्टाचार्य, जिम सरभ और नीना गुप्ता भी अहम रोल में हैं. फिल्म एक सच्ची घटना पर आधारित है, जिसमें एक भारतीय महिला के दो बच्चों को नार्वे में जबरन फोस्टर केयर में रख दिया जाता है. अपने बच्चों को पाने के लिए एक भारतीय मां के संघर्ष की कहानी आंखें नम कर देती है. कपिल के मुकाबले रानी की एक्टिंग की ज्यादा तारीफ हो रही है. सोशल मीडिया पर लोग इस फिल्म के लिए सकारात्मक प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय