New

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 30 अक्टूबर, 2022 02:24 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

करीब दस साल बाद रितेश देशमुख अपनी पत्नी जेनेलिया डिसूजा के साथ किसी फिल्म में मुख्य भूमिका निभाते नजर आएंगी. इससे पहले दोनों 'तेरे नाल लव हो गया' में नजर आए थे. जेनेलिया, रितेश की ही पत्नी हैं और शादी के बाद उन्होंने एक्टिंग को पूरी तरह अलविदा तो नहीं कहा, मगर बड़े परदे पर लंबे-लंबे अंतराल के बाद ही नजर आती हैं. कभी मेहमान कलाकार की भूमिका में तो में कभी अन्य किरादारों में. एक एक्ट्रेस के रूप में उनका रेगुलर करियर नहीं दिखता है. जेनेलिया ने साल 2003 में एक्टिंग डेब्यू किया था. उन्होंने बॉलीवुड-साउथ में दर्जनों फिल्मों में काम भी किया. उन्हें कुछ सफलताएं भी मिलीं. लेकिन दूसरी अभिनेत्रियों की तरह उनका लंबा करियर नहीं दिखता. अब एक लंबी अवधि के बाद कॉमेडी ड्रामा 'मिस्टर मम्मी' से वापसी करने जा रही है.

कहने की बात नहीं कि मिस्टर मम्मी में सबसे आकर्षण जेनेलिया ही हैं. फिल्म का ट्रेलर आ चुका है. टी सीरिज के बैनर ने इसका निर्माण किया है. जबकि फिल्म का निर्देशन शाद अली ने किया है और इसे अगले महीने 11 नवंबर को रिलीज किया जाएगा.

Mister Mummy Trailerमिस्टर मम्मी

मिस्टर मम्मी के ट्रेलर में क्या है?

असल में फिल्म की कहानी एक भारतीय कपल की है जो देश से बाहर रहता है. रितेश को कुछ अंदरुनी परेशानियां होती हैं तो वह डॉक्टर (महेश मांजरेकर) के पास पहुंचते हैं. वहां एक महिला डॉक्टर से सिम्पटम के बारे में बात कर रही है. रितेश, डॉक्टर को बताते नजर आते हैं कि उनमें भी लगभग यही लक्षण हैं. डॉक्टर परीक्षण के बाद उन्हें बताता है कि वह प्रेग्नेंट हैं. रितेश को भरोसा ही नहीं होता. भला एक पुरुष कैसे प्रेग्नेंट हो सकता है? डॉक्टर उन्हें बताता है कि यह एक तरह से मिरेकल है. रितेश पीटी टीचर अमोल के किरदार में हैं और उनकी पत्नी गुगलू के किरदार में जेनेलिया हैं. मजेदार है कि जेनेलिया भी प्रेग्नेंट हैं. असल में यह फिल्म प्रेग्नेंसी कॉम्प्लिकेशंस पर कॉमिक अंदाज में बात करती है. नजरिया यही लग रहा कि अगर एक पुरुष प्रेग्नेंट हो जाए तो फिर उसके साथ क्या कुछ होता है?

रितेश की प्रेग्नेंसी के बहाने कई चीजों को कॉमिक अंदाज में दिखाया गया है. मसलन प्रेग्नेंसी के बाद रितेश के रिश्तेदारों का नजरिया क्या है. एक पीटी टीचर के रूप में उनके वर्कफ्रंट पर क्या कुछ झेलना पड़ता है. समाज और दूसरे लोग क्या सोचते हैं. ट्रेलर में कुछ सीन वाकई मजेदार नजर आ रहे हैं. हालांकि सौ में एक बात तो यही है कि क्या ये फिल्म दर्शकों को पसंद आएगी? जहां तक बात कॉमेडी पंच की है- ऐसी फ़िल्में दर्शकों को जरूर आकर्षित करती हैं. मगर पुरुष प्रेग्नेंसी की कहानी को भारतीय दर्शक क्या स्वीकार कर पाएंगे? फिल्म का बैकड्राप भी वेस्टर्न और इसमें जिन संवादों का इस्तेमाल किया गया है वह बहुत बोल्ड है.

फिल्म भले कॉमेडी हो, मगर इसका विषय और संवाद इसे फैमिली ड्रामा से दूर लेकर जाते दिख रहे हैं. यह एक चीज फिल्म के खिलाफ जा सकती है. जहां तक बात एक्टिंग की है, रितेश की कॉमिक टाइमिंग पर कभी सवाल नहीं किया जा सकता. जेनेलिया भी अपने किरदार में ठीक ही नजर आ रही हैं. डॉक्टर की भूमिका में महेश मांजरेकर का काम और लुक भी मजेदार नजर आ रहा है. राकेश बेदी और इला अरुण भी कॉमिक टाइमिंग के साथ नजर आ रहे हैं.

नीचे फिल्म का ट्रेलर देख सकते हैं:-

फिल्म का क्या होगा अभी इस बारे में कुछ तय नहीं कहा जा सकता. मिस्टर मम्मी में एक भी किरदार ऐसा नजर नहीं आ रहा जिसे लेकर माना जाए कि उसके सहारे फिल्म दर्शकों की भीड़ जुटा लेगी. अच्छी बात यह है कि फिल्म का बजट बहुत सामान्य बताया जा रहा है और रितेश की कॉमिक टाइमिंग पर भरोसा किया जा सकता है कि कॉन्टेंट अगर ठीक ठाक रहा तो तो निर्माताओं की लागत वसूल हो जाएगी. बावजूद मिस्टर मम्मी का सबसे बड़ा आकर्षण लंबे वक्त बाद रितेश और जेनेलिया को एक साथ बड़े परदे पर देखना ही होगा.

 

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय