New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 22 अगस्त, 2020 08:39 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

अमेजन प्राइम वीडियो की सबसे पॉप्युलर वेब सीरीज मिर्जापुर के दूसरे सीजन का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार है. दर्शक मिर्जापुर 2 से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबर जानने को बेकरार रहते हैं. पिछले महीने जब अली फजल और अन्य कलाकारों ने मिर्जापुर 2 की डबिंग का फोटो शेयर किया तो दर्शकों में उम्मीद जगी कि शायद अगस्त में मिर्जापुर 2 का पोस्टर और टीजर जारी कर रिलीज डेट की घोषणा कर दी जाएगी. लेकिन मिर्जापुर 2 के क्रिएटर शायद अगल ही मिजाज के हैं. तभी तो उन्होंने मिर्जापुर वेब सीरीज के फैंस को चिढ़ाने वाला काम किया है. मिर्जापुर के प्रोड्यूसर-डायरेक्टर ने यूट्यूब और अन्य सोशल मीडिया साइट्स पर बीते शुक्रवार को एक मिनट का वीडियो शेयर करते हुए बस दर्शकों की उत्सुकता का नजराना पेश किया और आखिर में अली फजल की झलक दिखलाते हुए कहा- जब इतना सब्र दिखा ही दिए तो कुछ दिन और... जल्द मिलेंगे, बहुत दुआओं के साथ. विजय राज की आवाज में इस वीडियो में दर्शकों की बेसब्री की झलक दिखती है.

दरअसल, मिर्जापुर के पहले सीजन की सफलता के बाद दूसरे सीजन का इंतजार काफी लंबा खिंच गया है. कोरोना संकट की वजह से इसके पोस्ट प्रोडक्शन वर्क में देरी हुई और फिर अन्यान्य कारणों से इसकी रिलीज डेट आगे खिसकती गई. 4 महीने पहले कयास लग रहे थे कि जुलाई-अगस्त तक मिर्जापुर सीजन 2 रिलीज कर हो जाएगा. अब कयास लग रहे हैं कि शायद अक्टूबर-नवंबर तक मिर्जापुर 2 रिलीज हो जाएगी. ऊपर से मिर्जापुर के क्रिएटर तारीख पर तारीख दिए जा रहे हैं कि अब मिर्जापुर 2 का टीजर आएगा तो ट्रेलर आएगा और फिर रिलीज डेट की घोषणा कर दी जाएगी. ऐसे में इंतजार की घड़ी लंबी होती जा रही है और फैंस अब चिढ़ने लगे हैं. फैंस को इंतजार है तो बस रिलीज डेट का. उनका कहना है कि भले मिर्जापुर 2 का टीजर और ट्रेलर रिलीज न हो, कम से कम रिलीज डेट के बारे में तो पता चल जाए. वहीं मिर्जापुर 2 के डायरेक्टर करण अंशुमन और गुरदीप सिंह हैं कि कुछ बता ही नहीं रहे. आखिर दर्शक इंतजार करे तो और कितना?

आखिर बात कहां अटक रही है

मिर्जापुर सीजन 2 की शूटिंग पिछले साल शुरू हुई थी और इसके काफी हिस्से की शूटिंग हो गई थी. लेकिन इस साल की शुरुआत में जब कोरोना महामारी ने भारत में अपना असर दिखाना शुरू किया तो सारी चीजें जैसी की तैसी अटक गई. मिर्जापुर 2 के कुछ हिस्से की शूटिंग के साथ ही पोस्ट प्रोडक्शन वर्क पर भी असर पड़ा. लॉकडाउन के दौरान ही अली फजल, रसिका दुग्गल, श्वेता त्रिपाठी और दिव्येंदू शर्मा की डबिंग की तस्वीरें सामने आईं, जिसके बाद कयास लगने लगे कि जल्द ही मिर्जापुर 2 रिलीज डेट की घोषणा होगी. लेकिन पिक्चर तो अभी काफी बाकी है. लॉकडाउन का असर कम होने के बाद खबर आई कि मिर्जापुर 2 के कुछ सीन्स की शूटिंग बाकी है और प्रोमोशनल फीचर भी शूट होने हैं. उम्मीद जताई जा रही है कि मिर्जापुर 2 की शूटिंग पूरी हो चुकी है और यह वेब सीरीज फाइनल स्टेज पर है. ऐसे में आने वाले सितंबर में मिर्जापुर 2 का ट्रेलर रिलीज किए जाने की संभावना है. हालांकि, अभी कुछ भी ठोस जानकारी सामने नहीं आई है.

मिर्जापुर 2 में क्या खास होने वाला है?

मिर्जापुर वेब सीरीज का पहला सीजन जहां खत्म हुआ था, उसके बाद तो गुड्डू पंडित (अली फजल) की असली कहानी शुरू ही होती है. कालीन भैया (पंकज त्रिपाठी) और मुन्ना त्रिपाठी (दिव्येंदू शर्मा) की वजह से गुड्डू पंडित की जिंदगी बर्बाद हो जाती है. मुन्ना गुड्डू की पत्नी और भाई बब्लू की हत्या कर देता है. वहीं दूसरी तरफ कालीन भैया मिर्जापुर के एसएसपी की हत्या कर देते हैं और जुर्म की दुनिया में अपना कद और ऊंचा करने की कोशिश करते हैं. मिर्जापुर 2 गुड्डू पंडित के बदले की कहानी होगी, जहां उसके निशाने पर मुन्ना त्रिपाठी और कालीन अखंडानंद त्रिपाठी जैसे बाहुबली होंगे. मिर्जापुर 2 में एक और कहानी जो सबसे दिलचस्प लग रही है, वो है कालीन त्रिपाठी की पत्नी वीणा त्रिपाठी की. वीणा कैसे साजिश कर त्रिपाठी परिवार को बर्बाद करती है और अपनी ज्यादती का बदला लेती है, ये देखना दिलचस्प होगा.

क्या मिर्जापुर 2 का दायरा बढ़ेगा?

माना जा रहा है कि मिर्जापुर 2 में नए कलाकार दिख सकते हैं. फिलहाल न तो अमेजन प्राइम ने और न ही मिर्जापुर 2 के प्रोड्यूसर-डायरेक्टर ने इसकी जानकारी दी है. ये भी सुनने में आ रहा है कि इस बार यह वेब सीरीज मिर्जापुर के दायरे से निकलकर लखनऊ और दिल्ली तक दिख सकती है. जो कुछ भी हो, मिर्जापुर 2 को लेकर जिस तरह के कयास लग रहे हैं, उससे इतना तो पता चल रहा है कि यह पहले सीजन से ज्यादा खतरनाक और रोमांच से भरा होगा, जिसमें दुनिया अली फजल और श्वेता त्रिपाठी का बिल्कुल अलग रूप देखेगी. साथ ही मुन्ना त्रिपाठी के रूप में दिव्येंदू शर्मा कमीनेपन की हद तक जाते दिखेंगे. बाकी बचे कालीन त्रिपाठी और वीणा त्रिपाठी, तो उनके किरदार मिर्जापुर 2 में किस तरह के हैं, यह देखने लायक है.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय