New

होम -> सिनेमा

 |  7-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 06 सितम्बर, 2020 04:28 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

अमेजन प्राइम की सबसे प्रतीक्षित वेब सीरीज मिर्जापुर 2 के ट्रेलर और पोस्टर का इंतजार कर रहे हैं ना? तो लीजिए, ये खबर बिल्कुल आपके लिए ही है और आज हम आपको ऐसे ठिकाने का पता बताएंगे, जहां मिर्जापुर वेब सीरीज के पहले और दूसरे सीजन से जुड़ी हर खबर के साथ ही मुन्ना भैया, कालीन भैया, गुड्डू पंडित, बब्लू पंडित समेत हर किरदारों से जुड़ी चौचक जानकारी मिलेगी. आप जानना भी तो यही चाहते हैं न कि मिर्जापुर का दूसरा सीजन यानी मिर्जापुर 2 कब रिलीज हो रही है या मिर्जापुर 2 का ट्रेलर कब रिलीज होगा या मिर्जापुर से जुड़े पोस्टर्स कब जारी किए जाएंगे. आपको जानकारी देने के लिए हम तो हैं ही, साथ ही आप सोशल मीडिया साइट फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर समेत अन्य प्लैटफॉर्म पर कुछ पेज लाइक कर मिर्जापुर 2 से जुड़ी हर तरह की जानकारी कभी भी और कहीं भी पा सकते हैं. तो आपको बता दूं कि इंस्टाग्राम पर yeh hai mirzapur नाम के वैरिफाइड अकाउंट पर आप मिर्जापुर 2 से जुड़े हर अपडेट्स पा सकते हैं. वहीं फेसबुक पर Mirzapur Amazon नामक एक वैरिफाइड पेज हैं, जहां मिर्जापुर के पहले और दूसरे सीजन से जुड़ी तमाम खबरों की आसानी से जानकारी मिल जाएगी.

बीते दिनों लंबे इंतजार के बाद जब अमेजन प्राइम वीडियो ने मिर्जापुर सीजन 2 के रिलीज डेट की घोषणा की, तब से लोगों को इंतजार है तो बस 23 अक्टूबर का. उससे पहले दर्शकों में मिर्जापुर 2 का ट्रेलर देखने की बेकरारी चरम पर है. साथ ही मिर्जापुर के पोस्टर को लेकर भी दर्शकों में काफी उत्सुकता देखने को मिल रही है. दरअसल, मिर्जापुर सीजन 2 से कई नए कलाकार जुड़े हैं, जिनमें सबसे पहला नाम आया है विजय वर्मा का. गली बॉय के मोईन भाई आजकल ओटीटी प्लैटफॉर्म के हीरो बने हुए हैं, ऐसे में उनका किरदार मिर्जापुर 2 में कैसा होगा, ये जानने के लिए दर्शक काफी उतावले हुए जा रहा है. मिर्जापुर के पहले सीजन में बब्लू पंडित के रूप में विक्रांत मेसी और एसएसपी के रूप में अमित सियाल की मौत के बाद दर्शक कयास लगा रहे थे कि सीजन 2 में जरूर और बड़े कलाकार इस वेब सीरीज की शोभा बढ़ाने आएंगे. अमेजन प्राइम वीडियो ने भी दर्शकों की उम्मीदों का ध्यान रखते हुए विजय वर्मा को इस खास सीरीज के लिए चुना है. माना जा रहा है कि आने वाले समय में और कई कलाकारों के मिर्जापुर सीजन 2 में दिखने की खबर आने वाली है.

ढेर सारे ट्विस्ट और टर्न के साथ आएगी मिर्जापुर 2

मिर्जापुर 2 के किरदारों को लेकर जिस तरह का क्रेज देखने को मिल रहा है और अमेजन प्राइम वीडियो द्वारा जिस तरह से एक-एक करके मिर्जापुर 2 को लेकर घोषणाएं हो रही हैं, उससे साफ पता चलता है कि मिर्जापुर का दूसरा सीजन ढेर सारे ट्विस्ट और टर्न से भरा है और यह दर्शकों के रोमांच को अलग लेवल पर ले जाएगा. मिर्जापुर 2 के क्रिएटर पुनीत कृष्णा और डायरेक्टर गुरमीत सिंह और मिहिर देसाई इस बार सस्पेंस, थ्रिल और क्राइम का ऐसा कॉकटेल दर्शकों को देने जा रहे हैं कि इंडियन वेब सीरीज की दुनिया में तहलका मचने की उम्मीद है. वहीं, मिर्जापुर पहले सीजन की सफलता के बाद अब फरहान अख्तर और रितेश सिदवानी की प्रोडक्शन कंपनी मिर्जापुर 2 को लेकर काफी उत्साहित है, ऐसे में माना जा रहा है कि अमेजन प्राइम वीडियो की पहुंच बढ़ाने के साथ ही मिर्जापुर 2 को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने के लिए इसके प्रोमोशन पर भी विशेष जोर दिया जा सकता है.

 
 
 
View this post on Instagram

Handpick kiye hai inn sabko ❤️

A post shared by Mirzapur Amazon (@yehhaimirzapur) on

उल्लेखनीय है कि मिर्जापुर 2 में जिन किरदारों को देखने के लिए दुनिया पलकें बिछाए बैठी है, उनमें गुड्डू पंडित के रूप में अली फजल, कालीन भैया के रूप में पंकज त्रिपाठी, मुन्ना त्रिपाठी के रूप में दिव्येंदू शर्मा, गोलू गुप्ता के रूप में श्वेता त्रिपाठी, वीणा त्रिपाठी के रूप में रसिका दुग्गल, गुड्डू पंडित के मां-बाप के रूप में राजेश तेलांग और शीबा चड्ढा समेत अन्य किरदार हैं. मिर्जापुर के पहले सीजन की अपेक्षा दूसरे सीजन में इन सभी किरदारों का एक अलग ही रूप देखने को मिलेगा. जहां गुड्डू पंडित कालीन भैया और मुन्ना त्रिपाठी की जुर्म की दुनिया को खत्म कर अपने भाई की मौत का बदला लेना चाहेगा, वहीं वीणा त्रिपाठी भी विभिषण बनकर त्रिपाठी फैमिली को सबक सिखाने की कोशिश में होगी. वहीं एसएसपी की हत्या कर पुलिस महकमे की नजर में आए कालीन भैया के ड्रग्स समेत अन्य अवैध कारोबार खत्म करने की किस तरह चौतरफा कोशिशें होती हैं, इसकी बानगी अगले महीने दिखने वाली है और दर्शकों में इसको लेकर जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है.

 
 
 
View this post on Instagram

Ek kabootar laya hai udti khabar.. Pata karne ke liye karlo thoda sabar ???? @primevideoin #MS2W

A post shared by Mirzapur Amazon (@yehhaimirzapur) on

प्राइम वीडियो की बल्ले-बल्ले होने वाली है

अमेजन प्राइम वीडिया के कुछ शो को लेकर दर्शकों में जबरदस्त क्रेज देखने को मिल रहा है, उससे साफ है कि आने वाले समय में मिर्जापुर 2 के बाद द फैमिली मैन 2 और बंदिश बैंडिट्स 2 के जरिये भी प्राइम वीडियो भारतीय दर्शकों को मनोरंजन का तोहफा देने वाला है. साथ ही इस साल दिल्ली समेत कई अन्य वेब सीरीज प्राइम वीडियो पर रिलीज होने वाली है, जिसका दर्शकों को बेसब्री से इंतजार है. भारत में ओटीटी प्लैटफॉर्म्स पर वेब सीरीज की भरमार लग रही है, जिनमें कुछ बेहद अच्छी हैं तो कुछ सामान्य. एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के कई प्रमुख चेहरे अब वेब सीरीज की दुनिया में कदम रख रहे हैं और उन्हें अच्छे प्रोजेक्ट्स के साथ ही दर्शकों का प्यार भी मिल रहा है. जिस तरह से अमेजन प्राइम वीडियो, नेटफ्लिक्स, जी5, डिज्नी हॉटस्टार, एरोस नाउ, एमएक्स प्लेयर, सोनी लिव और वूट समेत अन्य ओटीटी प्लैटफॉर्म्स का दायरा बढ़ रहा है, उससे माना जा रहा है कि आने वाले समय में बॉलीवुड समेत अन्य भाषाओं की फिल्म इंडस्ट्री के ए लिस्टर स्टार भी डिजिटल प्लैटफॉर्म की तरफ रुख करेंगे और एंटरटेनमेंट के डिजिटल मीडियम का दायरा और बढ़ेगा. बाकी अभी इंतजार है तो बस मिर्जापुर 2 का.

 
 
 
View this post on Instagram

कॉमिक्स ke शौक़ीन... #Mirzapur, the way यू have 'never seen'! @primevideoin

A post shared by Mirzapur Amazon (@yehhaimirzapur) on

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय