New

होम -> सिनेमा

 |  6-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 14 अगस्त, 2020 09:01 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

अमेजन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) की सबसे चर्चित वेब सीरीज मिर्जापुर के सिक्वल यानी मिर्जापुर 2 का इंतजार कर रहे दर्शकों के लिए बड़ी खबर सामने आई है. मिर्जापुर 2 के मेकर्स जल्द ही इस बहुप्रतीक्षित वेब सीरीज का टीजर लॉन्च करने वाले हैं, जिसमें इसकी रिलीज डेट की भी घोषणा होगी. माना जा रहा है कि मिर्जापुर 2 पहले सीजन से और ज्यादा रोचक होने वाला है, जिसके किरदार दर्शकों को एंटरटेनमेंट का भारी डोज देने वाले हैं. करण अंशुमन और गुरमीत सिंह की मिर्जापुर 2 में दर्शकों को गुड्डू पंडित (अली फजल), कालीन भैया (पंकज त्रिपाठी), मुन्ना त्रिपाठी (दिव्येंदु शर्मा), गोलू गुप्ता (श्वेता त्रिपाठी) और बीना त्रिपाठी (रसिका दुग्गल) समेत अन्य कलाकारों का अलग ही अंदाज देखने को मिलेगा. मिर्जापुर के पहले सीजन के आखिरी एपिसोड को करण और गुरमीत ने इस तरह क्रिएट किया था कि जहां एक तरफ कहानी में जबरदस्त मोड़ आ गया, वहीं इसके कई प्रमुख कलाकार को मुन्ना त्रिपाठी और कालीन भैया ने खत्म कर दिया. ऐसे में गुड्डू पंडित और गोलू गुप्ता मुन्ना त्रिपाठी से बच पाते हैं या नहीं और कालीन भैया की व्यक्तिगत एवं अपराध की दुनिया में क्या मोड़ आता है, इसे देखने के लिए दर्शक मिर्जापुर सीजन 2 का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. खबर आ रही है कि 25 दिसंबर को मिर्जापुर 2 रिलीज हो सकती है.

बीते दिनों मिर्जापुर 2 के स्टारकास्ट अली फजल, श्वेता त्रिपाठी, दिव्येंदु शर्मा और रसिका दुग्गल ने इस वेब सीरीज की डबिंग की तस्वीर डाली थी और फैंस को बताया था कि पोस्ट प्रोडक्शन का काम तेजी से जारी है और जल्द ही मिर्जापुर 2 का टीजर लॉन्च कर रिलीज डेट की भी घोषणा कर दी जाएगी. कोरोना संकट न आता तो अब तक मिर्जापुर रिलीज हो चुकी होती. कोरोना की वजह से पोस्ट प्रोडक्शन वर्क में काफी देरी हुई और यह दर्शकों के लिए असहनीय हो रहा है. मिर्जापुर 2 भारत में बनी कुछ अच्छी वेब सीरीज में टॉप पर है. चाहे रेटिंग हो या परफॉर्मेंस के स्तर पर, मिर्जापुर सेक्रेड गेम्स और बाकी वेब सीरीज से कहीं आगे मानी जाती है. पूर्वांचल की कहानी और इसके अनोखे ट्रीटमेंट ने मिर्जापुर का स्तर इतना ऊंचा कर दिया है कि किसी महानगर में बनी वेब सीरीज इसके सामने नहीं टिक पाती. मिर्जापुर में पहली बार दर्शकों को डायलॉग और कंटेंट के स्तर पर कुछ अलग चीजें मिलीं और ऊपर से कलाकारों ने ऐसा जलवा बिखेरा कि मिर्जापुर सुपरहिट हो गई. अब मिर्जापुर 2 में दर्शक पहले सीजन जैसा ही रोमांच चाहते हैं.

मिर्जापुर 2 की कहानी कुछ ऐसी हो सकती है

मिर्जापुर के पहले सीजन में दिखाया गया था कि किस तरह वकील रमाकांत पंडित के बेटे गुड्डू और बब्लु पंडित शौक कहें या मजबूरी में मिर्जापुर के डॉन अखंडानंद त्रिपाठी उर्फ कालीन भैया के संपर्क में आते हैं और कालीन भैया के सबसे खास बन जाते हैं. यह कालीन भैया के बेटे मुन्ना त्रिपाठी को अच्छा नहीं लगता है और वह गुड्डू एवं बब्लु पंडित से उलझता रहता है. इस बीच कालीन भैया के घर में अलग ही खेल चल रहा होता है. कालीन त्रिपाठी की पत्नी बीना त्रिपाठी अपनी जिस्म की भूख शांत करने के लिए एक नौकर से संपर्क बढ़ाती है और कालीन के पिता को इसकी भनक लग जाती है. गुड्डू और बब्लू पंडित कालीन भैया के ड्रग्स और खूनी खेल में इस तरह शरीक होते हैं कि ये कालीन भैया की आंखों में ही खटकने लगते हैं और उधर मुन्ना त्रिपाठी को इन दोनों भाई को नीचा दिखाने की कोशिश में लगा ही है. इस बीच गुड्डू पंडित जौनपुर में कालीन भैया के दुश्मन रति शंकर शुक्ला की हत्या कर देता है, जिससे आपराधिक और राजनीतिक खेल बदल जाता है. कालीन भैया गुड्डू और बब्लु पंडित को खत्म करने मुन्ना त्रिपाठी के साथ अपनी फौज भेज देते हैं. इधर कालीन भैया आंख में कांटे की तरह चुभ रहे एसएसपी राम शरण मौर्या की हत्या करवा देते हैं. मुन्ना त्रिपाठी एक शादी में गए गुड्डू, बब्लु और पूरी फैमिली के घेर लेता है और बब्लु के साथ ही गुड्डू की पत्नी स्वीटी गुप्ता की हत्या कर देता है. गुड्डू पंडित गोलू गु्प्ता के साथ किसी तरह जान बचाने में कामयाब होता है. इसी के साथ मिर्जापुर वेब सीरीज का पहला सीजन खत्म हो जाता है.

मिर्जापुर के दूसरे सीजन यानी मिर्जापुर 2 में सीधी लड़ाई गुड्डू पंडित (अली फजल) और कालीन त्रिपाठी की फैमिली के बीच है, जहां गुड्डू अपनी पत्नी और भाई की हत्या का बदला लेने के लिए किसी भी हद तक जाते दिखेगा. इस काम में गोलू गुप्ता उसका साथ देती नजर आएगी. वहीं एसएसपी की हत्या के बाद प्रशासन का शिकंजा भी अब कालीन भैया पर कसेगा. कालीन भैया के घर के अंदर ऐसे ही दो फार है, ऐसे में बीना त्रिपाठी अलग खेल करती दिखेगी और वह त्रिपाठी फैमिली को बर्बाद करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी. ऐसे में माना जा रहा है कि बीणा त्रिपाठी विभीषण बनकर गुड्डू पंडित के हाथों कालीन भैया की लंका को तबाह करती दिखेगी. माना जा रहा है कि मिर्जापुर सीजन 2 में एक और बाहुबली की एंट्री हो सकती है और इस बार इस वेब सीरीज का दायरा मिर्जापुर, जौनपुर से निकलकर लखनऊ, दिल्ली और अन्य जगहों तक जा सकता है. मिर्जापुर सीजन 2 में पहले सीजन से भी ज्यादा हिंसा और रोमांच की संभावना दिख रही है और करण अंशुमन के साथ ही गुरमीत सिंह भी पूरी कोशिश कर रहे हैं कि मिर्जापुर 2 को ऐसी ऊंचाई पर पहुंचा दें, जहां दर्शकों के रोमांच की सीमा खत्म होती है.

गुड्डू पंडित, कालीन भैया और मुन्ना त्रिपाठी पर टिकीं निगाहें

मिर्जापुर सीजन 2 में जिस कलाकार पर सबसे ज्यादा फैंस की निगाहें टिकी हैं, वो है गुड्डू पंडित. गुड्डू के रूप में अली फजल मिर्जापुर 2 में अलग ही अंदाज में दिखने वाले हैं. वहीं मुन्ना त्रिपाठी के रूप में दिव्येंदु शर्मा और कालीन भैया के किरदार में पंकज त्रिपाठी एक बार फिर जुर्म की दुनिया में आतंक फैलाते नजर आने वाले हैं. मिर्जापुर के पहले सीजन में शांत और पढ़ाकु दिखने वालीं गोलू गुप्ता (श्वेता त्रिपाठी) मिर्जापुर 2 में अलग अंदाज में दिखेंगी. बीना त्रिपाठी के रूप में रसिका दुग्गल और रमाकांत पंडित के रूप में राजेश तेलांग भी देखने लायक होंगे. करण अंशुमन और गुरमीत सिंह ने हाल ही में बताया था कि मिर्जापुर 2 का काम अंतिम दौर में है और जल्द ही रिलीज डेट की घोषणा की जाएगी. अमेजन प्राइम वीडियो पर मिर्जापुर 2 के साथ ही मनोज वाजपेयी की वेब सीरीज द फैमिली मैन 2 का भी बेसब्री से इंतजार हो रहा है. अमेजन प्राइम वीडियो ने इस साल पंचायत, पताललोक और बंदिश बैंडिट्स जैसी अच्छी-अच्छी वेब सीरीज रिलीज की है.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय