होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 13 सितम्बर, 2020 10:25 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

अमेजन प्राइम वीडियो आने वाले समय में अपने भारतीय दर्शकों को एक के बाद एक सरप्राइज देने वाला है और सबसे बड़ी बात ये है कि फैंस सरप्राइज होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. साल 2018 में रिलीज हुई वेब सीरीज मिर्जापुर का दूसरा सीजन यानी मिर्जापुर 2 और पिछले साल रिलीज हुई वेब सीरीज द फैमिली मैन का दूसरा सीजन यानी द फैमिली मैन 2 के रूप में ये सरप्राइज जल्द ही आपके मोबाइल के रास्ते दिल में दस्तक देने वाला है. ऐसे में आपलोग भी दिल थामकर बैठिए और सही वक्त का इंतजार कीजिए. बाकी सही वक्त के बारे में तो पता ही है. मिर्जापुर 2 अगले महीने यानी 23 अक्टूबर को रिलीज होने वाली है और द फैमिली मैन के बारे में इस वेब सीरीज के लीड किरदार मनोज बाजपेयी ने एक तरह से संकेत दे दिए हैं कि पोस्ट प्रोडक्शन का काम तेजी से चल रहा है और अगले महीने शायद इसके रिलीज डेट की घोषणा कर दी जाए. फिलहाल मनोज बाजपेयी ने द फैमिली मैन सीजन 2 की डबिंग से जुड़ा फोटो शेयर कर फैंस के दिलों की धड़कनें बढ़ा दी है. ऐसे में लोगों को अब मिर्जापुर 2 के साथ ही द फैमिली मैन 2 के रिलीज होने का बेसब्री से इंतजार है.

अमेजन प्राइम वीडियो पर पिछले साल रिलीज फेमस डायरेक्टर जोड़ी राज नीदीमोरू और कृष्णा डीके की वेब सीरीज द फैमिली मैन एक्शन, सस्पेंस, थ्रिलर से भरपूर एक क्राइम ड्रामा थी, जिसमें मनोज बाजपेयी ने अपनी जानदार और शानदार एक्टिंग का ऐसा नजराना पेश किया था कि दर्शक उनपर लट्टू हो गए थे. द फैमिली मैन में मनोज बाजपेयी के साथ ही प्रियामणी, शारिब हाशमी, नीरज माधव, शरद केलकर, गुल पनाग, दिलीप ताहिल, श्रेया धनवंतरी, पवन चोपड़ा समेत अन्य कई किरदार प्रमुख भूमिका में थे. द फैमिली मैन के पहले सीजन में खुफिया विभाग में कार्यरत मिडल क्लास फैमिली मैन श्रीकांत तिवारी के रूप में मनोज वाजपेयी अपनी बिगड़ती शादीशुदा जिंदगी और बच्चों में सामंजस्य बनाने के साथ ही देश के ऊपर मंडराये खतरे को खत्म करने की कोशिश करते बेहद जबरदस्त लगे थे. जहां द फैमिली मैन सीजन वन की कहानी खत्म हुई, वहां से इसका रोमांच काफी दोगुणा हो गया है, इसलिए दर्शकों को इस वेब सीरीज के दूसरे सीजन का काफी इंतजार है.

द फैमिली मैन 2 में बहुत कुछ होने वाला है...

द फैमिली मैन सीजन 2 के कई नए कलाकार जुड़ रहे हैं, जिनमें सबसे प्रमुख नाम हैं दक्षिण भारतीय फ़िल्म इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेस सामंथा अक्किनेनी. सामंथा द फैमिली मैन 2 से डिजिटल प्लैटफॉर्म पर डेब्यू करने वाली हैं और इस वेब सीरीज में उनका रोल काफी अहम है. द फैमिली मैन 2 में विलेन के रूप में कई नई चेहरे जुड़ सकते हैं और माना जा रहा है कि इस बार कहानी का दायरा मिडल ईस्ट के कई देशों तक फैल सकता है, जहां रहने वाले आतंकी भारत में अपने नापाक मंसूबों को अंजाम तक पहुंचाने की भरसक कोशिश करते दिखेंगे. राज और डीके ने द फैमिली मैन की कहानी का ताना-बाना ऐसे बुना था कि यह वेब सीरीज हर उम्र के दर्शकों को पसंद आई. जहां एक तरफ इस वेब सीरीज में एक मिडल क्लास फैमिली में आने वाली समस्याओं को बेहतरीन तरीके से दिखाया गया था, वहीं जैसे ही श्रीकांत तिवारी अपनी फैमिली के साये से दूर होते थे, कहानी बिल्कुल अगल मुड़ जाती थी, जिसमें आतंक, आतंकी और देश की सेवा में हर पल सजग रहने वाले खुफिया अधिकारियों की मेहनत दिखती थी. राज और डीके ने निर्देशन के मामले में द फैमिली मैन में नजीर पेश की है, जो कि बाकी निर्देशकों के लिए अनुभव और सीख के समान है.

मनोज बाजपेयी की अदाकारी का अगल मुकाम

द फैमिली मैन के प्रमुख किरदार श्रीकांत तिवारी यानी मनोज बाजपेयी की बात करें तो अपने डिजिटल डेब्यू में ही मनोज ने साबित कर दिया था कि वह चाहे बड़ा पर्दा हो या ओटीटी प्लैटफॉर्म, वह हर मंच पर मिडल क्लास लोगों के लिए सुपरस्टार हैं, जिनकी अदाकारी में वाकई मिडल क्लास लोगों के संघर्ष की झलक दिखती है. द फैमिली मैन के पहले सीजन के 10 एपिसोड एक से बढ़कर एक थे, जिसे देखने के बाद आपको एहसास होता है कि आप नीरज पांडे की कोई फ़िल्म देख रहे हैं, जिसकी बेहतरीन स्टोरी और बैकग्राउंड स्कोर आपको बांध लेता है. अब द फैमिली मैन सीजन 2 में मनोज बाजपेयी किस तरह दिल्ली को जानलेवा केमिकल के प्रभाव से बचाते हैं और आतंकी मंसूबों को करारा जवाब देते हैं, इसकी पूरी कहानी दिखेगी. माना जा रहा है कि द फैमिली मैन का दूसरा सीजन पहले सीजन से भी ज्यादा थ्रिलर और एक्शन से भरपूर होगा, जिसमें शारिब हाशमी, दर्शन कुमार समेत सभी कलाकार बेहतरीन फॉर्म में दिखेंगे. वहीं श्रीकांत तिवारी क्या अपनी पत्नी से साथ संबंध सुधार पाते हैं या दोनों के बीच रिश्ता खत्म हो जाएगा, इसका सिला भी द फैमिली मैन सीजन 2 में दिख जाएगा.

प्राइम वीडियो पर बहुत कुछ आने वाला है

आपको बता दूं कि अमेजन प्राइम वीडियो पर आने वाले समय में कई वेब सीरीज रिलीज होने वाली हैं, जिनमें अक्टूबर में मिर्जापुर 2 के बाद द फैमिली मैन सीजन 2, सैफ अली खान की वेब सीरीज दिल्ली, संजय कपूर की द लास्ट हावर, अमोल पालेकर की गोरमिंट, सन ऑफ सॉयल, मोहित रैना की मुंबई डायरीज समेत अन्य वेब सीरीज हैं. ये सभी वेब सीरीज क्राइम, सस्पेंस, थ्रिलर, फैमिली और पॉलिटिकल ड्रामा हैं, जिसके रिलीज का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार है. अमेजन प्राइम वीडियो ने भारतीय दर्शकों की पसंद की वेब सीरीज बनाने में महारत हासिल कर ली है. इस साल प्राइम वीडियो पर रिलीज वेब सीरीज पंचायत, पाताललोक और बंदिश बैंडिट्स सुपरहिट रही हैं और कंटेंट क्वॉलिटी के मामले में अमेजन प्राइम वीडियो ने अपने प्रतिद्वंदी नेटफ्लिक्स, डिज्नी हॉटस्टार और जी5 को पीछे छोड़ दिया है.

Manoj Bajpayee, Manoj Bajpayee Web Series, Manoj Bajpayee The Family Man 2

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय