New

होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 09 जुलाई, 2020 11:41 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

भारत में बीते 2-3 वर्षों के दौरान जी5 ने कंटेंट के मामले में दर्शकों के सामने इतने ऑप्शंस रखे हैं कि अब लगता है कि यह ओटीटी प्लैट्रफॉर्म आने वाले समय में नेटफ्लिक्स और अमेजन प्राइम वीडियो को कड़ी टक्कर दे सकता है. रंगबाज, काली, लाल बाजार, अभय, रिजेक्ट्स, स्टेट ऑफ सीज, कोड एम, द चार्जशीट समेत कई अन्य वेब सीरीज के बाद अब जी5 एक और धमाकेदार वेब सीरीज लेकर आ रही है, जिसका नाम है माफिया. नमित दास, तन्मय धनानिया, इशा साहा, अनिंदिता बोस, मधुरिमा रॉय, रिद्धिमा घोष और सौरभ सारस्वत समेत अन्य कलाकारों से सजी माफिया 10 जुलाई को रिलीज हो रही है. माफिया एक क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज है, जो 6 दोस्तों की कहानी है. 8 एपिसोड वाले इस वेब सीरीज में रोमांच और रहस्यों के साथ ही सभी कलाकारों की जबरदस्त अदाकारी का सम्मिश्रण दिखता है. माफिया में नमित दास को छोड़ दें तो और कोई बड़ा स्टार नहीं दिखता, लेकिन जिस तरह बिरसा दासगुप्ता और गैरिक सरकार ने माफिया की कहानी को वेब सीरीज की शक्ल दी है, वह काबिले तारीफ है.

माफिया... नाम से जैसे लगता है कि यह किसी गैंगस्टर की कहानी है, लेकिन ऐसा है नहीं. माफिया 6 दोस्तों की कहानी है जो एक दोस्त की शादी के सिलसिले में 5 साल बाद मिलते हैं और फिर कैसे अतीत की यादें उनके वर्तमान को इस तरह प्रभावित करती हैं कि वे एक-दूसरे के खून के प्यासे हो जाते हैं. झारखंड के मधूपुर नामक जगह में स्थित एक रेसॉर्ट में इन दोस्तों के माफिया नामक एक गेम खेलने और फिर उस गेम का उनकी जिंदगी पर पड़े प्रभाव को दिखाती वेब सीरीज माफिया शुरू से अंत तक ऐसी है, जिसमें आप इंतजार करते रहते हैं कि अब क्या होगा?

जी5 की वेब सीरीज लाल बाजार में तो वैसा जलवा नहीं दिखा, लेकिन माफिया माउथ पब्लिसिटी के दम पर अच्छा कर सकती है. हालांकि इस हफ्ते माफिया के साथ ही अमेजन प्राइम पर अभिषेक बच्चन की ब्रीद 2 और सोनी लिव पर अनदेखी जैसी वेब सीरीज भी रिलीज हो रही है, जिससे मुकाबला काफी दिलचस्प हो गया है. अब देखना ये है कि दर्शकों को कौन सी वेब सीरीज ज्यादा अपीलिंग लगती है और किसे वह सबसे पहले देखना पसंद करेंगे. ऐसे में हम आपको जी5 की प्रस्तुति माफिया के बारे में कुछ ऐसी बातें बता रहे हैं, जिससे आप फैसला कर पाएंगे कि माफिया पहले देखें या कोई और वेब सीरीज.

जी5 ने माफिया में इस बार सही कहानी पर दांव खेला है

जी5 पर रिलीज हो रही माफिया की सबसे बड़ी खासियत ये है कि यह वेब सीरीज युवाओं को ध्यान में रखकर बनाई गई है. दरअसल, हाल के दिनों में वेब सीरीज के दीवानों में युवाओं की संख्या सबसे ज्यादा है, जो अपने मोबाइल फोन में ओटीटी प्लैटफॉर्म्स के सब्सक्रिप्शन लिए बैठे हैं. अगर उन्हें कोई ऐसी स्टोरी मिल जाए, जिसमें दोस्ती, प्यार, सेक्स और हिंसा के साथ ही रोमांच का तड़का मिल जाए तो फिर वह वेब सीरीज चल जाती है. माफिया भी ऐसी ही कहानी पर आधारित है, जिसमें 6 दोस्त हैं, जो लंबे समय बाद मिलते हैं, मस्ती करते हैं और फिर माफिया नामक गेम खेलने के चक्कर में ऐसे हालातों से रूबरू होते हैं, जिनसे उनकी जिंदगी ही बदल जाती है. वो लोग अपनी दोस्त की शादी में मधूपुर जाते हैं और रेसॉर्ट में उनके साथ ऐसा होता है, जिसकी उन्होंने कभी कल्पना भी नहीं की थी. अतीत में हुई एक हत्या की याद उनके वर्तमान पर बुरे सपने की तरह आ चिपकती है. ऐसे में माफिया की स्टोरी दर्शकों को एक के बाद एक रोमांच और रहस्य से बांधे रखती है.

ZEE5 New Web Series Mafia Review

माफिया वेब सीरीज का एक दृश्य (फोटो- जी5)

स्टार कास्ट सटीक और परफॉर्मेंस बढ़िया

माफिया वेब सीरीज की स्टारकास्ट इसकी जान है. इसके किरदारों को जिस तरह अलग-अलग सोशल बैकग्राउंड का बताया गया है और उनके रीयूनियन के बाद जिस तरह एक गेम के जरिये उनमें नफरत, लालच और विश्वासघात की भावना पनपती है, वह देखने लायक है. भले माफिया वेब सीरीज में बड़े-बड़े कलाकार नहीं है, लेकिन जितने भी कलाकार हैं, सबने जबरदस्त काम किया है. दरअसल, दर्शकों को यही बात सबसे ज्यादा अच्छी लगती है कि एक्टर अपने कैरेक्टर के साथ न्याय करे. नमित दास, तन्मय धनानिया, इशा साहा, अनिंदिता बोस, मधुरिमा रॉय, रिद्धिमा घोष और सौरभ सारस्वत समेत सभी कलाकारों ने काफी अच्छा काम किया है और इसी वजह से यही सीरीज धीरे-धीरे लोगों की जुबां और मन पर चढ़ेगी.

मधूपुर के रेसॉर्ट में कई रहस्य दबे हैंमाफिया झारखंड के मधूपुर स्थित एक रेसॉर्ट में बेचलर पार्टी करने आए 6 दोस्तों की कहानी है, जिसके इर्द-गिर्द अंधेरा, सन्नाटा, चीख और रहस्यों का बोलबाला है. इसमें हॉटनेस का तड़का लगातीं युवतियां अपने बॉयफ्रेंड के साथ रंगरेलियां मनाती दिखती हैं. रात में अंधेरा डराता भी है और प्रियतम को प्रियतमा के पास भी लाता है. इसी डर और प्यार के साये पर जब अतीत की खौफनाक यादों का कब्जा होता है तो माफिया के रूप में लोगों की कहानी सामने आती है, जिसमें डर, अविश्वास, विश्वासघात, हत्या और खुद की बचाने की जद्दोजहद शामिल होती हैं.

ZEE5 New Web Series Mafia Review माफिया वेब सीरीज का एक दृश्य (फोटो- जी5)

क्यों देखें माफिया?माफिया देखने की सबसे बड़ी वजह है इसकी कहानी. आधे घंटे से ज्यादा के 8 एपिसोड आप रहस्य और रोमांच की सीमा ढूंढते निकाल देंगे. अंत में आपको लगेगा कि यह वेब सीरीज देखने लायक थी. हालांकि, आपके पास इस हफ्ते अमेजन प्राइम वीडियो पर ब्रीद 2 और सोनी लिव पर अनदेखी देखने का भी मौका है. नए कलाकारों को लेकर बनाई वेब सीरीज माफिया हिंदी के साथ ही बांग्ला, तमिल और तेलुगू में भी रिलीज हो रही है.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय