New

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 10 अप्रिल, 2022 11:26 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

बॉलीवुड में काम के बदले सेक्सुअल फेवर की डिमांड या कास्टिंग काउच का सवाल कभी पुराना नहीं पड़ता. थोड़ा गैप होता नहीं है कि इससे जुदा कोई ना कोई सनसनीखेज मामला सामने आ ही जाता है. ऑल्ट बालाजी के शो लॉकअप में भी कुछ ऐसा ही सनसनीखेज खुलासा होता दिख रहा है. यह अपनी शो बेबाकी के लिए मशहूर दिग्गज अदाकारा कंगना रनौत होस्ट करती हैं. ऑल्ट बालाजी के नए एपिसोड के टीजर वीडियो में शो की एक कंटेस्टेंट मंदाना करीमी ने अपना सीक्रेट बताते हुए बिना नाम लिए एक निर्देशक पर सनसनीखेज आरोप लगाए हैं.

सोशल मीडिया पर यह वीडियो चर्चा का केंद्र बना हुआ है. मंदाना ने एलिमिनेशन से बचने के लिए सीक्रेट साझा करते हुए बताया कि जब वे अपने पति गौरव गुप्ता के साथ सेपरेशन के दौर से गुजर रही थीं उनका बॉलीवुड के एक मशहूर फिल्म मेकर के साथ सीक्रेट अफेयर था. वह शख्स बॉलीवुड का जाना माना निर्देशक है और महिला अधिकारों की बात करने के लिए भी जाना जाता है. और इस आधार पर कई लोगों के लिए आदर्श व्यक्ति है. रिलेशनशिप के दौरान हम दोनों ने मिलकर प्रेग्नेंसी प्लान की.

इतना बताने के बाद मंदाना भावुक हो जाती हैं. उन्होंने किसी तरह कहा- और जब यह हुआ, तो वह... इसके बाद वे रोने लगती हैं. मंदाना का सीक्रेट सुनकर लॉक अप के दूसरे कंटेस्टेंट यहां तक कि होस्ट कंगना रनौत की भी आंखों में आंसू आ जाते हैं. सवाल है कि मंदाना किसकी ओर इशारा कर रही हैं. क्या एपिसोड में वे पूरी घटना को विस्तार से बताने जा रही हैं और आरोपी निर्देशक के नाम का खुलासा करेंगी. इस बात पर लोगों की नजर होगी.

मंदाना ने क्या कहा नीचे वीडियो में देख सकते हैं:-

मंदाना करीमी ईरानी मूल की मॉडल और एक्ट्रेस हैं. उन्होंने दुनिया के कई हिस्सों में मॉडलिंग के सफल प्रोजेक्ट किए हैं. बॉलीवुड में उनकी शुरुआत साल 2015 में आई "भाग जॉनी" से हुई थी. कुणाल खेमू स्टारर फिल्म में मंदाना ने उनके अपोजिट काम किया था. हालांकि मंदाना को फिल्मों में कोई सफलता नहीं मिली. उन्होंने पांच फ़िल्में की हैं. कई सारे टीवी रियलिटी शोज का हिस्सा रही हैं और कमर्शियल भी खूब किए हैं. मंदाना ने साल 2017 में बिजनेसमैन गौरव गुप्ता से शादी कर ली थी.

कास्टिंग काउच को लेकर बॉलीवुड में कुछ तो है

हालांकि दोनों की शादी ज्यादा दिन नहीं चल पाई और महज पांच महीने बाद ही दोनों को अलग होना पड़ा. पति और उसके घरवालों के खिलाफ घरेलू हिंसा का केस दर्ज करवाने के बाद मंदाना सुर्ख़ियों में आई थीं. हालांकि बाद में उन्होंने अपनी शिकायत वापस ले ली थी. मंदाना के आरोपों में कितनी सच्चाई है इस पर बहुत कुछ दावे से नहीं कहा जा सकता. लेकिन कास्टिंग काउच जैसी चीजें बॉलीवुड से अक्सर बाहर आती रही हैं. और इसकी आंच में बड़े बड़े नामी चेहरे फंसते दिखे हैं. शक्ति कपूर जैसे दिग्गज तो स्टिंग ऑपरेशन में भी फंस चुके हैं.

mandana_650_041022083614.jpgलॉक अप में खुलासा करते मंदाना. फोटो- MX प्लेयर यूट्यूब.

मंदाना से पहले बॉलीवुड की कई मशहूर अभिनेत्रियों ने काम के बदले सेक्सुअल फेवर की मांग के आरोप लगाए हैं. चित्रांगदा सिंह, टिस्का चोपड़ा, सुचित्रा कृष्णमूर्ति, ममता कुलकर्णी, पायल रोहतगी, शर्लिन चोपड़ा, कंगना रनौत, सुरवीन चावला, स्वर भास्कर और कल्कि भी कास्टिंग काउच के आरोप लगा चुकी हैं. कुछ अभिनेत्रियों ने तो नाम भी लिए जबकि अन्य ने बिना नाम लिए आरोप लगाए.

मीटू से हिल गया था बॉलीवुड

साल 2018 में तनुश्री दत्ता ने सनसनीखेज खुलासे कर बॉलीवुड में मीटू मुहिम की शुरुआत कर दी थी. बॉलीवुड के मीटू आंदोलन में तीन दर्जन से ज्यादा नाम अलग-अलग एक्ट्रेस के द्वारा लिए गए. नाना पाटेकर, आलोकनाथ, रजत कपूर, अनु मलिक, कैलाश खेर, साजिद खान और लव रंजन जैसे दिग्गजों के नाम विवादों में आए. हो सकता है कि लॉकअप के एपिसोड में मंदाना संबंधित मामले में और खुलासे करें. प्रोमो वीडियो में बहुत सारी चीजों का खुलासा नहीं हो पाया है. एपिसोड आज ही रात में दिखाया जाएगा.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय