New

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 11 मई, 2021 04:09 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

हॉलीवुड के अभिनेताओं में टॉम क्रूज का अपना मुकाम है. उनका बुलंद सितारा लगातार आसमान में टिका हुआ है. एक्टर को देखकर लगता है कि उन्होंने उम्र को काफी पीछे छोड़ दिया है. उन्हें हॉलीवुड का सलमान खान कहें तो गलत नहीं होगा. हालांकि वो कई लिहाज से फिलहाल राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई में नजर आने वाले सलमान खान (54 साल) से बहुत बड़े अभिनेता हैं. उम्र में भी. लेकिन टॉम अपने फन में लगातार फ़िल्में कर रहे हैं. जुलाई 1962 में जन्में टॉम करीब 61 साल के हैं. फ़िल्में रफ-टफ करते हैं. उन्हें विशुद्ध रूप से एक्शन स्टार कहा जा सकता है.

टॉम क्रूज ने करीब 40 साल पहले 1981 में डेब्यू किया था. 40 बरस के करियर में वो बिना थके लगातार काम कर रहे हैं. उन्होंने कई तरह की फ़िल्में कीं मगर "मिशन इम्पॉसिबल" फ्रेंचाइजी की वजह से दुनियाभर का दर्शक एक्टर को पहचानता है. फ्रेंचाइजी की पहली फिल्म करीब 25 साल पहले 1996 में आई थी. अब तक छह फ़िल्में आ गई हैं. सातवें का काम बहुत जोरों पर चल रहा है. टॉम क्रूज खतरनाक हथियारों के साथ खतरनाक मिशन पर हैरान करने वाले स्टंट करते दिखेंगे. फ्रेंचाइजी की सभी फिल्मों का सब्जेक्ट ही दरअसल, जासूसी और मसालेदार एक्शन है.

tom-cruise-650_051021072226.jpgसलमान खान और टॉम क्रूज.

टॉम क्रूज चर्चा में क्यों हैं

टॉम क्रूज अमेरिकन एक्टर हैं और फिलहाल इग्लैंड के यार्कशायर में मिशन इम्पॉसिबल 7 की शूटिंग कर रहे हैं. एक्टर का जलवा ही ऐसा है कि हर कोई उनसे मिलना चाहता है. यार्कशायर में भी जहां फिल्म शूट हो रही थी, कुछ लोग सेट पर घुसने की कोशिश करने लगे. इसमें कुछ अराजक लोग भी थे और सेट्स को नुकसान पहुंचाया. क्रू और वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों से जब मामला नहीं संभला तो पुलिस बुलवानी पड़ गई. फिल्म को इग्लैंड के साथ ही कई और लोकेशंस पर शूट किया जाना है.

कब आएगी टॉम क्रूज की मिशन इम्पॉसिबल 7

मिशन इम्पॉसिबल को 22 मई 2022 में रिलीज करने की तैयारी है. टॉम क्रूज की आख़िरी फिल्म मिशन इम्पॉसिबल सीरिज की ही थी जिसे 2018 में रिलीज किया गया था. वैसे एक्टर की एक और फिल्म टॉप गन : मेवरिक को इस साल नवंबर में रिलीज किया जाना है. टॉप गन : मेवरिक 1986 में आई टॉप गन की सीक्वल है. जुलाई 2019 में इसे रिलीज करने की तैयारी थी, मगर फाईट सीक्वेंस के प्रोडक्शन काम की वजह से रिलीज पोस्टपोन करनी पड़ी. बाद में कोरोना ने भी प्रोजेक्ट पर असर डाला.

टॉम क्रूज हॉलीवुड के सबसे पॉवरफुल एक्टर्स में शुमार हैं

61 साल के टॉम क्रूज को हॉलीवुड के सबसे पॉवरफुल एक्टर्स में गिना जाता है. अपने काम की वजह से एक्टर दुनियाभर में लोकप्रिय हैं. जुनाकी लोकप्रियता ऐसे भी समझें कि जापान में टॉम क्रूज डे भी मनाया जाता है. सलमान खान और टॉम क्रूज में एक समानता और मजेदार है. दोनों ही एक्टर्स के फॉलोअर्स में बड़े पैमाने पर युवा, बच्चे और लड़कियां हैं. ये कमाल की बात है कि टॉम 61 साल के हैं और युवाओं के दिलों राज कर रहे हैं.

#टॉम क्रूज, #मिशन इम्पॉसिबल 7, #हाॅलीवुड, Mission Impossible 7 Release Date, MI 7 Movie Trailer, MI 7 Tom Cruise

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय