New

होम -> सिनेमा

 |  6-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 26 जुलाई, 2022 06:32 PM
बिलाल एम जाफ़री
बिलाल एम जाफ़री
  @bilal.jafri.7
  • Total Shares

सोशल मीडिया पर Boycott Bollywood की मांग उठाते फैंस, इस बात को लेकर एक जैसी राय रखते हैं कि, अगर आज बॉलीवुड गर्त के अंधेरों में जा रहा है. तो इसकी वजह इंडस्ट्री के वो लोग हैं, जिन्होंने अपने अधकचरे ज्ञान से हमेशा ही तथ्यों के साथ छेड़छाड़ की है. जिक्र जब जब ऐसे ''ज्ञानवीरों' का होगा तो करण जौहर का नाम उन चुनिंदा लोगों की फेहरिस्त में टॉप पर होगा. हमेशा की तरह एक बार फिर करण को उनका बड़बोलापन महंगा पड़ा है. वजह हैं साउथ एक्ट्रेस नयनतारा. जिनको अपने शो कॉफी विद करण सीजन 7 में करण ने हल्के में ले तो लिया. लेकिन अब जबकि फैंस की प्रतिक्रियाएं नयनतारा के पक्ष में आ रही हैं. शायद करण को इस बात का एहसास हो जाए कि जाने अंजाने उन्होंने एक ऐसा ब्लंडर कर दिया है, जो साउथ में न केवल उनके बल्कि बॉलीवुड के सामने तमाम तरह की परेशानियां खड़ी कर सकता है.

Karan Johar, Koffee With Karan, Controversy, Samantha Ruth Prabhu, Nayanthara, South Cinema, Cinema, Alia Bhattनयनतारा को लेकर जो बात करण ने समांथा से कही विवाद तो होना ही था

दरअसल, कॉफी विद करण सीजन 7 में अक्षय कुमार के साथ आईं समांथा रूथ प्रभु से करण ने सवाल किया कि साउथ फिल्म इंडस्ट्री में सबसे बड़ी फीमेल एक्ट्रेस कौन है? चूंकि अभी हाल ही में समांथा की फिल्म काथुवाकुला रेंदु काधल रिलीज हुई है. इसलिए समांथा ने उस पर खुलकर बात की और कहा कि,'मैंने अभी नयनतारा के साथ एक फिल्म की है और नयनतारा दक्षिण भारत इंडस्ट्री की सबसे बड़ी एक्ट्रेस हैं.'

समांथा से मिले इस जवाब के बाद, करण का अपने को काबिल दिखाने के लिए अपने ज्ञान की छींटें मारना स्वाभाविक था. फ़ौरन ही उन्होंने ये कह दिया कि उन्हें ऐसा बिलकुल भी नहीं लगता है. बात थोड़ी वजनदार लगे. इसलिए करण ने ओरमैक्स मीडिया द्वारा शेयर की गयी एक लिस्ट का हवाला दिया और बताया कि देश की टॉप एक्ट्रेसेज में न केवल समांथा का नाम शामिल हैं. बल्कि वो टॉप पोजिशन पर थीं.

चाहे बातें रहीं हों या फिर एटीट्यूड. शो में जैसे विचार साउथ एक्ट्रेस के लिए करण के लिए थे. साफ़ था कि उन्हें इस बात का कोई अंदाजा नहीं हैं कि दक्षिण की फिल्मों में एक्ट्रेस और उनके काम को लेकर क्या चल रहा है. लेकिन बात फिर वही है. अपने तर्कों के जरिये करण को दूसरों के सामने खुद को काबिल दिखाना था अब लेने के देने पड़ गए. 

शो में जैसा करण का बर्ताव था. साफ़ था कि वो साउथ में जलवा बिखेरने वाले सुपर स्टार्स को बहुत तुच्च समझ रहे हैं. शो में करण की हठधर्मिता कैसी थी? इसका अंदाजा उनके उस सवाल से भी लगाया जा सकता है जिसमें उन्होंने समांथा रूथ प्रभु से पूछा कि आखिर वो आलिया भट्ट को चैलेन्ज कब दे पाएंगी? 

साउथ की बड़ी अभिनेत्रियों में शुमार नयनतारा को जिस तरह करण हलके में ले रहे हैं ये बात फैंस को चुभ गयी है. सोशल मीडिया पर प्रतिक्रियाओं की बरसात हो रही है. यूजर्स का कहना है कि नयनतारा को लेकर जो कुछ भी करण ने कहा है उसका खामियाजा उन्हें उनकी फिल्म जवान की रिलीज के बाद भुगतना होगा.

यूजर्स ये भी सवाल कर रहे हैं कि अपने ज्ञान के बल पर नयनतारा को जज करने वाले करण होते कौन हैं?

वहीं यूजर्स इस बात को भी दोहरा रहे हैं कि करण ने जिस तरह की बात की है वो शर्मनाक है. यूजर्स इस बात को भी मान रहे हैं कि जो तुलना करण ने की है वो बॉलीवुड के लिए तो सही है. लेकिन जब हम इन बातों को साउथ के सन्दर्भ में देखते हैं तो वहां इनकी कोई तुलना है ही नहीं.

चूंकि करण ने अपने तर्कों के लिए ओरमैक्स मीडिया की लिस्ट को आधार बनाया था यूजर्स ने इस लिस्ट की भी जमकर खिंचाई की है.

बहरहाल अब जबकि करण के कारण नयनतारा को लेकर फैंस एकजुट हो ही गए हैं. तय है कि विवाद इतनी जल्दी ख़त्म नहीं होगा. क्योंकि करण की कई फ़िल्में रिलीज होने वाली हैं. कहीं ऐसा न हो कि बायकॉट करण जौहर की मान साउथ में जोर न पकड़ ले? यदि ऐसा हो गया तो ये कहना भी गलत नहीं होगा कि नयनतारा को मुद्दा बनाकर एक प्रोड्यूडर के रूप में करण जौहर ने अपने ताबूत में आखिरी कील ठोंक दी है.

ये भी पढ़ें -

Shamshera ने बता दिया कि बॉलीवुड फिल्‍मों के हिट-फ्लॉप के पैमाने बदल गए हैं!

रणबीर कपूर की शमशेरा के भविष्य पर बॉक्स ऑफिस मेहरबान नहीं, शर्मनाक है पहले दिन का कलेक्शन!

YRF की शमशेरा हिंदू विरोधी साबित होती है, रणबीर कपूर की फिल्म फ्लॉप नहीं होती तब होता आश्चर्य!

लेखक

बिलाल एम जाफ़री बिलाल एम जाफ़री @bilal.jafri.7

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय