New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 10 अप्रिल, 2023 10:51 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

फरहाद सामजी के निर्देशन में बनी फिल्म 'किसी का भाई किसी की जान' के ट्रेलर की शुरूआत गीता के पहले अध्याय के पहले श्लोक से होती है. इसमें फिल्म के लीड एक्टर सलमान खान कहते हैं, ''धर्मक्षेत्रे कुरुक्षेत्रे समवेता युयुत्सवः, मामकाः पाण्डवाश्र्चैव किमकुर्वत सञ्जय.'' दरअसल इस श्लोक में महाभारत के युद्ध से पहले धृतराष्ट्र संजय से कहते हैं, ''हे संजय! धर्मभूमि कुरुक्षेत्र में युद्ध की इच्छा से एकत्र हुए मेरे तथा पांडु के पुत्रों ने क्या किया?'' यहां फिल्म के मेकर्स इस श्लोक के जरिए ये संदेश दे रहे हैं कि इसमें भी महाभारत जैसा युद्ध यानी मारधाड़ और एक्शन सीन है. फिल्म के ट्रेलर के तमाम दृश्यों में साउथ सिनेमा ही दिखाई दे रहा है. बॉलीवुड के नाम पर उसमें सिर्फ सलमान खान हैं. इसके अलावा फिल्‍म की हीरोइन से लेकर मेन विलेन तक, सब साउथ फिल्म इंडस्ट्री से ताल्लुक रखते हैं.

650x400_041023084130.jpgसलमान खान की फिल्म 'किसी का भाई किसी की जान' का ट्रेलर रिलीज कर दिया गया है.

फिल्म 'किसी का भाई किसी की जान' के 3 मिनट 25 सेकेंड के ट्रेलर की शुरूआत गीता के श्लोक से होने के बाद पूजा हेगड़े की किरदार पूछती है, ''वैसे आपका नाम क्या है?'' इस पर सलमान खान का किरदार कहता है, ''मेरा कोई नाम नहीं है, लेकिन लोग मुझे भाईजान कहते हैं.'' इसके बाद दोनों की मुलाकात दिखाई जाती है. इसमें सलमान खान अलग-अलग गेटअप में नजर आते हैं. दोनों एक-दूसरे से प्यार करने लगते हैं. पूजा की किरदार सलमान से पूछती है कि वो उनको भाईजान बुलाएगी तो क्या चलेगा. इस पर सलमान का किरदार कहता है कि अब नहीं. उनको जान के नाम से बुला सकती है. इसी बीच विजेंद्र सिंह और जगपति बाबू के किरदार की एंट्री होती है. दोनों इस फिल्म में खलनायक की भूमिका में हैं. साउथ सिनेमा के सुपरस्टार दग्गुबाती वेंकटेश पूजा के भाई के किरदार में हैं. उनकी जगपति बाबू से पुरानी दुश्मनी है. लेकिन वो हिंसा को पसंद नहीं करते हैं. 

Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan का ट्रेलर देखिए...

इधर जगपति बाबू उनके परिवार पर लगातार हमले करता है. ये बात सलमान के किरदार को पता चलती है, तो वो पूजा के परिवार को बचाने के लिए उसके घर जाता है. सलमान पूजा के घर साउथ इंडियन लिबास यानी कि शर्ट और लुंगी पहनकर जाते हैं. सलमान की जब वेंकटेश से मुलाकात होती है तो वो उनसे कहते हैं कि उनकी बहन उन्हें बहुत प्रिय है, वो उसका ध्यान रखेंगे. इस पर सलमान कहते हैं कि वो जान से भी ज्यादा उसका ख्याल करेंगे. इसके बाद एक्शन शुरू हो जाता है. जगपति बाबू का किरदार राउडी अन्ना वेंकटेश के पूरे परिवार पर गोलियों बरसाता है. इसमें कई लोगों की जान चली जाती है. फिर सलमान उससे बदला लेने के लिए हिंसा की हद को भी पार कर जाता है. इस फिल्म में फैमिली वैल्यू भी समझाई गई है कि परिवार की खातिर कोई किस हद तक जा सकता है. इसमें सलमान दो लुक में नजर आ रहे हैं. पहले में वो उनके बाल और दाढ़ी लंबी बढ़ी हुई है. दूसरे में क्लीनशेव और शूट पहने हुए हैं. इस लुक को देखकर फिल्म 'बॉडीगार्ड' के उनके लुक की याद आती है.

ftwxkq_amaedzxx_041023105111.jpg

''जब शरीर, दिल और दिमाग मुझसे कहते हैं कि बस भाई, नो मोर. तब मैं कहता हूं ब्रिंग इट ऑन. ब्रिंग इट ऑन''...फिल्म 'किसी का भाई किसी की जान' के ट्रेलर का ये आखिरी डायलॉग है. इसमें धांसू एक्शन करते हुए सलमान खान नजर आ रहे हैं. फिल्म में सलमान, पूजा, वेंकटेश, जगपति बाबू और विजेंद्र सिंह के साथ शहनाज गिल, जस्सी गिल, राघव जुयाल, भूमिका चावला और पलक तिवारी भी अहम किरदारों में नजर आ रहे हैं. बिग बॉस में नजर आ चुकी शहनाज गिल अपने दिवंगत ब्वॉयफ्रेंड सिद्धार्थ शुक्ला की वजह से बहुत चर्चा में रही हैं. इस फिल्म के जरिए अपना बॉलीवुड डेब्यू कर रही हैं. सलमान खान के प्रोडक्शन हाउस एसकेएफ के बैनर तले बनी ये फिल्म इस साल ईद के मौके पर यानी 21 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी. सलमान ईद के मौके पर अपनी फिल्में रिलीज करने के लिए जाने जाते हैं. ईद पर 10 से ज्यादा फिल्में रिलीज हो चुकी हैं.

फिल्म का गाना, जिसे लेकर विवाद हो रहा है...

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय