New

होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 16 फरवरी, 2022 07:25 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

सलमान खान के रियलिटी शो बिग बॉस के सीजन 15 के खत्म होते ही अब रोहित शेट्टी के मशहूर शो 'खतरों के खिलाड़ी' की चर्चा शुरू हो चुकी है. इसका 12वां सीजन बहुत जल्द कलर्स टीवी पर शुरू होने जा रहा है. एक्शन, रोमांच और एंडवेंचर पसंद करने वाले दर्शकों को एंटरटेनमेंट का नया डोज मिलने जा रहा है. इस शो के लिए प्रतियोगियों की चयन प्रक्रिया भी शुरू हो गई है. कई सितारों के नाम भी फाइनल कर लिए गए हैं. इनमें सबसे ज्यादा बिग बॉस 15 के प्रतियोगी रहे सेलेब्स को मौका दिए जाने की बात सामने आ रही है. हमेशा की तरह शो के होस्ट रोहित शेट्टी इस सीजन के लिए बहुत एक्साइटेड नजर आ रहे हैं. रोहित पिछले कई सीजन से इस शो को होस्ट कर रहे हैं. उनसे पहले अक्षय कुमार और प्रियंका चोपड़ा जैसे बॉलीवुड के सितारे भी इस शो को होस्ट कर चुके हैं, लेकिन रोहित का क्रेज अलग ही है.

1_650_021622125908.jpg

'खतरों के खिलाड़ी' के 12वें सीजन में नजर आने वाले सेलेब्स की संभावित लिस्ट इस प्रकार है...

1. प्रतीक सहजपाल (Pratik Sehajpal)

दिल्ली के रहने वाले फिटनेस ट्रेनर और मॉडल प्रतिक सहजपाल की पहचान बिग बॉस में जाने के बाद बनी है. उनको सीजन 15 में अपने एग्रेसिव व्यवहार की वजह से की वजह से कई बार विवादों में देखा गया था. वो बिग बॉस ओटीटी में भी प्रतियोगी थे, जिसे करण जौहर ने होस्ट किया था. बिग बॉस में जाने से पहले प्रतिक स्प्लिट्सविला, लव स्कूल सीजन 3, एस ऑफ स्पेस जैसे कई रिएलिटी शोज का हिस्सा रह चुके हैं. उनको एकता कपूर के शो 'बेबाक' में भी देखा गया था. प्रतीक ने अपनी स्कूल की पढ़ाई दिल्ली से ही की है. इसके बाद एमटी यूनिर्सिटी से लॉ में ग्रेजुएशन की पढ़ाई की है. प्रतिक को बचपन से ही बॉडी बिल्डिंग का शौक था. वह हमेशा से ही फिटनेस में अपना करियर बनाना चाहते थे. बहुत जल्द उनको 'खतरों के खिलाड़ी' के नए सीजन में देखा जा सकता है.

2. राजीव अदातिया (Rajiv Adatia)

बिग बॉस सीजन 15 में पहले वाइल्ड कार्ड एंट्री के तौर पर जाने वाले राजीव अदातिया एक बिजनेसमैन हैं. वो लंदन में रहकर अपनी एक इवेंट मैनेजमेंट कंपनी चलाते हैं. बॉलीवुड और टेलीविजन सितारों के साथ उनका बेहतरीन कनेक्शन बताया जाता है. बिग बॉस 15 में उनके आने से पहले कई सेलेब्स उनके बारे में वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था, जिससे उनके साथ राजीव के रिलेशन का पता चलता है. बताया जाता है कि राजीव जब 18 साल के थे, तभी उनके पिता का निधन हो गया था. इसके बाद से उनके उपर अपने पूरे परिवार की जिम्मेदारी आ गई थी. इसके बाद उन्होंने मॉडलिंग के जरिए अपने घर का खर्च चलाना शुरू कर दिया. उसके बाद उन्होंने अपनी खुद की एक इवेंट कंपनी शुरू की थी. राजीव को बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी और शमिता शेट्टी का राखी भाई भी बुलाया जाता है.

3. रुबीना दिलाइक (Rubina Dilaik)

टीवी एक्ट्रेस रुबीना दिलाइक ज़ी टीवी के सीरियल 'छोटी बहू' और कलर्स टीवी के 'शक्ति: अस्तित्व के एहसास की' में अपने किरदारों की वजह से मशहूर हुई हैं. साल 2020 में आयोजित बिग बॉस के 14वें सीजन की वो विनर रही हैं. शिमला के एक मध्यमवर्गीय परिवार में पैदा हुई रुबीना को बचपन से ही डांसिंग और मॉडलिंग का शौक था. इसकी वजह से स्थानीय सौंदर्य प्रतियोगिता में भाग लेती रहती हैं. उन्होंने साल 2006 में मिस शिमला और 2008 में मिस नॉर्थ इंडिया पेजेंट का खिताब जीता था. इसी साल चंडीगढ़ में जी टीवी के सीरियल 'छोटी बहू' के लीड के लिए आडिशन चल रहा था. इसमें रुबीना का चयन हो गया. यहीं से उनका टीवी करियर शुरू हुआ था. इसके बाद कई सीरियल में काम किया. साल 2018 में उन्होंने टीवी एक्टर अभिनव शुक्ला से शादी की थी. उनको खतरों के खिलाड़ी के लिए अप्रोच किया गया है.

4. सिम्बा नागपाल (Simba Nagpal)

मॉडलिंग के साथ 'रोडीज' और 'स्प्लिट्सविला' जैसे रियलिटी शो में हिस्सा ले चुके मॉडल और एक्टर सिम्बा नागपाल भी बिग बॉस की वजह से ही सुर्खियों में आए हैं. बिग बॉस 14 की विनर रुबीना दिलाइक के साथ टीवी शो 'शक्ति: अस्तित्व के एहसास की' से सिम्बा ने अपने करियर की शुरुआत की थी. उन्हें इसी शो के कारण घर-घर में पहचान मिली थी. उन्होंने सुशांत स्‍कूल ऑफ आर्ट एंड आर्किटेक्चर से पढ़ाई की है. गुरुग्राम के अंसल यूनिवर्सिटी में बैचलर डिग्री के लिए एडमिशन भी लिया था, लेकिन कॉलेज के दिनों में ही वह मॉडलिंग की दुनिया से जुड़ गए. वो कई मशहूर फैशन ब्रैंड्स के लिए रैम्‍प वॉक भी कर चुके हैं. सिम्बा नागपाल बिग बॉस के सीजन 15 में नजर आए थे. फिलहाल वो एकता कपूर के शो नागिन 6 में आर्मी अफसर कैप्टन ऋषभ गुजराल में नजर आ रहे हैं.

5. दीपिका कक्कड़ (Dipika Kakar)

बिग बॉस के सीजन 12 की विनर रही दीपिका कक्कड़ इब्राहिम टीवी इंडस्ट्री की एक स्थापित अभिनेत्री हैं. उन्होंने 'ससुराल सिमर का' में सिमर और 'कहां हम कहां तुम' में सोनाक्षी की भूमिका के जरिए हर घर में अपनी जगह बना ली थी. साल 2018 में आयोजित हुए सलमान खान के शो बिग बॉस में अपने व्यवहार की वजह से उन्होंने हर किसी का दिल जीत लिया था. वो शो की विनर बनी थी. इसके बाद डांस रियलिटी शो 'नच बलिए 8' में भी हिस्सा लिया था. बहुत कम लोग जानते हैं कि टीवी में आने से पहले दीपिका एक एयर होस्टेस थीं. उन्होंने एक फ्लाइंग कंपनी में तीन साल काम किया, उसके बाद टीवी में काम करने का ऑफर मिल गया. साल 2010 में उन्होंने 'नीर भरे तेरे नैना देवी' सीरियल से अपने करियर की शुरूआत की थी. इसके बाद अगले जनम मोहे बिटिया ही किजो में रेखा के किरदार में नजर आई थी.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय