होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 18 जुलाई, 2021 10:12 PM
मुकेश कुमार गजेंद्र
मुकेश कुमार गजेंद्र
  @mukesh.k.gajendra
  • Total Shares

एक्शन, रोमांच और एंडवेंचर पसंद करने वाले दर्शकों का इंतजार अब खत्म हो गया है. कलर्स टीवी (Colors Tv) पर प्रसारित होने वाला रोहित शेट्टी (Rohit Shetty) का मशहूर रियलिटी शो 'खतरों के खिलाड़ी' (Khatron Ke Khiladi 11) सीजन 11 शुरू हो चुका है. इसे हर शनिवार और रविवार को प्रसारित किया जाएगा.

इसके होस्ट रोहित शेट्टी न सिर्फ खुद हर स्टंट को बहुत बारीकी देखते और गंभीरता से लेते हैं, बल्कि उनका एरिया ऑफ इंटरेस्ट भी यही है. जैसे सिंघम, चेन्नई एक्सप्रेस और सिंघम रिटर्न जैसी उनकी एक्शन फिल्मों की बॉक्स पर तूती बोलती है, वैसे ही स्टंट के मामले में रोहित का सिक्का चलता है.

आइए जानते हैं वो पांच वजह जिनकी वजह से इस शो को देखना चाहिए...

khatron-ke-khiladi-1_071821080402.jpgरियलिटी शो 'खतरों के खिलाड़ी' में नामचीन कलाकार बतौर प्रतियोगी हिस्सा ले रहे हैं.

1. स्टंट्स

एंडवेंचर रियलिटी शो 'खतरों के खिलाड़ी' का पहला सीजन साउथ अफ्रीका में शूट हुआ था. यह सीजन भी साउथ अफ्रीका में शूट हो रहा है. वहां की वाइल्ड लाइफ को देखते हुए जितने रोमांचक तरीके से स्टंट्स किए जा सकते हैं, उतना किसी अन्य देश में संभव नहीं है. इस सीजन के पहले ही एपीसोड में हमें कंटेस्टेंट्स तेंदुआ, लकड़बग्घा और मगरमच्छ के साथ स्टंट करते हुए दिखाई दिए. पहले दिन के टास्क में से एक में मगरमच्छ और इगुआना थे. इसमें इगुआना और मगरमच्छों को एक बॉक्स से दूसरे बॉक्स में ट्रांसफर करना था. टीवी एक्ट्रेस दिव्यांका त्रिपाठी ने बिना किसी डर के इस टास्क को पूरा किया. हालांकि, उनके चेहरे पर मामूली कट लग गया.

2. कंटेस्टेंट्स

हर बार की तरह इस बार भी रियलिटी शो 'खतरों के खिलाड़ी' में नामचीन कलाकार बतौर प्रतियोगी हिस्सा ले रहे हैं. इसमें अर्जुन बिजलानी, अभिनव शुक्ला, दिव्यांका त्रिपाठी, राहुल वैद्य, विशाल आदित्य सिंह, अनुष्का सेन और श्वेता तिवारी आदि शामिल हैं. इन कंट्स्टेंटंस को स्टंट्स करते हुए देखना वाकई दिलचस्प और रोमांचक होने वाला है. पहले एपिसोड में अर्जुन बिजलानी, अभिनव शुक्ला और सौरभ राज जैन जैसे कंटेस्टेंट्स ने शानदार ढंग से अपने स्टंट करके सबको चौंका दिया है. लेकिन दिव्यांका त्रिपाठी सारी लाइमलाइट चुराने में कामयाब रही हैं. उन्हें देखकर न केवल उनके प्रशंसक और दर्शक, बल्कि होस्ट रोहित शेट्टी भी दंग रह गए.

3. मैन वर्सेस वाइल्ड

डिस्कवरी चैनल पर सर्वाइल एक्सपर्ट बेयर ग्रिल्स के शो 'मैन वर्सेस वाइल्ड' एक से बढ़कर एक खतरनाक स्टंट दिखाए जाते हैं. कुछ इसी तरह इस बार खतरों के खिलाड़ी सीजन 11 में 'मैन वर्सेस वाइल्ड' का देसी अंदाज देखने को मिलेगा. टीवी एक्टर अर्जुन बिजलानी बीयर ग्रिल्स की भूमिका में नजर आएंगे. अर्जुन का यह अंदाज शो के लिए एकदम नया है. इसके साथ ही इस पूरे सीजन में रोहित शेट्टी कंटेस्टेंट्स पर कई प्रैंक्स करते हुए भी नजर आने वाले हैं. दर्शकों आनंद आने वाला है.

4. रोहित शेट्टी

रोहित शेट्टी, नाम ही काफी है. बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर रोहित शेट्टी अपनी एक्शन फिल्मों के लिए जाने जाते हैं. वो 'खतरों के खिलाड़ी' रियलिटी शो के पांच सीजन होस्ट कर चुके हैं. वो खुद भी स्टंट्स के बारे में काफी जानकारी रखते हैं. शो के होस्ट के रूप में परफेक्ट हैं. दर्शकों के लिए असल जिंदगी में स्टंट्स पसंद करने वाले रोहित को एडवेंचर शो होस्ट करते देखना बहुत मायने रखता है. वो कंटेस्टेंट्स को बुस्ट अप करते हुए उन्हें सही रास्ता दिखाने की जिम्मेदारी भी बखूबी निभाते हैं.

5. यूनिक कॉन्सेप्ट

किसी भी शो की सफलता उसके कॉन्सेप्ट पर सबसे अधिक निर्भर करती है. टीवी रियलिटी शो की फेहरिस्त में अक्सर सबसे ज्यादा चर्चित बिग बॉस रहता है, लेकिन अपने यूनिक कॉन्सेप्ट की वजह से 'खतरों के खिलाड़ी' को लोग ज्यादा पसंद करते हैं. इसकी सबसे बड़ी वजह इसमें दिखाए जाने वाले एक्शन, रोमांच और एंडवेंचर हैं, जो दर्शकों का मनोरंजन करते हुए उनको रोमांचित कर देते हैं. इसमें एडवेंचर के साथ ही साथ कॉमेडी का तड़का भी लगा है. इसलिए अगर दर्शक वीकेंड में इमोशनल रियलिटी शोज से हटकर कुछ उत्साहवर्धक शो देखना चाहते हैं तो ये शो पूरी तरह से आपके लिए ही बना है. वीकेंड पर इसे देखिए और अपना मनोरंजन कीजिए.

लेखक

मुकेश कुमार गजेंद्र मुकेश कुमार गजेंद्र @mukesh.k.gajendra

लेखक इंडिया टुडे ग्रुप में डिजिटल जर्नलिस्ट हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय