New

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 27 मार्च, 2022 09:40 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

14 अप्रैल को आंबेडकर जयंती पर पैन इंडिया रिलीज होने जा रही केजीएफ चैप्टर 2 का ट्रेलर आ चुका है. ट्रेलर कितना जबरदस्त है और उसका क्राफ्ट किस हद तक लाजवाब है- यह बाद की बात है. ज़माना लोकतंत्र का है जिसमें बहुमत महत्वपूर्ण होता है. ट्रेलर की खूबी बहुमत के आधार पर देखें तो ऑस्कर टाइप की कह सकते हैं. यूट्यूब पर मूल कन्नड़ में बनी फिल्म का ट्रेलर रिलीज होते ही महज 30 मिनट अंदर 10 लाख से ज्यादा व्यूज आ गए. यानी बहुमत बता रहा है कि केजीएफ चैप्टर 2 में यश का 'वायलेंस' बॉक्स ऑफिस पर तूफ़ान मचाने वाला साबित हो सकता है- 'सो, इंडियन मूवी लवर कॉन्ट अवॉइड वायलेंस.'

फिल्म को कन्नड़ के साथ-साथ हिंदी, तमिल, मलयालम और तेलुगु में भी रिलीज किया जा रहा है. केजीएफ चैप्टर 2 में भयानक एक्शन स्टंट देखा जा सकता है. कल्पना से परे. एक्शन एंटरटेनर में यश ने रॉकी की मुख्य भूमिका निभाई है. जबकि श्रीनिधि शेट्टी, प्रकाश राज, रवीना टंडन और संजय दत्त अन्य महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं. इस बार रवीना और संजय की आमद हिंदी पट्टी के दर्शकों को आकर्षित करने के लिए है. यानी इस बार यश का वायलेंस हिंदी पट्टी ,में नेक्स्ट लेवल पर जाता दिख सकता है.

केजीएफ़ के पहले पार्ट ने भी तहलका मचाया था. याद ही होगा कि हिंदी भी उस तूफ़ान से अछूता नहीं रह पाया था. दूसरे पार्ट का ट्रेलर देखकर लगता है कि पहले पार्ट में यश और उनके तमाम कोस्टार्स जो 'दैवीय एक्शन-स्टंट' नहीं दिखा पाए थे, दूसरे पार्ट में किसी को शिकायत का मौका नहीं मिलेगा. सभी किरदार मूड के हिसाब से जबरदस्त लग रहे हैं.

kgf 2 hindi केजीएफ चैप्टर 2

यूट्यूब पर ट्रेलर के साथ आए व्यूअर्स के कमेंट देखेंगे तब पता चलेगा कि दर्शक किस बेसब्री से फिल्म का इंतज़ार कर रहे हैं. केजीएफ 2 देखने वाली फिल्म नहीं है. बल्कि महसूस करने वाली फिल्म है. सिनेमाघर में दर्शकों के चीखने-चिल्लाने वाली फिल्म है, सीटियां मारने वाली फिल्म है और उन्माद में भरकर तालियां और 'गालियां' बजाने वाली फिल्म है. वायलेंस के साइड इफेक्ट से बचना है तो गालियां बजाने से बाज आए. फिल्म के ट्रेलर के आधार पर कहानी का क्लू क्या ही दिया जाए. वैसे भी पहला पार्ट देखने वाले तमाम दर्शक सिनेमाघर से बाहर आने के बाद कन्फ्यूज थे कि उन्होंने आखिर देखा क्या? लेकिन उन्होंने जो भी देखा था, उन्हें मजा खूब आया था. वैसे भी यहां तो यश घोषणा कर ही रहे हैं कि- "आई डोंट लाइक वायलेंस, आई अवॉइड वायलेंस, बट वायलेंस लाइक्स मी आई कॉन्ट अवॉइड."

फिल्म का हिंदी ट्रेलर नीचे देख सकते हैं:-

वैसे केजीएफ़ चैप्टर 2 के ट्रेलर के हिंदी वर्जन को लेकर बहुत ज्यादा उत्साह देखने को नहीं मिल रहा है. मेकर्स को यह निराश कर सकता है. लेकिन साउथ में तमिल, तेलुगु और कन्नड़ में तो व्यूअर्स यश की फिल्म के लिए बेकाबू नजर आ रहे हैं. इन भाषाओं में ट्रेलर को जबरदस्त तरीके से हाथोंहाथ लिया गया है.

बॉलीवुड की हिम्मत नहीं जो बनाए केजीएफ़ चैप्टर 2

केजीएफ़ चैप्टर 2 एक ऐसी फिल्म है जिसे बनाने के लिए बॉलीवुड का कलेजा गवाही नहीं देगा. बॉलीवुड के तमाम निर्देशकों को लग सकता है कि यह भी कोई फिल्म है. पर यह है. फिल्म की तरह ही. यह ऐसी फिल्म है जहां राजनीति, कॉरपोरेट और माफियाओं के खिलाफ आम लोगों की तमाम शिकायतों की प्रतिनिधि आवाज बने नजर आएंगे अपने रॉकी भाई यश. केजीएफ 2 के जरिए यश दर्शकों के फ्रस्टेशन को बाहर निकालेंगे. यह दर्शकों के लिए बिल्कुल वैसी फिल्म होगी जहां उन्हें अपने 'दुश्मनों' को काल्पनिक रूप से सबक सिखा लेंगे. जैसे 70 में हिंदी वाले अमिताभ के जरिए फील करते थे. केजीएफ़ 2 देखने वाले दर्शक सिनेमाघर में अगर जोर-जोर से चीखें तो हैरान नहीं होना चाहिए. सिनेमाघरों में ऐसा आम नजारा दिख सकता है. आप चाहें तो केजीएफ 2 का बहाना लेकर यश को एंग्री यंगमैन 2.0 कह सकते हैं.

केजीएफ़ चैप्टर 2 का लेखन निर्देशन प्रशांत नील ने किया है. फिल्म को करीब 100 करोड़ के बजट में बनाया गया है.

#केजीएफ चैप्टर 2, #यश, #संजय दत्त, KGF Chapter 2, KGF Chapter 2 Trailer, KGF Chapter 2 Hindi

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय