New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 29 जनवरी, 2021 08:50 PM
मुकेश कुमार गजेंद्र
मुकेश कुमार गजेंद्र
  @mukesh.k.gajendra
  • Total Shares

सांसें थमी हुई थीं. धड़कनें बढ़ी हुई थीं. नजरें घड़ी की सुई पर अटकी हुई थीं. बस इंतजार था शुक्रवार की शाम 6.32 बजने का. जैसे-जैसे समय कटा. इंतजार खत्म हुआ. समाने आई इस साल की बहुप्रतीक्षित फ़िल्म KGF chapter 2 की रिलीज डेट. मेकर्स ने जैसे ही ऐलान किया कि फिल्म 16 जुलाई सिनेमाघरों में दस्तक देगी, खुशी का ठिकाना नहीं रहा. आखिरकार अपने रॉकी भाई का जो दीदार होना है. उपर से इस बार संजू बाबा भी हैं. रॉकी भाई और संजू बाबा की मौजूदगी इस फिल्म में चार चांद लगाने वाली है.

kgf-650_012921082700.jpgकेजीएफ चैप्टर 2 की रिलीज डेट के ऐलान के साथ दर्शकों की बेताबी और बढ़ गई है.

फिल्म KGF Chapter 2 में मशहूर एक्टर यश 'रॉकी' और बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त 'अधीरा' के रोल में हैं. एक्ट्रेस रवीना टंडन भी एक अहम किरदार में दिखाई देने वाली हैं. इस फिल्म का निर्देशन किया है प्रशांत नील ने. शुक्रवार की शाम जैसे ही 6 बजकर 32 मिनट हुआ, प्रशांत ने एक ट्वीट किया, जिसमें लिखा था, 'केजीएफ चैप्टर 2 दुनियाभर के सिनेमाघरों में 16 जुलाई 2021 को रिलीज होगी.' प्रशांत के इस ऐलान के साथ साउथ से लेक नार्थ तक पूरे देश में बिजली के करेंट की तरह एक लहर दौड़ गई है.

KGF chapter 1 दिसंबर 18, 2018 को रिलीज हुई थी. इस फिल्म को देखने के बाद से ही दर्शक अगली कड़ी का इंतजार करने लगे. पहले चैप्टर दिखा रोमांच लोगों के सिर चढ़कर इस कदर बोलने लगा कि उनसे इंतजार बर्दाश्त नहीं हो रहा था. इसी बीच खबर आई कि फिल्म 23 अक्टूबर 2020 को रिलीज होने वाली है. लेकिन कोरोना महामारी से कराह रही फिल्म इंडस्ट्री की हालत देखते हुए मेकर्स ने रिलीज डेट आगे बढ़ा दिया. आज भी गूगल पर रिलीज डेट सर्च करने पर 23 अक्टूबर 2020 ही शो करता है. हालांकि अब तमाम कयासों पर विराम लग चुका है.

वैसे किसी फिल्म को रिलीज करने के लिए जितने शुभ संकेत का इंतजार होता है, उतने से कहीं ज्यादा KGF chapter 2 के निर्माताओं को पहले ही मिल गए थे. पहले संजय दत्त वाला KGF chapter 2 poster वायरल हुआ, फिर KGF Chapter 2 Teaser खूब देखा गया. KGF Chapter 2 Teaser ने तो वर्ल्ड रिकॉर्ड ही बना दिया. इस फिल्म का पहला हिस्सा देख चुके दर्शकों को अगली कड़ी का इंतजार बेसब्री से है ही, यश के फैंस तो अपने रॉकी भाई का दीदार करने को उतारू बैठे हैं. अब फिल्म की रिलीज डेट की घोषणा से बेताबी और बढ़ गई है.

खूब देखा गया KGF Chapter 2 का टीजर

KGF Chapter 2 में साउथ फिल्म इंडस्ट्री के एक्टर यश, श्रीनिधि शेट्टी, प्रकाश राज के साथ ही बॉलीवुड से संजय दत्त और रवीना टंडन मुख्य भूमिका में हैं. केजीएफ चैप्टर 2 में यश के एक्शन के जादू के साथ ही बॉलीवुड के बाबा यानी संजय दत्त का भी जबरदस्त अभिनय देखने को मिलेगा, जो फिल्म में समां बांध देगा. इस बात का सबूत फिल्म के टीजर रिलीज पर ही मिल गया था. फ़िल्म के टीजर ने यूट्यूब सहित पूरे सोशल मीडिया को हिलाकर रख दिया था. लोगों का रिस्पॉन्स देखकर यकीन हो गया है कि फ़िल्म सिनेमा का एक नया अध्याय जरूर लिखेगी.

इतिहास रचने को तैयार फिल्म का अगला चैप्टर

फिल्म KGF Chapter 1 को बनाने में करीब 80 करोड़ रुपये खर्च हुए थे. फ़िल्म रिलीज होने के बाद मेकर्स की उम्मीद से कई गुना शानदार रिस्पॉन्स मिला था. फिल्म ने 250 करोड़ से अधिक का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन देकर इस बात की पुष्टि कर दी कि भविष्य में जब भी इसका सीक्वल बनेगा वो इससे भी बड़ा इतिहास रचेगा. इस फिल्म को लेकर सिने क्रिटिक्स का रिएक्शन भी बेहतर है. उनका भी यही मानना है कि एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के लिहाज से आने वाले वक्त में यह फ़िल्म मील का पत्थर साबित होगी.

दर्शकों का प्यार देख रोमांचित हैं रॉकिंग स्टार यश

KGF फिल्म के लीड एक्टर अपने रॉकिंग स्टार यश का कहना है कि फिल्म पहले चैप्टर की सफलता ने उनको और उनकी टीम को बेहतर करने के लिए मोटिवेट किया. वह अपने फैंस को खुश करने और उनका मनोरंजन करने की उम्मीद करते हैं. अपने रोल के बारे में बताते हुए यश ने कहा कि चैप्टर 1 में रॉकी, उसकी पर्सनालिटी और उसकी दुनिया का परिचय दिया गया था. केजीएफ 2 में, दर्शकों को रॉकी के कुछ अलग शेड्स दिखाई देंगे, जो पहले कभी नहीं देखे गए. यह एक बड़ा एक्शन पैक और इमोशनल राइड होगा.

क्लाइमेक्स सीन पर खर्च हुए 12 करोड़ रुपये

बताते चलें कि फिल्म KGF Chapter 2 का क्लाइमेक्स सीन हैदराबाद में शूट किया गया है. क्लाइमेक्स सीन की शूटिंग में मेकर्स ने जो खर्चा किया है उसे सुनकर तो आपके होश उड़ जाएंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म के पॉवर पैक्ड क्लाइमेक्स सीक्वेंस को शूट करने में मेकर्स ने 12 करोड़ का खर्च किया है. अब यह देखना यकीनन दिलचस्प होगा कि फिल्म के क्लाइमेक्स को किस तरीके से पर्दे पर पेश किया जाएगा. मेकर्स की मानें तो उन्होंने पोस्ट-प्रोडक्शन पर ज्यादा फोकस किया है, क्योंकि फिल्म वीएफएक्स पर ज़्यादा निर्भर है.

#केजीएफ चैप्टर 2, #यश, #संजय दत्त, KGF Chapter 2 Release Date, KGF 2 News Update, Rocking Star Yash

लेखक

मुकेश कुमार गजेंद्र मुकेश कुमार गजेंद्र @mukesh.k.gajendra

लेखक इंडिया टुडे ग्रुप में सीनियर असिस्टेंट एडिटर हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय