New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 23 जनवरी, 2021 07:35 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

किसी फिल्म को रिलीज करने के लिए जितने शुभ संकेत का इंतजार होता है, उतने से कहीं ज्यादा KGF chapter 2 के निर्माताओं को मिल गए हैं. पहले संजय दत्त वाला KGF chapter 2 poster वायरल हुआ. फिर KGF chapter 2 teaser खूब देखा गया. और KGF chapter 2 teaser ने तो वर्ल्ड रिकॉर्ड ही बना दिया. इस फिल्म का पहला हिस्सा देख चुके दर्शकों को अगली कड़ी का इंतजार है ही, यश के फैंस तो अपने रॉकी भाई का दीदार करने को उतारू बैठे हैं. लेकिन, अब इस फिल्म की रिलीज डेट को लेकर जो खबर आई है, वह दर्शकों को मायूस करने वाली है.

मशहूर एक्टर यश की फिल्म KGF चैप्टर 2 की शूटिंग पूरी हो चुकी है. इसका पोस्ट प्रोडक्शन जारी है. फैंस को इंतजार है तो बस इस बहुप्रतिक्षित फिल्म के रिलीज होने का. हाल ही में रिलीज KGF चैप्टर 2 के टीजर को जिस तरह से पसंद किया गया, उससे मेकर्स का उत्साह बढ़ गया है. उन्होंने फिल्म को रिलीज करने का डेट अब फाइनल कर लिया है. यदि सबकुछ ठीक रहा, तो यह फिल्म 30 मई को सिनेमाघरों में रिलीज कर दी जाएगी. इसे हिन्दी, कन्नड, तेलुगु और तमिल सहित सभी भारतीय भाषाओं में रिलीज किया जाएगा. फिल्म मेकर्स ने देश भर के सभी मूवी डिस्ट्रीब्यूटर को इसकी सूचना दे दी है. रिलीज़ डेट के बारे में बहुत जल्द आधिकारिक घोषणा भी कर दी जाएगी.

kgf-650_012321041959.jpgसिर चढ़कर बोल रहा है रॉकिंग स्टार यश और संजय दत्त का जादू

KGF Chapter 2 में साउथ फिल्म इंडस्ट्री के एक्टर यश, श्रीनिधि शेट्टी, प्रकाश राज के साथ ही बॉलीवुड से संजय दत्त और रवीना टंडन मुख्य भूमिका में हैं. फिल्म के पहले चैप्टर को दक्षिण से लेकर उत्तर तक जिस तरह से पसंद किया गया, उसे देखकर तो ऐसा लगता है कि इस बार सारे रिकॉर्ड टूट जाएंगे. चैप्टर 2 में यश के एक्शन के जादू के साथ ही बॉलीवुड के बाबा यानी संजय दत्त का भी जबरदस्त अभिनय देखने को मिलेगा, जो फिल्म में समां बांध देगा. इस बात का सबूत फिल्म के टीजर रिलीज पर ही मिल गया था. फ़िल्म के टीजर ने यूट्यूब सहित पूरे सोशल मीडिया को हिलाकर रख दिया था. लोगों का रिस्पॉन्स देखकर यकीन हो गया कि जब भी ये फ़िल्म रिलीज होगी उस दिन सिनेमा का एक नया अध्याय लिखा जाएगा.

KGF Chapter 1 को बनाने में करीब 80 करोड़ रुपये खर्च हुए थे. फ़िल्म रिलीज होने के बाद मेकर्स की उम्मीद से कई गुना शानदार रिस्पॉन्स मिला था. फिल्म ने 250 करोड़ से अधिक का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन देकर इस बात की पुष्टि कर दी कि भविष्य में जब भी इसका सीक्वल बनेगा वो इससे भी बड़ा इतिहास रचेगा. इस फिल्म को लेकर सिने क्रिटिक्स का रिएक्शन भी बेहतर है. उनका भी यही मानना है कि एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के लिहाज से आने वाले वक्त में यह फ़िल्म मील का पत्थर साबित होगी. फिल्म क्रिटिक तरण आदर्श ने फ़िल्म का टीजर ट्विटर पर शेयर करते हुए इसे स्टनिंग बताया था. उन्होंने कहा था कि KGF Chapter 2 से अब उम्मीदें इसलिए भी बढ़ गई हैं क्योंकि लोगों ने टीजर को दीवानों की तरह पसंद किया है.

देखिए KGF Chapter 2 फिल्म का टीजर...

रॉकिंग स्टार यश का कहना है कि फिल्म KGF Chapter 1 की सफलता ने उनको और उनकी टीम को बेहतर करने के लिए मोटिवेट किया है. वह अपने फैंस को खुश करने और उनका मनोरंजन करने की उम्मीद करते हैं. अपने रोल के बारे में बताते हुए यश ने कहा कि चैप्टर 1 में रॉकी, उसकी पर्सनालिटी और उसकी दुनिया का परिचय दिया गया था. केजीएफ 2 में, दर्शकों को रॉकी के कुछ अलग शेड्स दिखाई देंगे, जो पहले कभी नहीं देखे गए. यह एक बड़ा एक्शन पैक और इमोशनल राइड होगा. इस फिल्म के लेखक और निर्देशक प्रशांत नील हैं, जबकि इसे प्रोड्यूस किया है साउथ के बड़े प्रोड्यूसर्स में शुमार विजय किरगंडूर ने. उनका मानना है कि फिल्म आने वाले समय में ऐसा बहुत कुछ करेगी जो लोगों की सोच से परे होगा.

बताया जा रहा है कि फिल्म KGF Chapter 2 का क्लाइमेक्स सीन हैदराबाद में शूट किया गया है. क्लाइमेक्स सीन की शूटिंग में मेकर्स ने जो खर्चा किया है उसे सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म के पॉवर पैक्ड क्लाइमेक्स सीक्वेंस को शूट करने में मेकर्स ने 12 करोड़ का खर्चा किया है. अब यह देखना यकीनन दिलचस्प होगा कि फिल्म के क्लाइमेक्स को किस तरीके से पर्दे पर पेश किया जाएगा. मेकर्स की मानें तो उन्होंने पोस्ट-प्रोडक्शन पर ज्यादा फोकस किया है, क्योंकि फिल्म वीएफएक्स पर ज़्यादा निर्भर है. केजीएफ 2 में जहां एक तरफ विलन के किरदार में संजय दत्त 'अधीरा' का रोल कर रहे हैं, तो वहीं रवीना टंडन 'रामिका सेन' की भूमिका में नज़र आने वाली हैं.

देखिए KGF Chapter 1 फुल मूवी...

 

#केजीएफ चैप्टर 2, #यश, #संजय दत्त, KGF Chapter 2, KGF 2 Release Date, KGF 2 Yash Movie

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय