New

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 15 मई, 2022 04:25 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

ठीक दो दिन पहले केजीएफ के निर्माताओं की तरफ से जल्द ही ब्लॉकबस्टर फ्रेंचाइजी में तीसरे एडिशन की शूटिंग शुरू होने की घोषणा हुई थी. हालांकि कुछ ही देर के अंदर प्रोजेक्ट को लेकर एक दूसरे निर्माता ने यूटर्न ले लिया. हंबल फिल्म्स के हवाले से सोशल मीडिया पर जारी एक बयान में कहा गया कि अभी हमारी ऐसी कोई योजना नहीं है कि केजीएफ चैप्टर 3 की शूटिंग जल्द ही और कभी भी शुरू हो सकती है. केजीएफ के पहले और दूसरे पार्ट में यश ने मुख्य भूमिका निभाई थी. फिल्म 250 करोड़ के बजट में बनी और इसने बॉक्स ऑफिस पर करीब 1170 करोड़ रुपये कमाए.

केजीएफ 2 की रिलीज के बाद से तीसरे पार्ट पर अलग-अलग तरह की चर्चाएं समाने आ रही हैं. एक दिन पहले तीसरे पार्ट को लेकर कई सारी रिपोर्ट्स देखने को मिल रही थीं. चर्चाओं कहा जा रहा था कि KGF 3 पर काम शुरू हो चुका है. यहां तक कि साल 2024 में फिल्म के रिलीज तक की बातें भी आ गईं. पहले यश के बयानों और फिर निर्माता विजय किर्गुंदर की तरफ से एक हिंदी अखबार को दिए इंटरव्यू के बाद चर्चाओं को पुष्ट मान लिया गया. असल में दो दिन पहले विजय ने बताया था कि प्रशान्त नील (केजीएफ 2 के निर्देशक) अभी प्रभास की सालार में व्यस्त हैं. सालार के बाद अक्टूबर में केजीएफ 3 का शूट शुरू होगा और 2024 में फिल्म आएगी.

kgf 3 केजीएफ़ 2 में यश.

जब केजीएफ़ 3 पर काम होगा, धमाकेदार घोषणा होगी

स्वाभाविक था कि निर्माता के बयान के बाद  हर तरफ केजीएफ 3 को लेकर बातें होनी लगी. सोशल मीडिया पर तीसरे पार्ट के लिए यश के प्रशंसकों का क्रेज देखते ही बन रहा था. सवाल और चर्चाएं इतनी बढ़ गई कि बाद में कार्तिक गौड़ा को सफाई देने के लिए आना पड़ा. शनिवार की रात उन्होंने एक ट्वीट में साफ़ किया कि हर तरफ चल रही खबरें (तीसरे पार्ट को लेकर) सिर्फ अटकल भर हैं. उसमें सच्चाई नहीं. हमारे सामने (अभी) बहुत सारे प्रोजेक्ट हैं. हम यानी हंबल फिल्म्स, अभी जल्द केजीएफ 3 शुरू नहीं करने जा रहे. जब हम इस दिशा में काम शुरू करेंगे तो धमाकेदार तरीके से बताएंगे.

कुल मिलाकर जल्द ही तीसरे पार्ट को देखने की उम्मीद पाले बैठे दर्शकों को निराशा हो सकती है. लग तो यही रहा है कि फिलहाल निर्माताओं ने तीसरा पार्ट शुरू करने के लिए कई चीजें अभी तय नहीं हुई हैं. लेकिन निराश होने की जरूरत नहीं. यह तो पक्का है कि तीसरा पार्ट जरूर बनाया जाएगा. यह कब शुरू होगा संशय बस इसी बात को लेकर है. शायद सालार के बाद उम्मीद कर सकते हैं. लेकिन फ्रेंचाइजी में तीसरे पार्ट को बहुत भव्य बनाने की तैयारियां हो रही हैं. विजय किर्गुंदर ने बताया कि पानी की तरह पैसा बहाएंगे. उन्होंने बताया कि कर्नाटक को छोड़कर उत्तर और दक्षिण भारत में कई हजार दर्शकों का सैम्पल लिया गया है और उससे मिले निष्कर्षों को फिल्म में शामिल किया जाएगा.

रॉकी नाम के असाधारण नौजवान ने दर्शकों को बनाया क्रेजी

KGF की कहानी रॉकी नाम के असाधारण नौजवान की है जो कोलार गोल्ड फील्ड  के गोल्ड माइनिंग साम्राज्य का बादशाह बन जाता है. यश ने रॉकी की भूमिका निभाई है. केजीएफ 2 में यश के अलावा श्रीनिधि शेट्टी, संजय दत्त, रवीना टंडन, अनंत नाग और प्रकाश राज ने अहम भूमिकाएं निभाई हैं. केजीएफ 2 पिछले महीने 14 अप्रैल को शुरू हुई थी और यह अभी भी सिनेमाघरों में चल रही है.  फिल्म को कन्नड़ के अलावा हिंदी, तमिल, तेलुगु और मलयालम में भी रिलीज किया गया था. सभी भाषाओं में यश की फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई है.

केजीएफ 2 कन्नड़ के इतिहास में सर्वाधिक कमाई करने वाली फिल्म है. इसके हिंदी वर्जन ने भी कमाई ना जाने कितने कीर्तिमान गढ़े. बॉलीवुड हंगामा के मुताबिक़ हिंदी वर्जन ने चार हफ़्तों में 420.70 करोड़ रुपये की कमाई. इस तरह अब तक यह हिंदी के इतिहास में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली दूसरी फिल्म है. पहले नंबर पर अब भी एसएस राजमौली की बाहुबली 2 (हिंदी) काबिज है. बाहुबली 2 ने 510.99 करोड़ कमाए थे.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय