New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 22 अक्टूबर, 2022 04:37 PM
मुकेश कुमार गजेंद्र
मुकेश कुमार गजेंद्र
  @mukesh.k.gajendra
  • Total Shares

साउथ फिल्म इंडस्ट्री में कन्नड़ सिनेमा धीरे-धीरे अपना अलग मुकाम बना रहा है. केवल इसी साल की बात करें पांच ऐसी कन्नड़ फिल्में पैन इंडिया रिलीज हुई हैं, जो कि बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा रही हैं. इनमें 'केजीएफ चैप्टर 2', 'जेम्स', 'विक्रांत रोणा', '777 चार्ली' और 'कांतारा' का नाम प्रमुख है. 'केजीएफ चैप्टर 2' इसी साल 14 अप्रैल को रिलीज हुई थी. रॉकिंग स्टार यश की फिल्म ने धमाल मचा दिया था. 100 करोड़ की फिल्म ने 1200 करोड़ कमाई की थी. वर्तमान में कन्नड़ फिल्म 'कांतारा' तहलका मचा रही है. 20 करोड़ रुपए बजट में बनी इस फिल्म ने अभी तक 170 करोड़ रुपए का वर्ल्डवाइड कलेक्शन कर लिया है. कन्नड़ सिनेमा की फिल्में बहुत पसंद की जा रही है. इस कड़ी में एक नई फिल्म का निर्माण किया जा रहा है, जिसका नाम 'केडी: द डेविल' है. इसके टाइटल के खुलासे के साथ ही धांसू टीजर लॉन्च किया गया है, जिसे देखना किसी रोमांच से कम नहीं है.

0af2c025-4223-4111-b_102122081206.jpgकन्नड़ सिनेमा के एक्शन प्रिंस ध्रुव सरजा फिल्म में काली के किरदार में हैं.

केवीएन प्रोडक्शन के बैनर तले बन रही 'केडी: द डेविल' का निर्देशन कन्नड़ सिनेमा के मशहूर डायरेक्टर प्रेम कर रहे हैं. फिल्म में कन्नड़ सिनेमा के एक्शन प्रिंस ध्रुव सरजा लीड रोल में हैं. पैन इंडिया हिंदी, तमिल, तेलुगू, कन्नड़ और मलयालम में रिलीज होने वाली इस फिल्म में मलयाली सुपरस्टार मोहनलाल, तमिल सुपरस्टार विजय सेतुपति और बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त भी अहम भूमिकाओं में नजर आ सकते हैं. फिल्म के बाकी स्टारकास्ट का चयन अभी किया जा रहा है. इसकी शूटिंग इसी महीने से शुरू होने जा रही है. इस पहले फिल्म के टाइटल का खुलासा करने के साथ ही टीजर लॉन्च करके मेकर ने सनसनी मचा दी है. इसके हिंदी टीजर में संजय दत्त, मलयालम टीजर में मोहनलाल और तमिल टीजर में विजय सेतुपति ने अपनी आवाज दी है, जबकि कन्नड़ टीजर का वॉयस ओवर खुद निर्देशक प्रेम ने किया है. ध्रुव सरजा ने अपने किरदार की आवाज हर भाषा में खुद ही डब की है.

फिल्म 'केडी: द डेविल' का 2 मिनट 47 सेकेंड का टीजर अद्भुत और विहंगम है. इसके हर फ्रेम में रोमांच है. दृश्यों में भव्यता है. बैकग्राउंड स्कोर कहानी के स्वर के अनुकूल है. संवादों में सनसनाहट है. इसके देखने के बाद केजीएफ और पुष्पा: द राइज जैसी फिल्में बौनी नजर आने लगती हैं. सही मायने में 'केडी: द डेविल' के जरिए कन्नड़ सिनेमा एक नया माइलस्टोन स्थापित करने जा रहा है. टीजर की शुरूआत संजय दत्त के वायस ओवर के साथ होती है. इसमें वो कहते हैं, ''रामायण का युद्ध औरत के लिए, महाभारत का युद्ध जमीन के लिए, ये कलयुग का युद्ध उबलते हुए खून के लिए''. इसके बाद एक्शन प्रिंस ध्रुव सरजा के किरदार काली का परिचय दिया जाता है. यहां बता दे कि फिल्म का टाइटल इसी किरदार के नाम से बना है. यहां केडी का मतलब कालीदास से है. काली एक खूंखार गैंगस्टर होता है. लेकिन उसकी छवि रॉबिनहुड जैसी होती है. जो कमजोरों का नायक भी है.

KD The Devil Movie Teaser देखिए...

जेल से बाहर निकल रहे काली के स्वागत के लिए जनसैलाब उमड़ा हुआ है. लेकिन पुलिस को लगता है कि उसके दुश्मन उसे मारने आ रहे हैं. इसलिए हर जगह पुलिस हाई अलर्ट पर है. जनसैलाब को रोकने के लिए पुलिस हर संभव कोशिश करती है. इसी बीच काली की धांसू एंट्री होती है. जूते से निकलती आग की लपटें. एक हाथ में एक लाश, दूसरे में जमीन से रगड़ती हुई आग की ज्वाला छोड़ती धारदार तलवार. काली को देखकर कमजोर दिलवालों का दिल बैठ सकता है. काली कहता है, ''मैदान में उतर गए हो तो युद्ध करना ही पड़ेगा, मरे तो वीरगति, जीते तो सिंहासन, युद्ध शुरू करें क्या''. तमतमाए हुआ चेहरा, माथे पर लाल टीका, हाथ में तलवार और पीठ पर बोरे में लाश लिए काली युद्धा का ऐलान कर देता है. अब ये युद्ध किसके खिलाफ है, उसके निशाने पर कौन है, कहानी क्या है, इसके साथ ही तमाम डिटेल फिल्म की रिलीज के साथ ही पता चलेंगे.

फिल्म के टीजर रिलीज के दौरान अभिनेता ध्रुव सरजा ने कहा, "संजय दत्त एक महान अभिनेता हैं. केडी का टीजर विजुआली मजबूत हो सकता है, लेकिन यह पारिवारिक दर्शकों के लिहाज से बनाया गया है. मुझे केडी को लेकर भरोसा है कि ये दर्शकों को बहुत ज्यादा पसंद आएगी.'' बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त ने कहा, "मैं इस फिल्म को लेकर बेहद उत्सहित हूं, फ़िल्म से जुड़ी टीम और केवीएन प्रोडक्शन के ढेर सारी शुभकामनाएं. मुझे लगता है कि मैं और भी साउथ इंडियन फिल्म में काम करने वाला हूं, इसलिए प्रेम सर और केवीएन प्रोडक्शन के फिल्म से जुड़े सारे लोगों का शुक्रगुजार हूं." निर्देशक प्रेम कहते हैं, "जहां अच्छाई है, वहां बुरा भी है. उदाहरण के लिए, जब राम थे, रावण भी मौजूद था. फिल्म में इसी तरह की लाइनें हैं. फिल्म न केवल एक एक्शन स्टोरी है बल्कि इसकी एक रोमांटिक और मोरल लाइन भी है. यह फिल्म 'केजीएफ' और 'पुष्पा' से बिल्कुल अलग है."

#केडी: द डेविल, #ध्रुव सरजा, #संजय दत्त, KD The Devil, KD The Devil Teaser Review In Hindi, Dhruva Sarja

लेखक

मुकेश कुमार गजेंद्र मुकेश कुमार गजेंद्र @mukesh.k.gajendra

लेखक इंडिया टुडे ग्रुप में सीनियर असिस्टेंट एडिटर हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय