New

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 30 जनवरी, 2016 05:39 PM
पारुल चंद्रा
पारुल चंद्रा
  @parulchandraa
  • Total Shares

अफवाहें जितनी तेजी से उड़ती हैं, उसपर यकीन करने की संभावना उतनी ही ज्यादा होती है. आजकल अफवाह बॉलीवुड हिरोइन कैटरीना कैफ के बालों को लेकर उड़ रही है. जिसपर लोग भरोसा करके तीखी प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं.

क्या है मामला

असल में अभिषेक कपूर की आने वाली फिल्म 'फितूर' में कैटरीना कैफ के बाल बहुत खूबसूरत दिखाए गए हैं. फिल्म में उनके बालों को भूरा या काला नहीं बल्कि लाल दिखाया गया है. लाल मतलब सुर्ख लाल नहीं, लालिमा लिए हुए बाल. इन बालों के चर्चे तो होने ही थे, लेकिन साथ में अफवाह भी उड़ रही है कि इन बालों को रंगने के लिए फिल्म निर्माता को 55 लाख खर्च करने पड़े.

इतनी कीमत सिर्फ बालों को रंगने के लिए दी गई, ये बात लोगों को भला कैसे पचेगी, क्योंकि बाल रंगने के लिए यहां मेहंदी ही सबसे आसान और सस्ता साधन रहा है. वो बात और है कि आजकल हेयर कलर का जमाना है और लोग मेंहदी का झंझट छोड़कर हेयर कलर का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन फिर भी सेलून में हेयर कलर का खर्च इतना नहीं होता जितना कैटरीना के बालों पर हुआ.

katrina-fitoor-_013016032834.jpg
 

लोगों की मानें तो

MissMalini.com की मानें तो कैटरीना को भारत में कोई ऐसा हेयर स्टाइलिस्ट मिला ही नहीं जो उनके बालों को वो खास रंग दे पाता, जो उन्हें चाहिए था. इसलिए उन्होंने अपने बाल लंदन में रहने वाले हेयर स्टाइलिस्ट से रंगवाए. लोग ये भी कह रहे हैं कि ऐसा करने के लिए उन्हें कई बार लंदन के चक्कर लगाने पड़े. बालों को रंगने के खर्च के अलावा इतनी बड़ी स्टार की फ्लाइट का खर्चा और लंदन में 5 स्टार होटल में रुकने का खर्चा भी इसी 55 लाख में जोड़ा गया है. अफवाह तो ये भी है कि कैटरीना की असिस्टेंट भी उनके साथ ही सफर करती हैं, लिहाजा उनका खर्च भी इसमें जुड़ा होगा. कोई तो ये भी कह रहा है कि कैटरीना लंदन नहीं गईं थी बल्कि हेयर स्टाइलिस्ट लंदन से बुलवाया गया था.

सेलिब्रिटी स्टाइलिस्ट सपना भावनानी ने तो इसपर अपने फेसबुक पर कड़ा विरोध दर्ज कराया. उनका कहना है कि 'ये स्टूपिडिटी है. अंग्रेज तो चले गए लेकिन हम आज भी उनके गुलाम हैं. कोई भी भारतीय स्टाइलिस्ट ये काम इससे ज्यादा अच्छी तरह कर सकता था. नस्लवाद हर जगह है जिसे बंद होना चाहिए.'

sapna_013016032857.jpg
 

क्या है सच्चाई

इन अफवाहों के बारे में जब कटरीना से पूछा गया, तो उन्होंने इसे सिरे से नकार दिया. यहां तक कि निर्देशक अभिषेक कपूर भी ने भी इस बात को खारिज किया. उनका कहना है कि ये सब बेकार की बातें हैं. असल बात तो ये है कि दोनों अदाकारा (कैटरीना और तब्बू) इन बालों में बहुत खूबसूरत लग रही हैं, हमें उनकी तारीफ करनी चाहिए.

ये भी पढ़ें- क्या आपने करवाया है ऐसा हेयरकट?

पर लाल बाल ही क्यों?

‘फितूर’ के निर्देशक अभिषेक कपूर का कहना है कि 'कश्मीर कश्मीर है, उसके जैसी कोई जगह नहीं. एक और चीज है कश्मीर में- चिनार के पेड़, जो नवंबर में लाल हो जाते हैं. एक रूहानी सा माहौल बन जाता है, इस फिल्म के लिए वो बहुत ज़रूरी था, इसलिए हमारी फिल्म की लीडिंग लेडीज़ के बाल भी लाल रखे गए हैं.

अब ये बात तो साफ है कि अफवाहें आग की तरह फैलती हैं और ये भी कि 55 लाख में बाल लाल नहीं होते, लेकिन अगर बॉलीवुड की टॉप मोस्ट हिरोइन 55 लाख के बजाय 1 करोड़ में भी बाल रंगवाए तो इसमें बुरा क्या है. वो ऐसी इंडस्ट्री में काम करती हैं जहां उनकी शक्ल, उनकी काया और उनकी अदा की ही तो कीमत है. तो फिर इसे बरकरार रखने और संवारने के लिए अगर कोई करोडों रुपए खर्च भी कर देता है तो लोगों को क्या परेशानी है.

कैटरीना के दीवानों को बस इस फिल्म की रिलीज का इंतजार करना है, जो 12 फरवरी को है. तब देखेंगे कि कैटरीना के बाल, इन अफवाहों की तरह ही आग लगाते हैं कि नहीं.

fitoor_013016032944.jpg
 

लेखक

पारुल चंद्रा पारुल चंद्रा @parulchandraa

लेखक इंडिया टुडे डिजिटल में पत्रकार हैं

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय