होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 02 जून, 2021 07:16 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

ये रिश्ता क्या कहलाता है फेम करण मेहरा टीवी का वो नाम है जिनकी पहुंच बहुतायत घरों में है. एक आदर्श बेटा, पति, भाई और साथी में जितनी भी खूबियां हो सकती हैं- करण मेहरा के शांत किरदार में दिख जाता है. उनके किरदार का नाम भी "नैतिक" है. लेकिन जब उनकी मारपीट और घरेलू उत्पीड़न के मामले में उनकी पत्नी निशा ने मामला दर्ज कराया, लोग हैरान रह गए. पत्नी के आरोप फ़िल्मी किरदार के ठीक उलट जो थे. एक्टर पर संवेदनशील धाराओं 336, 337, 332, 504, 506 के तहत मामला दर्ज हुआ है. उन्हें गिरफ्तार किया गया और बाद में जमानत भी मिल गई. क्या सचुमच करण वैसे ही हैं जैसे उनकी पत्नी ने आरोप लगाए हैं?

इस बारे में अब कुछ कहना सही नहीं है. क्योंकि दोनों पक्ष जो आरोप लगा रहे हैं अब कोर्ट ही उसमें सच्चाई परखेगा. लेकिन एक बात तो साफ है कि टीवी इंडस्ट्री की इस कहानी में अभी बहुत सारे मोड़ आने वाले हैं. घर की लड़ाई अब सड़क पर आ चुकी है. इस बात से भी इनकार नहीं किया जा सकता कि झगड़े का असर करण मेहरा के आदर्शवादी किरदार और उनकी छवि पर भी पड़े. जिस दिन पूरे मामले की सच्चाई सामने आएगी लोगों को रील और रियल लाइफ का भी फर्क मालूम होगा. करण की पत्नी निशा रावल भी टीवी एक्ट्रेस हैं.

वैसे बेल मिलने के बाद करण की सफाई आ गई है जिसमें उन्होंने पत्नी के सभी आरोपों को झूठा और बेबुनियाद करार दिया है. पिंकविला से एक्टर ने कहा कि दोनों के बीच सबकुछ ठीक नहीं था और वे तलाक ले रहे थे. इसी सिलसिले में कोविड से रिकवर होने के बाद चंडीगढ़ से आए थे. कुछ मुद्दों पर दोनों के बीच बात नहीं बन पा रही थी. इस बारे में ठोस बातचीत के लिए एक्टर ने निशा के राखी भाई रोहित को बुलाया था. रविवार को फाइनेशियल डिस्कशन था जिसमें एलिमोनी और दूसरी बातें शामिल थी.

ic-650_060121093546.jpg

करण के मुताबिक़ उनकी पत्नी जितना एलिमोनी मांग रही थीं वो देना उनके बस में नहीं था. हालांकि वो अपने बच्चे के लिए जितना संभव था देने की कोशिश कर रहे थे. एक बार की बातचीत के बाद निशा और रोहित बाहर चले गए थे. लेकिन जब एक्टर रात में सो रहा था 10 बजे वापस आ गए. इस दौरान वित्तीय मसलों को लेकर बहस हुई. करण के मुताबिक़ जब वो फोन पर मां से बात कर रहे थे निशा हाइपर होकर उनके माता पिता को गालियां देने लगीं. एक्टर ने पत्नी को कोर्ट के जरिए बातचीत करने और घर से बाहर चले जाने को कहा. लेकिन निशा ने एक्टर पर थूक दिया.

एक्टर जब खुद को साफ़ करने बाथरूम गया तो उसने सुना कि निशा सबक सिखाने की धमकी देते हुए अपना सर दीवार पर दे मारा. इसके बाद वो घर से बाहर आ गईं और चिल्लाने लगीं कि ये सब करण ने किया. बाद में पुलिस का एफआईआर और दूसरी बातें लोगों को पता ही हैं.

एक्टर ने निशा और उनके राखी भाई पर मारपीट और दूसरे संगीन आरोप लगाए हैं. उन्होंने पिंकविला से कहा- निशा बाइपोलर हैं. वो बहुत आक्रामक और हिंसक है. उनका ऐसा बर्ताव सालों से है लेकिन उन्होंने इस बारे में कभी किसी से कुछ नहीं कहा. एक्टर का आरोप है कि निशा के राखी भाई ने भी उन्हें दो बार थप्पड़ और सीने पर धक्का मारा. दोनों प्लानिंग के तहत आए थे.

निशा रावल की प्रतिक्रया

मामले पर एक्टर की पत्नी का भी रिएक्शन आया है. उन्होंने कहा कि एक्टर का किसी लड़की के साथ अफेयर और फिजिकल रिलेशन है जिसे वो नहीं जानतीं. लड़की दिल्ली की है. वो 14 साल से एक्टर के साथ हैं और इस दौरान कई चीजें हुईं लेकिन उन्होंने कभी कुछ नहीं कहा. अफेयर के बारे में करण के माता पिता को भी बताया. उन्होंने बात करने को बोला. मैंने कभी कुछ इसलिए नहीं बोला कि इससे हमारे करियर को नुकसान पहुंचता. सभी बाते ठीक थीं मगर घरेलू हिंसा को नहीं झेला जा सकता. निशा की काउंसिल मृणालिनी देशमुख ने टाइम्स ऑफ़ इंडिया से कहा- कानूनी या वित्तीय वजहों से यह संभव हो या नहीं मगर एक पत्नी को अपनी बात कहने का हक़ है. लेकिन किसी एक को भी हिंसा का अधिकार नहीं है. हम बेहतर माहौल में सेपरेशन की दिशा में आगे बढ़ रहे थे. लेकिन जो हुआ वो ठीक नहीं था." 

14 साल पुराना संबंध

अब दोनों में किसके आरोप सही हैं इसका फैसला तो कोर्ट करेगा लेकिन एक जमाने में टीवी इंडस्ट्री में इस कपल को बेहद खुशमिजाज माना जाता था. दोनों का रिश्ता करीब 14 साल पुराना है. शादी से पहले छह साल तक दोनों ने एक-दूसरे को डेट किया. इनके पहली मुलाक़ात हंसते-हंसते के सेट पर हुई थी. डेटिंग के बाद साल 2012 में शादी कर ली. दोनों का एक बच्चा भी है.

#करण मेहरा, #निशा रावल, #सिनेमा, Karan Mehra, Nisha Rawal, Yeh Rishta Kya Kehlata Hai

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय