New

होम -> सिनेमा

 |  6-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 27 जुलाई, 2020 10:49 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

भारत में जिस एक फ़िल्म का बहुत बेसब्री से इंतजार हो रहा है, वह है कन्नड़ सुपरस्टार यश की फ़िल्म केजीएफ चैप्टर 2. इस फ़िल्म को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है. केजीएफ चैप्टर 2 को लेकर कन्नड़ के साथ ही हिंदी, तमिल, तेलुगू और मलयालम दर्शकों में इस तरह की बेकरारी है कि ऐसा रजनीकांत की फ़िल्मों के लिए भी देखने को नहीं मिलती. फैंस साल 2018 में आई यश की पीरियड ड्रामा फ़िल्म केजीएफ के सीक्वल यानी केजीएफ (कोलार गोल्ड फील्ड) चैप्टर 2 से जुड़े अपडेट्स का इंतजार करते रहते हैं. डायरेक्टर प्रशांत नील ने सोमवार को फैंस की बेकरारी शांत करने की कोशिश करते हुए ट्वीट कर बताया कि 29 जुलाई को केजीएफ चैप्टर में सबसे खास भूमिका में नजर आने वाले रहे संजय दत्त के अधीरा किरदार से पर्दा उठाया जाएगा और दुनिया अधीरा के फर्स्ट लुक को देख पाएगी. यह खबर तुरंत आग की तरह फैल गई और ट्विटर समेत अन्य सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर KGF Chapter 2 ट्रेंड करने लगा. माना जा रहा है कि जल्द ही केजीएफ चैप्टर 2 का टीजर भी रिलीज कर दिया जाएगा.

केजीएफ फ़िल्म में जितना बड़ा किरदार यश यानी रॉकी का है, उतना ही बड़ा किरदार इसके विलेन का भी है. केजीएफ चैप्टर 1 में गरुड़ा विलेन की भूमिका में था और जिस तरह से रॉकी फ़िल्म के आखिर में उसकी हत्या करता है, इसके बाद तो जैसे रहस्य और रोमांच का स्तर दोगुणा हो गया है. लोग अब केजीएफ चैप्टर 2 में अधीरा को देखना चाहते हैं, क्योंकि अधीरा का चेहरा पहले पार्ट में नहीं दिखाया गया था. अब गरुड़ा के मरने के बाद अधीरा की दुबई से वापसी होगी और कोलार फील्ड पर अधिपत्य जमाने की खातिर उसका मुकाबला रॉकी से होगा. KGF Chapter 2 फ़िल्म में अधीरा का लुक कैसा होगा, लंबे समय से फैंस के दिलों में ये सवाल उठ रहा है और 29 तारीख को उनके सारे सवालों का जवाब मिल जाएगा. माना जा रहा है कि केजीएफ चैप्टर 2 में संजय दत्त का लुक ऐसा होगा कि आज तक भारतीय सिनेमा में विलेन का इतना खतरनाक लुक नहीं दिखाया गया है.

Unmasking Adheera on July 29th at 10 AM. Stay Tuned.#KGFChapter2@TheNameIsYash @duttsanjay @VKiragandur @prashanth_neel @TandonRaveena @hombalefilms @SrinidhiShetty7 @bhuvangowda84 @BasrurRavi #AAFilmsIndia @ritesh_sid @FarOutAkhtar @Karthik1423 @VaaraahiCC pic.twitter.com/sABo7FBRgW

संजय दत्त और रवीना टंडन पर सबकी नजर

प्रशांत नील की फ़िल्म केजीएफ 2 में संजय दत्त के साथ ही रवीना टंडन के लुक को लेकर भी लोगों में काफी दिलचस्पी है. केजीएफ चैप्टर 1 में कोई भी हिंदी कलाकार नहीं था, लेकिन केजीएफ ने जिस तरह साउथ इंडिया के साथ ही हिंदी पट्टी में भी जलवा बिखेरा, इससे प्रशांत नील को यश और केजीएफ फ़िल्म की पॉप्युलैरिटी का अंदाजा हो गया, इसी वजह से उन्होंने केजीएफ चैप्टर 2 में बॉलीवुड के 2 दिग्गज कलाकारों को बड़ी भूमिका दी. अब संजय दत्त और रवीना टंडन की वजह से केजीएफ चैप्टर 2 को लेकर दर्शकों का उत्साह चरम पर है. केजीएफ चैप्टर 1 में यश ने ऐसा जादू बिखेरा था कि हिंदी पट्टी के लोग थलाइवा रजनीकांत और बाहुबली प्रभास को भूल बैठे और उन्हें लगा कि यश की फ़िल्म तो वाकई कमाल की होती है.

KGF Chapter 2 में ये सब होने वाला है

यश, श्रीनिधि रेड्डी, संजय दत्त और रवीना टंडन समेत अन्य कलाकारों द्वारा अभिनीत निर्देशक प्रशांत नील की फ़िल्म केजीएफ चैप्टर 2 काल्पनिक कहानी पर आधारित है, जिसमें यश यानी रॉकी गरुड़ा को मारने के बाद कोलार गोल्ड फील्ड पर कब्जा कर लेता है. गरुड़ा के मरने के बाद उसका चाचा अधीरा कोलार गोल्ड फील्ड पर दोबारा कब्जा जमाने की कोशिश में दुबई से वापस भारत लौटता है और यश को चुनौती देता है. केजीएफ चैप्टर 1 का जिस तरह पिक्चराइजेशन किया गया था, वह भारतीय सिनेमा के लिए और खासकर हिंदी दर्शकों के लिए नई बात थी. शानदार विजुअल इफेक्ट्स, जानदार डायलॉग्स और यश के साथ ही अन्य कलाकारों के लार्जर देन लाइफ किरदार ने फ़िल्म को इतना भव्य बना दिया था कि हिंदी पट्टी में शाहरुख खान की फिल्म जीरो भी इसके सामने फ्लॉप हो गई थी. यश और केजीएफ की पॉप्युलैरिटी का आलम ये रहा कि लोगों ने कई बार यह फ़िल्म देखी और अब भी अमेजन प्राइम वीडियो पर यह फिल्म हिट है.

Gates of narachi open worldwide on Oct 23rd 2020 #KGFChapter2 #KGFChapter2OnOct23 @TheNameIsYash @prashanth_neel @VKiragandur @duttsanjay @SrinidhiShetty7 @TandonRaveena @bhuvangowda84 @BasrurRavi @Karthik1423 @AAFilmsIndia @excelmovies @FarOutAkhtar @ritesh_sid @VaaraahiCC pic.twitter.com/zAU8rsjnq9

इस वजह से खास है KGF Chapter 2

केजीएफ चैप्टर 1 की सफलता के बाद प्रशांत नील ने जब केजीएफ चैप्टर 2 लिखना शुरू किया तो उन्होंने बहुत सी बातें ऐसी रखी, जिसे हिंदी पट्टी के दर्शक पसंद करते थे. अमूमन ऐसा होता है कि साउथ की फ़िल्में हिंदी पट्टी के दर्शक सिनेमाहॉल में नहीं देखते. भले टीवी पर ओटीटी प्लैटफॉर्म पर वे साउथ इंडियन फिल्में देख लेते हैं. लेकिन बाहुबली और केजीएफ जैसी फ़िल्में हिंदी पट्टी में भी उतनी ही पॉप्युलर हुई, जितनी बॉलीवुड की फ़िल्में होती हैं. इसी वजह से केजीएफ चैप्टर 2 को तमिल, तेलुगू और मलयालम के साथ ही हिंदी में भी डब करने की कोशिश हुई और प्रशांत नील की यह कोशिश रंग लाई. अब केजीएफ चैप्टर 2 में हिंदी पट्टी के दर्शकों को इतना मसाला मिलने की उम्मीद जताई जा रही है कि यश के सामने सलमान खान फेल हो जाएं.

The lady who issues the death warrant has arrived!!!A warm welcome to you @TandonRaveena mam. #RamikaSen In the building. #KGFChapter2 pic.twitter.com/5MTmhz3D8z

अक्टूबर में रिलीज होगी KGF Chapter 2?

केजीएफ 2 के कुछ हिस्से की शूटिंग इसके पहले पार्ट के दौरान ही हो गई थी. इसके बाकी हिस्से की शूटिंग मार्च 2019 में शुरू हुई और माना जा रहा है कि यह फ़िल्म अब पोस्ट प्रोडक्शन फेज में है. उम्मीद जताई जा रही है कि केजीएफ पार्ट 2 अक्टूबर 23 2020 को रिलीज कर दी जाएगी, लेकिन संभावना है कि कोरोना संकट की वजह से इसकी रिलीज डेट आगे खिसक जाए. हालांकि दर्शकों के लिए अच्छी खबर ये आ रही है कि एक अगस्त से सिनेमाहॉल को खोलने पर विचार किया जा रहा है और अगर सबकुछ ठीक रहा को आने वाले समय में फ़िल्में मल्टीप्लेक्स में रिलीज होंगी. इसके साथ ही केजीएफ चैप्टर 2 को दर्शक हॉल में देख सकेंगे, क्योंकि यह फिल्म मल्टीप्लेक्स में ही देखने लायक है. भुवन गौड़ा की सिनेमैटोग्राफी और रवि बसरूर के म्यूजिक से सजी केजीएफ चैप्टर 2 को हिंदी में फरहान अख्तर और रितेश सिदवानी की प्रोडक्शन कंपनी एक्सल एंटरटेनमेंट रिलीज करेगी.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय