New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 21 दिसम्बर, 2022 09:22 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

साउथ सिनेमा के सुपर सितारों को दर्शक भगवान की तरह पूजते हैं. वहां के कलाकारों के प्रति लोगों की गजब की दीवानगी देखने को मिलती है. यही वजह है कि साउथ सिनेमा के सुपरस्टार्स की लंबी फैन फॉलोइंग होती है. उनके फैंस उनकी फिल्मों की रिलीज का जश्न मनाते हैं. सिनेमाघरों के बाहर नारियल और पटाखे फोड़े जाते हैं. उनकी बड़े-बड़े कटआउट को दूध से नहलाया जाता है. फैंस की तरह साउथ के एक्टर्स भी उनको बहुत सम्मान देते हैं. उनका ख्याल रखते हैं. कई बड़े सितारों को सामाजिक कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते हुए देखा गया है. इस तरह साउथ में सुपरस्टार और फैंस के रिश्ते की डोर बहुत मजबूत मानी जाती है. लेकिन कई बार कुछ कलाकार ओछी हरकतें कर देते हैं. ऐसे में लोग उनको सबक सिखाने से पीछे भी नहीं हटते. ताजा मामला कर्नाटक के होसपेट का है, जहां फिल्म 'क्रांति' के प्रमोशन के लिए गए अभिनेता दर्शन को एक शख्स ने चप्पल मार दी.

650x400_122022085210.jpgकन्नड़ सिनेमा के सुपरस्टार दर्शन को एक कार्यक्रम के दौरान एक शख्स ने चप्पल मार दिया.

दर्शन थुगुदीपा को कन्नड़ सिनेमा के सबसे बड़े सितारों में से एक माना जाता है. वह अपनी लार्जर-देन-लाइफ रील इमेज और प्रभावी परफॉर्मेंस के कारण ज्यादातर लोगों के चहेते हैं. उनके प्रशंसक उनको डी बॉस के नाम से भी पुकारते हैं. 26 जनवरी, 2023 को उनकी बहुप्रतीक्षित फिल्म 'क्रांति' पैन इंडिया रिलीज होने वाली है. इसके प्रमोशन के लिए वो जुटे हुए हैं. इसी सिलसिले में वो कर्नाटक के होसपेट गए हुए थे. वहां इस फिल्म का नया गाना लॉन्च किया जा रहा था. चारों तरफ खचाखच भीड़ भरी हुई थी. स्टेज पर दर्शन सहित कई अहम लोग मौजूद थे. इसी दौरान एक शख्स ने तेजी उनकी तरफ चप्पल फेंका, जो उनके शरीर को छूते हुए नीचे गिर गई. इस घटना से हर कोई हैरान रह गया. लेकिन दर्शन ने सूझबूझ दिखाते हुए इस पर बिना प्रतिक्रिया दिए लोगों से शांत रहने की अपील कर दी. हालांकि, अभी तक चप्पल फेंकने वाले शख्स की पहचान नहीं हो सकी है.

हर किसी के मन में इस बात की उत्सुकता जरूर होगी कि आखिर क्या वजह थी कि इतनी बड़ी फैन फॉलोइंग वाले अभिनेता को किसी ने चप्पल मार दिया. दरअसल, दर्शन ने कुछ दिन पहले देवी-देवताओं पर एक आपत्तिजनक टिप्पड़ी कर दी थी. इसका चौतरफा विरोध हुआ था. दर्शन ने कहा था, ''भाग्य की देवी हमेशा आपका दरवाजा नहीं खटखटाती, अगर वह दरवाजा खटखटाए तो उसे पकड़ लीजिए और घसीटकर कमरे में ले जाइए. वहां आप उसके सारे कपड़े उतार दीजिए. यदि तुम उसे कपड़े दोगे, तो वह बाहर चली जाएगी.'' इसी बयान के बाद दर्शन बहुत नाराज हैं और एक्टर की जमकर आलोचना कर रहे हैं. यूजर्स का कहना है कि दर्शन की बात बेहद निंदनीय है और औरतों के प्रति उनकी खराब सोच को दिखाती है. इसके साथ ही यूजर्स ने कहा कि एक्टर ने देवी का भी अपमान किया है. कई यूजर्स ने उन्हें चीप भी बता रहे हैं. कुछ लोगों का कहना है कि उन्होंने अपनी हद पार कर दी है.

देखिए चप्पल कांड का वीडियो...

पिछले कुछ दिनों से दर्शन लगातार विवादों में रह रहे हैं. हालही में उनका एक ऑडियो वायरल हुआ था, जिसमें वो मीडिया को बुरा-भला कहते हुए सुनाई दे रहे हैं. उनका कहना है कि मीडिया ने उनकी जिंदगी के हर पहलू को जांच के दायरे में ला खड़ा किया है. इसके बाद से कई न्यूज चैनल्स ने दर्शन की फिल्म 'क्रांति' के प्रमोशनल इवेंट्स को बायकॉट कर दिया है. यही वजह है कि होसपेट चप्पल कांड को भी कन्नड़ टेलीविजनल चैनलों नहीं दिखाया है. इसके बाद दर्शन और उनकी टीम ने ऑनलाइन मीडिया के साथ सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर से अपनी फिल्म के प्रमोशन के लिए संपर्क साधा है. होसपेट में फिल्म 'क्रांति' का दूसरा सिंगल ट्रैक 'बॉम्बे बॉम्बे' लॉन्च किया गया है. इसका पहला ट्रैक 'धरनी' पिछले महीने ही रिलीज किया गया था. इस फिल्म का निर्देशन वी हरिकृष्णा ने किया है, जो दूसरी बार दर्शन के साथ किसी प्रोजेक्ट में जुड़े हुए हैं. दोनों की पहली फिल्म हिट रही है.

हरिकृष्णन और दर्शन पहली बार फिल्म 'यजमान' के लिए एक साथ आए थे. इस फिल्म को लोगों ने खूब पंसद किया था. साल 2019 में रिलीज हुई इस कन्नड़ फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 50 करोड़ रुपए का कारोबार किया था. फिल्म समीक्षकों ने भी इस सोशल एक्शन फिल्म की बहुत सराहना की थी. फिल्म 'यजमान' में दर्शन के अपोजिट 'पुष्पा: द राइज' फेम एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना नजर आई थीं, वहीं 'क्रांति' में उनको कन्नड़ अभिनेत्री रचिता राम के साथ देखा जाएगा. दर्शन के बारे कहा जाता है कि उनके साथ हर एक्ट्रेस की केमिस्ट्री बेहतरीन नजर आती है. इस फिल्म के निर्देशक वी हरिकृष्णा को कन्नड़ सिनेमा का बेहतरीन संगीत निर्देशक माना जाता है. वो इस फिल्म का निर्देशन करने के साथ ही संगीत भी दे रहे हैं. उन्होंने फिल्म 'यजमान' का भी संगीत दिया था, जिसे लोगों ने बहुत पसंद किया था. देखते हैं कन्नड़ कि ये पैन इंडिया फिल्म बॉक्स ऑफिस पर क्या परफॉर्मेंस देती है.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय