charcha me| 

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 14 सितम्बर, 2021 07:56 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

पिछले दिनों रामायण की कहानी पर बॉलीवुड के एक अपकमिंग प्रोजेक्ट ने खूब सुर्खियां बटोरीं. वजह दो थी- एक तो रामायण की कहानी में यह पहली ऐसी फिल्म बताई जा रही है जिसके केंद्र में सीता हैं और दूसरा- अभिनेत्री के रूप में करीना कपूर खान की चर्चाएं और उनकी ओर से मांगी गई 12 करोड़ की भारी भरकम फीस. वैसे करीना के साथ दीपिका का भी नाम भी उड़ा था. लेकिन सोशल मीडिया यूजर्स का बड़ा समूह सीता के किरदार के लिए दोनों अभिनेत्रियों की कथित कास्टिंग के लिए सिर आसमान पर उठाते दिखा. खैर. अब आधिकारिक रूप से साफ़ हो गया है कि सीता के किरदार में कौन होगा.

सीता को केंद्र में रखकर रामायण की कहानी बजरंगी भाईजान-बाहुबली फेम केवी विजयेंद्र प्रसाद ने लिखी है. प्रोजेक्ट का टाइटल "द इनकार्नेशन सीता" है. इसे अलौकिक देसाई निर्देशित कर रहे हैं. सीता की भूमिका कोई और नहीं थलाइवी में जयललिता की भूमिका से सुर्खियां बटोर रही कंगना रनौत निभा रही हैं. कंगना ने खुद इसे कन्फर्म किया है. यह कम मजेदार नहीं कि सीता की कास्टिंग को लेकर सोशल मीडिया पर करीना और दीपिका की आलोचना करने वाले लोग इसी भूमिका के लिए कंगना को फिट बता रहे थे. कुछ ने यामी गौतम का नाम भी सुझाया था. मगर यह पहले नहीं आया था कि सीता के लिए निर्माता कंगना से भी बातचीत कर रहे हैं. बहुत दावे से नहीं कहा जा सकता और इस बात को भी खारिज नहीं किया जा सकता कि करीना-दीपिका के विरोध के बाद सीता के किरदार के लिए कंगना ही बेहतर विकल्प हैं.

kangana-as-sita-650_091421065914.jpgमणिकर्णिका में कंगना रनौत.

सीता की कहानी पर विजयेंद्र के साथ अलौकिक ने भी हाथ चलाया है. कहानी कम्प्लीट है. फिलहाल कास्टिंग पर काम चल रहा है. कंगना के अलावा भी अन्य किरदारों के लिए एक्टर्स का चयन किया जाना है. वैसे मौजूदा दौर में रामायण की कई कहानियों पर पौराणिक फ़िल्में बन रही हैं. सभी फ़िल्में बड़े-बड़े सितारों और बैनर्स के साथ आ रही हैं. आदिपुरुष और रामायण 3 डी ऐसे ही बड़े प्रोजेक्ट हैं. आदिपुरुष को ओम राउत बना रहे हैं. इसमें प्रभाष, भगवान राम की भूमिका में नजर आने वाले हैं. जबकि सैफ अली खान रावण के किरदार में. रामायण 3 डी में भगवान राम की भूमिका महेश बाबू करने जा रहे हैं. चर्चा है कि इसमें रितिक रोशन रावण का किरदार निभाते नजर आएंगे.

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Kangana Thalaivii (@kanganaranaut)

भगवान राम और रामायण को लेकर बॉलीवुड में सिर्फ पौराणिक ही नहीं फिक्शनल कहानियां भी बन रही हैं. अक्षय कुमार की राम सेतु इसमें अहम है. "द इनकार्नेशन सीता" में सीता की भूमिका निभाने वाली कंगना ने भी अयोध्या पर एक फिल्म पहले ही अनाउंस की है. फिल्म का टाइटल "अपराजित अयोध्या" है. कुल मिलाकर आने वाले दिनों में दर्शकों को रामायण और उससे जुड़ी कई फ़िल्में देखने को मिलेंगी. कंगना को सीता के रूप में देखना दिलचस्प होगा. कंगना की थलाइवी रिलीज हो चुकी है. वे तेजस और धाकड़ में भी जल्द नजर आने वाली हैं.

#कंगना रनौत, #सीता, #रामायण, Kangana Ranaut, Kangana Ranaut Play Sita, Alaukik Desai

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय