होम -> सिनेमा

बड़ा आर्टिकल  |  
Updated: 19 जुलाई, 2020 03:21 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

कंगना रनौत ने सुशांत सिंह राजपूत की खुदकुशी के बाद बॉलीवुड के बड़े-बड़े प्रोडक्शन हाउस के खिलाफ खुलकर हल्ला बोल दिया है. सुशांत सिंह राजपूत की मौत को मर्डर बताते हुए फिल्म इंडस्ट्री में नेपोटिज्म और बॉलीवुड गैंग्स के बारे में कंगना बीते एक महीने से बोलती आ रही हैं. लेकिन अब उन्होंने खुलकर फिल्म इंडस्ट्री के बड़े-बड़े चेहरे को सुशांत की मौत का जिम्मेदार बताते हुए कहा है कि सुशांत के साथ जो कुछ भी हुआ, उसके लिए ये लोग ही जिम्मेदार है. एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में कंगना रनौत ने डायरेक्टर-प्रोड्यूसर करण जौहर, आदित्य चोपड़ा, महेश भट्ट और फिल्म क्रिटिक राजीव मसंद को लेकर खुलकर बातें कीं और कहा कि इनलोगों ने जिस तरह से सुशांत सिंह राजपूत के सामने ऐसी परिस्थिति बनाई, उससे वह काफी दुखी थे. कंगना ने जिस तरह से बॉलीवुड के इन बड़े नामों के ऊपर आरोप लगाए हैं, अगर ये सही निकले तो आने वाले समय में फिल्म इंडस्ट्री के बड़े-बड़े चेहरों पर गाज गिर सकती है और उनकी इज्जत धूल में मिल सकती है.

कंगना रनौत ने सिलसिलेवार ढंग से सुशांत सिंह राजपूत के फिल्मी करियर और उन्हें मौका देने वालों से लेकर खुद की जिंदगी में घटी घटनाओं पर चर्चा की. कंगना रनौत ने बॉलीवुड के दो सबसे बड़े प्रोडक्शन हाउस के मालिक और डायरेक्टर-प्रोड्यूसर आदित्य चोपड़ा और करण जौहर पर खुलकर निशाना साधा और सवाल किया कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में इन दोनों से मुंबई पुलिस क्यों नहीं पूछताछ कर रही है. यहां बता दूं कि एक दिन पहले ही मुंबई पुलिस ने सुशांत खुदकुशी मामले में आदित्य चोपड़ा से 4 घंटे पूछताछ की है. दरअसल, सुशांत के फिल्मी करियर में उतार-चढ़ाव का सबसे ज्यादा संबंध आदित्य चोपड़ा के यशराज प्रोडक्शन से है. साल 2013 में यशराज प्रोडक्शन ने सुशांत सिंह राजपूत को 3 फिल्म के लिए साइन किया था. शुद्ध देसी रोमांस और व्योमकेश बख्शी तो रिलीज हो गई, लेकिन यशराज ने सुशांत सिंह राजपूत के साथ शेखर कपूर की मल्टी करोड़ बजट वाली पानी बनाने से इनकार कर दिया, जिससे सुशांत काफी परेशान थे.

यशराज प्रोडक्शन पर सवालिया निशान

कंगना ने सुशांत के यशराज प्रोडक्शन और आदित्य चोपड़ा से संबंधों की तहें खोलते हुए ऐसी-ऐसी बातें की, जो फिल्म इंडस्ट्री की चकाचौंध से इतर इतनी बुरी सच्चाई है कि लोगों का फिल्म इंडस्ट्री पर से विश्वास खत्म हो जाए. कंगना ने कहा कि आदित्य चोपड़ा ने सुशांत सिंह राजपूत को संजय लीला भंसाली की फिल्म राम-लीला और बाजीराव मस्तानी में काम करने नहीं दिया और ये दोनों हिट फिल्में रणवीर सिंह को दिलवाई. यही नहीं,जब 2 साल पानी फिल्म के लिए मेहनत करने के बाद सुशांत को ये बात पता चली कि आदित्य चोपड़ा ने पानी को प्रोड्यूस करने से हाथ पीछे खींच लिया है तो उन्हें काफी बुरा लगा. बाद में सुशांत ने यशराज से संबंध खत्म करना चाहा तो उन्हें धमकी दी गई और उनके बारे में मीडिया में उल्टी-गंदी बातें फैलाई गईं. कंगना ने यहां फिल्म क्रिटिक राजीव मसंद का नाम लिया और कहा कि राजीव मसंद ने जिस तरह अप्रत्यक्ष रूप से ही सही, सुशांत राजपूत को रेपिस्ट और ड्रग एडिक्ट कहा, इससे सुशांत काफी परेशान हो गए थे.

आदित्य चोपड़ा और करण जौहर निशाने पर

आदित्य चोपड़ा के बाद कंगना रनौत ने करण जौहर पर हमला बोलना शुरू किया. उन्होंने कहा कि आदित्य और करण दोस्त हैं और इन दोनों के गैंग में जो फिट नहीं बैठता, वे उसके साथ काफी बुरा करते हैं और फिल्म इंडस्ट्री में साइडलाइन करा देते हैं. सुशांत सिंह राजपूत की धर्मा प्रोडक्शन की फिल्म ड्राइव का हवाला देते हुए कंगना ने कहा कि ऐसा क्या हो गया जो सुशांत की फिल्म ड्राइव को कोई डिस्ट्रिब्यूटर नहीं मिला और बाद में करण ने सुशांत को फ्लॉप ऐक्टर बताया. इससे सुशांत काफी परेशान थे और जब उनकी फिल्म सोन चिड़िया रिलीज हुई तो वह सोशल मीडिया पर लोगों से गुजारिश कर रहे थे कि प्लीज उनकी फिल्म देखें और उन्हें सपोर्ट करें, नहीं तो उन्हें फिल्म इंडस्ट्री से निकाल फेंका जाएगा. सुशांत इन प्रोडक्शन हाउस के हाथों की पुतली बनने लगे थे और यही बात उन्हें सबसे ज्यादा परेशान कर रही थीं कि वह जो करना चाहते थे, वो कर ही नहीं पा रहे थे.

बॉलीवुड के माफिया?

कंगना यहीं नहीं रुकी, उन्होंने करण जौहर को आदित्य चोपड़ा को बॉलीवुड माफिया तक करार दिया और कहा कि इन लोगों की जो चमचागिरी नहीं करता है, उसे ये लोग काफी परेशान करते हैं. कंगना ने कॉफी विद करण के उस शो का भी हवाला दिया जिसमें आलिया सुशांत का मजाक उड़ा रही थीं. साथ ही कंगना ने तापसी पन्नू और स्वरा भास्कर को अपरोक्ष रूप से इस बॉलीवुड गैंग का चमचा करार दिया. दरअसल, कंगना लंबे समय से नेपोटिज्म को लेकर करण जौहर पर हमलावर हैं. सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद जब नेपोटिज्म और इनसाइडर-आउटसाइडर की बहस शुरू हुई तो कंगना ने मोर्चा संभाल लिया और अब जिस तरह कंगना एक-एक करके सभी बातों को मिलाते हुए बोल रही हैं, अगर ये सच है तो आने वाले समय में फिल्म इंडस्ट्री के बड़े-बड़े महारथियों पर से दर्शकों का विश्वास खत्म हो जाएगा. हालांकि, कंगना की बातों में कितनी सच्चाई है, वह आने वाले समय में ही पता चल पाएगा.

महेश भट्ट भी घेरे में

कंगना ने महेश भट्ट पर भी निशाना साधते हुए कहा कि जब सुशांत परेशान थे तो महेश भट्ट किस हक से उनकी काउंसलिंग करने जाते थे? उन्होंने सुशांत के पैरेंट्स से ये बातें क्यों नहीं बताई? रिया चक्रवर्ती के कहने पर महेश भट्ट ने सुशांत को इस दलदल से निकालने की जगह उसे और ज्यादा दलदल में फंसा दिया और जिस तरह की बातें उन्होंने की कि सुशांत सिंह राजपूत परबीन बॉबी के रास्ते पर जा रहे हैं, इससे तो किसी का भी मनोबल गिर जाएगा. कंगना ने खुले तौर पर कहा कि महेश भट्ट, करण जौहर और आदित्य चोपड़ा जैसे लोग काफी शक्तिशाली हैं और इनपर पुलिस हाथ देने से बच रही है. कंगना ने इस मामले में जावेद अख्तर को भी घसीट लिया और कहा कि जावेद अख्तर महेश भट्ट के दोस्त हैं और चूंकि जावेद अख्तर का पॉलिटिकल कनेक्शन काफी स्ट्रॉन्ग है, ऐसे में इनसे पुलिस पूछताछ नहीं करेगी.

करण जौहर और महेश भट्ट के पूछताछ क्यों नहीं?

कंगना ने कहा कि सुशांत सिंह राजपूत की खुदकुशी मामले में पुलिस करण जौहर और महेश भट्ट जैसे लोगों से पूछताछ करने की बजाय शेखर कपूर और संजय लीला भंसाली जैसे लोगों से पूछताछ कर रही है, जो कि अच्छे और सच्चे लोग हैं. कंगना ने अपीलिया लहजे में कहा कि पुलिस उन्हें पूछताछ के लिए बुलाए तो ये सारी बातें मैं उन्हें बताउंगी और अगर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के पीछे फिल्म इंडस्ट्री के माफियाओं की पोल नहीं खोली तो मैं पद्मश्री अवॉर्ड भारत सरकार को लौटा दूंगी. कंगना जिस तरह नेपोटिज्म और बॉलीवुड के गैंग्स के खिलाफ हमलावर हो गई हैं, इससे वो लोग यकीनन परेशान होंगे, जो वाकई नेपोटिज्म को बढ़ावा देते हैं और स्टार किड्स को फिल्मों में तरजीह देते हुए आउटसाइडर्स के साथ भेदभाव करते हैं.

कंगना ने बताई अपने संघर्ष की कहानी

कंगना रनौत ने अपने फिल्मी करियर के बारे में बात करते हुए महेश भट्ट और आदित्य चोपड़ा पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जब मैंने गैंग्सटर और वो लम्हे जैसी फिल्म करने के बाद महेश भट्ट के प्रोडक्शन हाउस की फिल्म धोखा में काम करने से इनकार किया तो महेश भट्ट मुझे मारने दौड़े. कंगना ने ये भी कहा कि जब मैंने यशराज प्रोडक्शन की फिल्म सुल्तान में काम करने से मना किया तो आदित्य चोपड़ा ने उनका करियर बर्बाद करने की धमकी दी. यहीं नहीं, कंगना ने करण जौहर के बारे में ऐसी-ऐसी बातें बताईं कि अगर यह सच निकली तो दुनिया करण जौहर को एक अच्छे प्रोड्यूसर या डायरेक्टर की बजाय लोगों की जिंदगी बर्बाद करने वाला एक शैतान समझेगी. कंगना ने कहा कि करण जौहर ने लंदन स्कूल ऑफ इकॉनोमिक्स में जाकर जिस तरह से मेरे बारे में बातें कीं और कहा कि कंगना को फिल्म इंडस्ट्री छोड़ देनी चाहिए और वह लायक नहीं है, इससे मैं तो इतना परेशान हो गई थी कि मुझे खुदकुशी तक का खयाल आने लगा था, इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि सुशांत के साथ इनलोगों ने किस तरह का व्यवहार किया होगा कि उसने अपनी जान दे दी.

कंगना वाकई बहादुर हैं?

कंगना रनौत के इस इंटरव्यू की काफी तारीफ हो रही है और सोशल मीडिया पर लोग उन्हें झांसी की रानी करार दे रहे हैं. एक्ट्रेस सिमी ग्रेवाल ने कंगना को बहादुर और बोल्ड बताते हुए कहा है कि फिल्म इंडस्ट्री की कड़वी सच्चाई को पब्लिकली बोलने की हिम्मत बेहद कम स्टार्स में है और कंगना का यह जज्बा फाइटर जैसा है. वाकई कंगना जिस तरह वन मैन आर्मी के रूप में फिल्म इंडस्ट्री में नेपोटिज्म और आउटसाइडर्स के साथ भेदभाव करने वालों के खिलाफ लगातार मुखर हैं, वह वाकई काबिलेतारीफ है और इससे वैसे लोगों को हौसला मिलता है, जो बिना गॉडफादर या चमचागिरी के फिल्म इंडस्ट्री में नाम बनाने और कुछ अच्छा करने का ख्वाब देखते हैं.

Kangana Ranaut, Kangana Ranaut On Sushant Singh Rajput Death, Kangana Ranaut On Nepotism

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय