New

होम -> सिनेमा

 |  6-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 06 जुलाई, 2020 05:20 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

कोरोना संकट काल में लोगों के मनोरंजन का सबसे बड़ा जरिया बने ओटीटी प्लैटफॉर्म्स यानी अमेजन प्राइम वीडियो, नेटफ्लिक्स, जी5, डिज्नी हॉटस्टार, ऑल्ट बालाजी, सोनी लिव समेत अन्य डिजिटल एंटरटेनमेंट माध्यमों पर एक के बाद एक फिल्में और वेब सीरीज रिलीज हो रही हैं. बीते दिनों डिज्नी+हॉटस्टार पर सुष्मिता सेन की क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज आर्या, जी5 पर लाल बाजार, अमेजन प्राइम पर रसभरी समेत अन्य वेब सीरीजऔर नेटफ्लिक्स पर बुलबुल फिल्म रिलीज हुई. अब इस हफ्ते इन ओटीटी प्लैटफॉर्म्स पर एक से बढ़कर एक वेब सीरीज और फिल्में रिलीज होने वाली हैं.

आगामी 10 जुलाई को अमेजन प्राइम वीडियो (Amazon prime video) पर अभिषेक बच्चन डिजिटल डेब्यू करने वाले हैं. अभिषेक बच्चन की वेब सीरीज ब्रीद: इन्टू द शैडो (Breathe: Into The Shadow) 10 जुलाई को रिलीज होने वाली है. वहीं सोनी लिव (SonyLIV) पर 10 जुलाई को ही क्राइम ड्रामा वेब सीरीज अनदेखी (Undekhi) रिलीज होने वाली है, जो कि क्राइम थ्रिलर है. 10 जुलाई को ही जी5 (Zee5) पर नमित दास और अन्य प्रमुख कलाकारों से सजी साइकोलॉजिकल थ्रिलर वेब सीरीज माफिया (Mafia) रिलीज होने वाली है. इसके साथ ही 11 जुलाई को नेटफ्लिक्स पर ब्रैडली कूपर और लेडी गागा की ऑस्कर विनिंग फिल्म अ स्टार इज बॉर्न (A Star Is Born) रिलीज होने वाली है. नेटफ्लिक्स पर ही 10 जुलाई को फेमस एक्ट्रेस चार्लीज थेरॉन की फिल्म द ओल्ड गार्ड (The Old Guard) रिलीज हो रही है. ओटीटी प्लैटफॉर्म ऐपल टीवी प्लस पर टॉम हैंक्स की वॉर ड्रामा ग्रेहौंड (Greyhound) 10 जुलाई को रिलीज हो रही है. इन वेब सीरीज और फिल्मों का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार है.

ब्रीद सीजन 2 (Breathe Into The Shadows) वेब सीरीज

रिलीज डेट-10 जुलाई (अमेजन प्राइम वीडियो पर)

अभिषेक बच्चन, अमित शाद, नित्या मेनन और सैयमी खेर जैसे फेमस कलाकारों की वेब सीरीज ब्रीद: इन्टू द शैडो सबसे प्रतीक्षित वेब सीरीज है. इसकी पहली वजह ये है कि इस वेब सीरीज से अभिषेक बच्चन डिजिटल प्लैटफॉर्म पर डेब्यू करने वाले हैं और दुनिया उन्हें फिल्मों से इतर दूसरे रूप में देखने वाली है. दूसरी वजय ये है कि ब्रीद सीजन 1 की सफलता और इस वेब सीरीज की पॉल्युलैरिटी के बाद इसके सीजन 2 का 2 साल से इंतजार हो रहा था. क्राइम सस्पेंस ड्रामा ब्रीद के पहले सीजन में आर. माधवन ने ऐसा जादू बिखेरा था कि भारतीय वेब सीरीज की दुनिया में तहलका मच गया था. ब्रीद सीजन 2 इस हफ्ते शुक्रवार यानी 10 जुलाई को अमेजन प्राइम पर रिलीज हो रही है, जिसमें एक पिता अपनी बेटी को बचाने के लिए किसी बदमाश के दबाव में आकर खून पर खून करता जाता है और पुलिस की आंखों में धूल झोंकता रहता है. ब्रीद सीजन 2 में मलयालम स्टार नित्या मेनन भी डिजिटल प्लैटफॉर्म पर एंट्री कर रही हैं.

अनदेखी (Undekhi) वेब सीरीज

रिलीज डेट- 10 जुलाई (SonyLIV पर)

भारत में तेजी से पैर पसारने और नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम को टक्कर देने की कोशिश में लगी सोनी लिव जिमी शेरगिल स्टारर योर ऑनर के बाद अब क्राइम थ्रिलर ड्रामा अनदेखी रिलीज करने जा रही है. हर्ष छाया, अंकुर राठी, दिब्येंदु भट्टाचार्य, सूर्य शर्मा, अभिषेक चौहान, अपूर्वा सोनी और मीनाक्षी राठी समेत अन्य कलाकारों से सजी यह वेब सीरीज काल्पनिक घटनाओं पर आधारित है. आशीष आर, शुक्ला निर्देशित इस वेब सीरीज के बारे में कहा जा रहा है कि यह दर्शकों को ऐसे बांध देगी कि वे जब तक सभी 10 एपिसोड देख नहीं लेते, तब तक मोबाइल, लैपटॉप या कंप्यूटर से नहीं हटेंगे. हाल के दिनों में जिस तरह की वेब सीरीज भारत में बनी है, अगर अनदेखी उनके आसपास भी जाती है तो फिर सोनी लिव की तो चल पड़ेगी. 10 जुलाई को अनदेखी सोनी लिव पर रिलीज हो रही है.

माफिया (Mafia) वेब सीरीज

रिलीज डेट- 10 जुलाई (ZEE5 पर)

जी5 पर इनदिनों एक से बढ़कर एक वेब सीरीज रिलीज हो रही हैं. बीते दिनों काली 2 और लाल बाजार जैसी क्राइम ड्रामा रिलीज करने के बाद अब जी5 पर 10 जुलाई को माफिया रिलीज हो रही है. नमित दास, रिद्धिमा घोष, मधुरिमा रॉय, अंकिता चक्रवर्ती और ईशा साहा जैसे कलाकारों से सजी वेब सीरीज माफिया कहानी है 6 दोस्तों की, जिनकी जिंदगी एक झटके में बदल जाती है. कुछ घटना ऐसी घटती है कि वो एक-दूसरे को ही मारने पर आमदा हो जाते हैं. दावा किया जा रहा है कि साइकोलॉजिकल ड्रामा माफिया के सारे एपिसोड रोमांच और सस्पेंस से भरे हुए हैं.

द ओल्ड गार्ड (The Old Guard) फिल्म

रिलीज डेट- 10 जुलाई (नेटफ्लिक्स पर)

द ओल्ड गार्ड पूरी दुनिया में 10 जुलाई को नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो रही है. यह अमेरिकन सुपरहीरो फिल्म है जिसे Gina Prince-Bythewood ने डायरेक्ट किया है. यह फिल्म द ओल्ड गार्ड नाम की ही कॉमिक बुक पर आधारित है, जिसमें चार्लीज थेरॉन, किकी लेन, मारवन केंजारी और लूका मारीनेली समेत अन्य स्टार्स हैं. नेटफ्लिक्स ने हाल के महीनों में जितनी भी फिल्में रिलीज की हैं, सारी चली हैं. कुछ महीने पहले क्रिस हेम्सवर्थ और रणदीप हुडा स्टारर एक्सट्रैक्शन रिलीज हुई थी, जो कि नेटफ्लिक्स के इतिहास में सबसे ज्यादा देखी गई फिल्म है. अब चार्लीज थेरॉन की फिल्म द ओल्ड गार्ड का भी दर्शकों को बेहद इंतजार है.

अ स्टार इज बॉर्न (A Star Is Born)

अ स्टार इज बॉर्न अमेरिकी रोमांटिक म्यूजिकल ड्रामा है, जो कि साल 2018 में ही रिलीज हुई थी. यह फिल्म अब भारत में 11 जुलाई को नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो रही है. हालांकि, आपलोगों में से कई इसे पहले देख चुके होंगे, लेकिन नेटफ्लिक्स पर अच्छे प्रिंट में देखने के लिए दर्शक इंतजार में हैं. ब्रैडली कूपर और लेडी गागा स्टारर इस फिल्म को ब्रैडली कूपर ने डायरेक्ट किया है. इस फिल्म के लिए लेडी गागा को ऑस्कर अवॉर्ड भी मिल चुका है. इस नाम से पहले भी 3 फिल्में बन चुकी हैं. यह फिल्म अक्टूबर 2018 में अमेरिका में रिलीज हुई थी और ब्रैडली कूपर, लेडी गागा की शानदारी अदाकारी ने इस फिल्म को हिट कराने में अहम भूमिका निभाई थी.

ग्रैहौंड (Greyhound)

रिलीज डेट- 10 जुलाई (Apple TV Plus)

हॉलीवुड स्टार टॉम हैंक्स की Greyhound अमेरिकन वॉर फिल्म है जो कि 10 जुलाई को ओटीटी प्लैटफॉर्म ऐपल टीवी प्लस पर रिलीज होने वाली है. यह फिल्म थिएटर में रिलीज होने वाली थी, लेकिन कोरोना संकट की वजह से इसे ओटीटी प्लैटफॉर्म पर रिलीज करना पड़ रहा है. C. S. Forester के उपन्यास The Good Shepherd पर आधारित इस फिल्म में टॉम हैंक्स के साथ स्टीफन ग्राहम, रॉब मॉर्गन और एरिजाबेथ सू समेत अन्य कलाकार हैं. दूसरे विश्व युद्ध की पृष्ठभूमि पर बनी इस फिल्म का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार है.

#इंडियन वेब सीरीज, #वेब सीरीज़, #नेटफ्लिक्स, Web Series Releasing In July 2020, July Release Web Series, Amazon Prime Video July Release Web Series

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय