New

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 25 जून, 2022 01:57 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

निर्देशक राज मेहता ने एक बार फिर से दर्शकों को अपने काम से प्रभावित करने में कामयाबी हासिल की है. गुड न्यूज के बाद धर्मा प्रोडक्शन के बैनर तले बनी उनकी फिल्म 'जुग जुग जियो' को पहले समीक्षकों और फिर दर्शकों का भी भरपूर प्यार मिलता दिख रहा है. फिल्म को लेकर बने बेहतर 'वर्ड ऑफ़ माउथ' ने होलिडे रिलीज नहीं होने के बावजूद दर्शकों को सिनेमाघरों की तरफ आकर्षित किया है. सम्राट पृथ्वीराज की घनघोर असफलता के बाद बॉलीवुड के लिए यह ठंडी हवा के झोके की तरह ही है. जुग जुग जियो ने पहले दिन देसी बॉक्स ऑफिस पर 9.28 करोड़ रुपये की ओपनिंग हासिल की है.

ट्रेड सर्किल में फिल्म की ओपनिंग को संतोषजनक माना जा रहा है. तरण आदर्श ने कारोबारी आंकड़े साझा करते हुए बताया- जुग जुग जियो ने अपेक्षाओं के अनुरूप ही ओपनिंग हासिल की है. फिल्म के मॉर्निंग शोज में सुस्ती थी मगर इवनिंग शोज में तेजी दिखी है. उन्होंने यह भी बताया कि मुंबई, दिल्ली और एनसीआर के मल्टीप्लेक्सेस में फिल्म ने बहुत अच्छा किया है. हालांकि मास पॉकेट यानी छोटे शहरों/कस्बो में फिल्म का बिजनेस कमजोर है. तरण ने उम्मीद जताई है कि फिल्म वीकेंड में दूसरे और तीसरे दिन यानी शनिवार-रविवार को और बेहतर कारोबार कर सकती है.

jug jug jeeyo box officeजुग जुग जियो में कियारा वरुण की जोड़ी है.

जुग जुग जियो ने फिर साबित किया कि कॉमेडी फ़ॉर्मूला मुश्किल वक्त में भी हिट

बॉक्स ऑफिस पर बच्चन पांडे, अनेक, सम्राट पृथ्वीराज, मेजर और जनहित में जारी की असफलता के बाद जुग जुग जियो का संतोषजनक बिजनेस अपनी फिल्मों की रिलीज के इंतज़ार में बैठे बॉलीवुड निर्माताओं के लिए राहत की बात है. बच्चन पांडे, सम्राट पृथ्वीराज, मेजर और जनहित में जारी का कारोबार बहुत खराब रहा था. इससे पहले कार्तिक आर्यन और कियारा आडवाणी की हॉरर कॉमेडी ड्रामा भूल भुलैया 2 ने जरूर बड़ी कामयाबी हासिल कर बेंचमार्क बनाया था. जुग जुग जियो भी फैमिली कॉमेडी ड्रामा है जो इस बात का सबूत है कि अभी भी बॉलीवुड का कॉमेडी फ़ॉर्मूला मुश्किल से मुश्किल वक्त में भी निर्माताओं के लिए फायदे का सौदा बना हुआ है. इससे पहले आई ज्यादातर बॉलीवुड कॉमेडी ड्रामा को दर्शकों की कमी के संकट का सामना नहीं करना पड़ा है.

वैसे ट्रेड सर्किल ने पहले दिन बोस ऑफिस पर जुग जुग जियो के 10 करोड़ से ज्यादा कलेक्शन की उम्मीद जताई थी. फिल्म ने भले 10 करोड़ के बिजनेस मार्क को पार करने में नाकामी हासिल की लेकिन कलेक्शन अपेक्षित आंकड़ों के लगभग आसपास है. वरुण धवन, कियारा आडवाणी, अनिल कपूर, नीतू सिंह कपूर और मनीष पॉल की भूमिकाओं से सजी कॉमेडी ड्रामा 2022 में बॉलीवुड की टॉप पांच बड़ी ओपनिंग हासिल करने वाली फिल्मों में शुमार हो गई है. बॉलीवुड की टॉप पांच बड़ी ओपनिंग में क्रमश: भूल भुलैया 2  (14.11 करोड़), बच्चन पांडे (13.25), सम्राट पृथ्वीराज (10.70 करोड़) और गंगूबाई काठियावाड़ी (10.50 करोड़) शामिल है. वरुण कियारा की फिल्म पांचवें नंबर पर है.

जुग जुग जियो के लिए IMDb पर भी बढ़िया माहौल, अच्छा बिजनेस करने की संभावना

जुग जुग जियो के लिए बढ़िया माहौल दिख रहा है. समीक्षक और दर्शक फिल्म को मनोरंजक बता रहे हैं. आईएमडीबी पर भी मिल रहे जबरदस्त रेस्पोंस से भी फिल्म के असर का अंदाजा लगाया जा सकता है. रिलीज के 24 घंटों के अंदर ही करीब 11 हजार रजिस्टर्ड यूजर ने फिल्म को 10 में से 8 पॉइंट देकर रेट किया है. आईएमडीबी पर फिल्म के लिए रेस्पोंस को शानदार कहा जा सकता है.

बहुत संभावना है कि पॉजिटिव रिएक्शन की वजह से फिल्म वीकएंड में दर्शकों को आकर्षित करे. वैसे भी बॉक्स ऑफिस पर जुग जुग जियो के सामने कोई फिल्म मुकाबले में नहीं है. यानी वरुण कियारा की फिल्म दर्शकों के लिए फ्रेश मनोरंजन का विकल्प बन सकती है. वीकएंड में मल्टीप्लेक्स ऑडियंस की भीड़ बड़े पैमाने पर फिल्म देखने के लिए पहुंच सकती है.   

जुग जुग जियो के बाद अगले महीने जुलाई में रॉकेट्री, राष्ट्र कवच ओम, खुदा हाफिज और शमशेरा जैसी फ़िल्में रिलीज के लिए कतार में हैं.

#जुग जुग जियो, #बॉक्स ऑफिस, #वरुण धवन, Jug Jug Jeeyo Box Office, Neetu Kapoor, Anil Kapoor

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय