charcha me| 

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 30 जुलाई, 2022 04:07 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

इस हफ्ते साउथ की पैन इंडिया रिलीज विक्रांत रोना, एक्शन थ्रिलर एक विलेन रिटर्न्स के साथ बॉलीवुड की एक और फिल्म 'गुडलक जेरी' भी रिलीज हुई है. लेकिन गुडलक जेरी पर उतनी चर्चा नहीं दिखी, जितनी अन्य दो फिल्मों की है. असल में अन्य दोनों फ़िल्में सिनेमाघरों में रिलीज की गई हैं जबकि गुडलक जेरी को सीधे डिजनी प्लस हॉटस्टार के ओटीटी प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम किया गया है. यह फिल्म असल में साला 2018 में आई तमिल फिल्म 'कोलामावु कोकिला' का आधिकारिक रीमेक है.

गुडलक जेरी का निर्देशन सिद्धार्थ सेन गुप्ता ने किया है. जबकि जाह्नवी कपूर, दीपक डोबरियाल, मीता वशिष्ठ, नीरज सूद, सुशांत सिंह और साहिल मेहता जैसे अन्य कलाकार अहम भूमिकाओं में हैं. गुडलक जेरी की चर्चाएं भले ना दिख रही हो, मगर इसे देखने वाले दर्शक और समीक्षक फिल्म की तारीफ़ कर रहे हैं. मां की बीमारी और खस्ताहाल घर की वजह से मजबूरी में अपराध की दुनिया में पहुंची एक युवा लड़की की कहानी को आकर्षक बताया जा रहा है. कहानी जिस तरह से रोचक कॉमिक अंदाज में पेश किया गया है उसे भी लोगों ने पसंद किया और माना कि यह फिल्म बिल्कुल भी बोर नहीं करती है.

क्या गुडलक जेरी की कहानी सच में देखने लायक है?

यूजर्स क्रिटिक में सिद्धार्थ सेन गुप्ता की इस बात के लिए तारीफ़ हो रही है कि उन्होंने बहुत खूबसूरती से ड्रग पेडलर्स की एक जरूरी कहानी को बिना मिर्च मसाला लगाए रोचक तरीके से प्रस्तुत किया है. कहानी और पटकथा के साथ ही फिल्म से एक्टर्स का बेहतरीन परफॉर्मेंस भी निकलकर सामने आया है. जेरी की मुख्य भूमिका में जाह्नवी कपूर और और रिंकू की भूमिका में दीपक डोबरियाल को फिल्म की जान बताया जा रहा है. इसके अलावा मीता वशिष्ठ और कुछ दूसरे कलाकारों के काम की भी तारीफ़ देखी जा सकती है.

good luck jerry गुडलक जेरी में जाह्नवी कपूर ने मुख्य भूमिका निभाई है.

गुडलक जेरी में जाह्नवी का किरदार एक ऐसी लड़की का है जिसके पिता का एक्सीडेंट में निधन हो चुका है. घर में उसकी मां और एक छोटी बहन है. लड़की का फैमिली बैकग्राउंड बिहार से है जो पंजाब में छोटे-मोटे कामधंधे के जरिए गुजर-बसर करने की कोशिशों में लगा हुआ है. जेरी मां की इच्छा से अलग एक मसाज पार्लर में भी काम करती है. मां की बीमारी के महंगे इलाज और कुछ दूसरी वजहों से जेरी का जीवन ऐसे मोड़ पर पहुंच जाता है जिसकी उसकी कल्पना नहीं की थी. जाह्नवी ने जेरी के रूप में उसके हर इमोशंस को ढोने की सफल कोशिश की है.

जाह्नवी के एक्ट की तारीफें, दीपक के काम को बताया जा रहा फिल्म की जान

लोगों ने माना कि जेरी का किरदार कॉमिक, मासूम, शरारत से भरा और भावुक है. फिल्म से यह साबित हो रहा कि जाह्नवी कपूर बहुत तेजी से किरदार की जरूरत के हिसाब से अभिनय की बारीकियों को पकड़ रही हैं. फिल्म में वे बेहतरीन फॉर्म में नजर आती हैं. जबकि दीपक डोबरियाल भी किरदार मुताबिक़ ही उसके समूचे पागलपन को अडाप्ट करते नजर आते हैं. यह फिल्म उनके करियर के सर्वेश्रेष्ठ कामों में शुमार किया जा सकता है.

हालांकि फिल्म का विरोध करने वालों की संख्या भी कुछ कम नहीं. कुछ तो महज इसी बात के लिए विरोध कर रहे कि मुख्य भूमिका में जाह्नवी कपूर की कास्टिंग हुई है जो असल में बॉलीवुड के नेपोटिज्म को बढ़ावा देने की कोशिशों का ही नतीजा है. जबकि कई ने इसे एक औसत फिल्म बताया है. IMDb पर एक यूजर ने अपने रिव्यू में लिखा कि जाह्नवी के लिए यह फिल्म बैड लाक साबित होती है. उन्होंने प्रयास तो बहुत किया लेकिन नाकाम साबित होती हैं. रीमेक में साउथ की कहानी को बहुत बदला नहीं गया है मगर हिंदी रीमेक मूल फिल्म की तरह प्रभावशाली नहीं है.

जाह्नवी के अभिनय की कई और लोगों ने निंदा की मगर यह स्वीकार किया कि दीपक डोबरियाल ने अपना बेहतर दिया है. कई ऐसी प्रतिक्रियाएं भी दिख रही हैं जिसमें गुडलक जेरी की कहानी को कन्फयूजिंग बताया गया है. लोगों ने कहा कि बॉलीवुड के अच्छा ही है कि यह फिल्म सिनेमाघरों की बजाए सीधे ओटीटी पर रिलीज की गई वर्ना तो थियेटर रिलीज की स्थिति में फिल्म मुश्किल से एक करोड़ रुपये का कलेक्शन ही निकाल पाती.

गुडलक जेरी का ट्रेलर नीचे देख सकते हैं:-

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय