charcha me | 

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 24 नवम्बर, 2021 08:02 PM
मुकेश कुमार गजेंद्र
मुकेश कुमार गजेंद्र
  @mukesh.k.gajendra
  • Total Shares

कोरोना महामारी से पहले साल 2019 में शाहिद कपूर और कियारा आडवाणी की फिल्म 'कबीर सिंह' आई थी. सुपरहिट तेलुगू फिल्म 'अर्जुन रेड्डी' के इस हिंदी रीमेक में अपने दमदार अभिनय से अभिनेता शाहिद कपूर ने दर्शकों का दिल जीत लिया था. कबीर सिंह और प्रीति सिक्का की इस प्रेम कहानी में प्यार, पागलपन, गुस्सा, मारपीट, सेक्स और नशा सबकुछ था, लेकिन बेहतरीन कहानी और शानदार अभिनय के बूते फिल्म ने इतिहास कायम कर दिया. इस फिल्म की रिलीज के करीब दो साल बाद शाहिद कपूर, मृणाल ठाकुर और पंकज कपूर की फिल्म 'जर्सी' रिलीज होने वाली है. इसका दमदार ट्रेलर (Jersey Trailer) रिलीज हो चुका है.

स्पोर्ट्स-ड्रामा फिल्म 'जर्सी' के ट्रेलर को देखने के बाद रोमांटिक-थ्रिलर फिल्म 'कबीर सिंह' की बरबस याद ताजा हो गई. इस फिल्म में एक जिद्दी, अड़ियल और पागल प्रेमी का किरदार जिस तरह से शाहिद कपूर ने निभाया है, उसी तरह उन्होंने 'जर्सी' में एक प्रेमी, पति और पिता की भूमिका में खुद को झोंक दिया है. इतना ही नहीं उनके लुक, बॉडी लैंग्वेज और एक्टिंग को देखकर यही लगता है कि ये बॉक्स ऑफिस पर कई नए रिकॉर्ड बनाने वाली है. उसके साथ ही अभिनेत्री मृणाल ठाकुर बेहद शानदार अंदाज में नजर आ रही हैं. प्रेमिका से लेकर पत्नी तक के किरदार में उन्होंने साबित कर दिया है कि वो अब एक स्थापित अदाकारा बन चुकी हैं.

देखिए फिल्म Jersey का Official Trailer...

अभिनेत्री मृणाल ठाकुर इससे पहले 'धमाका', 'तूफान', 'बाटला हाऊस' और 'सुपर 30' जैसी फिल्मों में अपने लाजवाब अभिनय से दर्शकों को हैरान कर चुकी हैं. इसमें दो राय नहीं कि 'जर्सी' उनके करियर को नई ऊंचाई देने वाली है. फिल्म 'जर्सी' इसी नाम से दो साल पहले तेलुगू में बनाई गई थी. इसमें साउथ के सुपरस्टार नानी ने लीड रोल किया था. इस तेलुगू फिल्म ने साउथ में जबरदस्त कमाई की थी. बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट हुई थी. अब इसी फिल्म का हिंदी रीमेक शाहिद कपूर जैसे दिग्गज हीरो के साथ बनाया जा रहा है, तो इसकी सफलता में संशय नहीं होना चाहिए. ऊपर से पंकज कपूर जैसे अनुभवी अभिनेता का साथ चार चांद लगा रहा है.

फिल्म 'जर्सी' के 2 मिनट 53 सेकेंड के ट्रेलर में क्रिकेटर अर्जुन (शाहिद कपूर) की जिंदगी के दो फेज को दिखाया गया है. पहला फेज अर्जुन की जिंदगी के उस हिस्से से शुरू होता है, जब वो बेकार आर्थिक रूप से अपनी पत्नी विद्या (मृणाल ठाकुर) के ऊपर निर्भर होता है. उसके बेटे कट्टू का जन्मदिन आने वाला है. बेटा अपने पिता से क्रिकेट की जर्सी लेने की फरमाइश करता है. लेकिन पिता के पास नहीं होते. इसलिए वो अपनी पत्नी से पैसे मांगता है. लेकिन विद्या उसे झिड़क कर मना कर देती है. वो कहती है कि उसके पास इतने पैसे नहीं है कि वो उसे फालतू के कामों के लिए दे सके. वो किसी तरह से घर चला रही है, वही बहुत ज्यादा है.

img_20211124_173415-_112421054616.jpg

विद्या पैसे नहीं देती तो अर्जुन उसके पर्स से पैसे चुराने की कोशिश करता है, लेकिन पकड़ा जाता है. विद्या उसे बहुत खरी-खोटी सुनाती है. उसका अपमान करती है. इतना ही नहीं उसके गाल पर थप्पड़ जड़ देती है. ये घटना अर्जुन को झकझोर देती है. वो अपने गुरू क्रिकेट कोच (पंकज कपूर) के पास जाता है. कोच उसको उसकी पुरानी जिंदगी याद दिलाता है. यही से ट्रेलर का दूसरा फेज शुरू होता है. लेकिन अर्जुन की कहानी फ्लैशबैक में जाती है, जब वो एक मशहूर क्रिकेटर हुआ करता था. उसके खेल के लोग दीवाने हुआ करते थे. विद्या उस पर लट्टू थी. दोनों के प्रेम प्रसंग के बीच किसिंग सीन को कई बार दिखाया गया है.

अर्जुन अपने कोच के समझाने के बाद एक बार फिर क्रिकेट के मैदान पर उतर जाता है. इसके बाद क्या होता है. ये जानने के लिए 31 दिसंबर का इंतजार करना होगा. क्योंकि इसी दिन फिल्म जर्सी सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है. फिल्म का निर्देशन गौतम तिन्नुरी ने किया है. गौतम बेसिकली तेलुगू फिल्मों के डायरेक्टर हैं, लेकिन दिलचस्प बात ये है कि इन्होंने ही तेलुगू फिल्म 'जर्सी' का भी निर्देशन किया है. ऐसे में इस फिल्म की सफलता के चांस ज्यादा बढ़ जाते हैं. ट्रेलर देखकर तो यही लगता है कि फिल्म में निर्देशन की छाप हर जगह दिखती है. क्योंकि महज तीन मिनट के ट्रेलर का इतना प्रभाव है, तो पूरी फिल्म तो समां बांध देगी.

#जर्सी, #फिल्म ट्रेलर, #फिल्म समीक्षा, Jersey Trailer Review In Hindi, Shahid Kapoor, Sports Drama

लेखक

मुकेश कुमार गजेंद्र मुकेश कुमार गजेंद्र @mukesh.k.gajendra

लेखक इंडिया टुडे ग्रुप में डिजिटल जर्नलिस्ट हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय