New

होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 14 फरवरी, 2023 02:09 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

फिल्म 'पठान' के ब्लॉकबस्टर होने के बाद बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान बहुत ज्यादा उत्साहित नजर आ रहे हैं. तमाम विरोध और बवाल के बाद भी उनकी फिल्म ने रिकॉर्डतोड़ कमाई की है. अभी तक 'पठान' ने 950 करोड़ रुपए का वर्ल्डवाइड कलेक्शन कर लिया है. इधर शाहरुख अपनी आने वाली फिल्म फिल्म 'जवान' की तैयारी में जुट गए हैं. इसे पैन इंडिया स्तर पर ब्लॉकबस्टर बनाने के लिए हर तरह के जतन कर रहे हैं. इसके लिए साउथ कई सुपर सितारों को फिल्म में कास्ट किया जा रहा है. यहां तक फिल्म के निर्देशक एटली भी साउथ सिनेमा के मशहूर फिल्म मेकर हैं. अब विजय सेतुपति, थलपति विजय, नयनतारा के बाद अब अल्लू अर्जुन को फिल्म में शामिल किए जाने की चर्चा हो रही है.

जानकारी के मुताबिक, शाहरुख खान स्टारर 'जवान' में कैमियो रोल करने के लिए फिल्म के मेकर्स की ओर से अल्लू अर्जुन को अप्रोच किया गया है. इसके लिए फिल्म के निर्देशक एटली को जिम्मेदारी दी गई है कि वो किसी तरह से अल्लू अर्जुन को फिल्म में कैमियो के लिए तैयार करें. अभी तक जो अपडेट सामने आय़ा है, उसके अनुसार अल्लू या उनकी टीम की तरफ से कोई जवाब नहीं मिला है, लेकिन एटली को भरोसा है कि वो उनको कैमियो के लिए किसी भी तरह से राजी कर लेंगे. इसमें शाहरुख खान का अपना स्टारडम भी काम आ ही जाएगा. यदि अल्लू फिल्म में आने के लिए तैयार हो जाते हैं, तो ये उनकी पहली बॉलीवुड डेब्यू फिल्म होगी, जिसका हिंदी पट्टी के दर्शक लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं.

650x400_021423010547.jpgअल्लू अर्जुन को फिल्म 'जवान' में शामिल किए जाने की चर्चा हो रही है.

साल 2021 में रिलीज हुई फिल्म पुष्पा: द राइज से हिंदी बेल्ट में लोकप्रिय हुआ अल्लू अर्जुन के फैंस की संख्या बहुत बड़ी है. ज्यादातर लोग उनकी स्टाइल के दीवाने हैं. फिल्म की रिलीज के बाद जिस तरह से उसके गाने और एक्शन का क्रेज देखा गया, वो साबित करता है कि अभिनेता किसी भी किरादर में आएंगे, लोग उनको बहुत पसंद करने वाले हैं. वैसे भी फिल्म 'जवान' में साउथ सिनेमा के कई सितारे पहले से मौजूद हैं. इनमें विजय सेतुपति, थलपति विजय, नयनतारा का नाम प्रमुख है. नयनतारा फिल्म की लीड एक्ट्रेस हैं, जबकि विजय सेतुपति और थलपति विजय कैमियो कर रहे हैं. इस तरह से देखा जाए तो शाहरुख खान वो हर जतन कर रहे हैं, जिससे फिल्म की पैन इंडिया अपील ज्यादा से ज्यादा बढ़े.

फिलहाल शाहरुख खान अपनी फिल्म 'जवान' की शूटिंग के लिए चेन्नई पहुंचे हुए हैं. उनको फिल्म की लीड एक्ट्रेस नयनतारा के घर पर स्पॉट किया गया है. वहां का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें एक्टर नयनतारा को किस करते हुए नजर आ रहे हैं. ब्लैक आउटफिट में नजर आए किंग खान को देखने के लिए भारी भीड़ उमड़ी हुई है. इससे पहले शाहरुख खान कलिना एयरपोर्ट पर एटली के साथ नजर आए थे. एटली 'जवान' का निर्देशन कर रहे हैं. एटली को 'थेरी (Theri)', 'मेर्सल (Mersal)', 'बिगिल (Bigil)', 'राजा रानी (Raja Rani)', 'अंधाघरम (Andhaghaaram)' और 'सांगिली बुंगीली कधवा थोरे' जैसी फिल्मों के निर्देशन के लिए जाना जाता है.

वैसे बॉक्स ऑफिस पर साउथ सिनेमा की बंपर सफलता ने बॉलीवुड को बहुत पहले ही सोचने पर मजबूर कर दिया है. यही वजह है कि हिंदी सिनेमा के फिल्म मेकर भी अब धीरे-धीरे साउथ सिनेमा के पदचिह्नों पर चलने की कोशिश करने लगे हैं. इसी के तहत बॉलीवुड की पैन इंडिया फिल्मों में साउथ के सितारों की एंट्री कराई जा रही है. इससे पहले साउथ की फिल्मों में बॉलीवुड के कलाकारों को मौका दिया जा रहा है, ताकि फिल्म की पैन इंडिया अपील हो सके. बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान भी इसी फॉर्मूले को अपना रहे हैं. उन्होंने 'जवान' में हिंदी, तमिल, तेलुगू और मलयालम फिल्म इंडस्ट्री की सहभागिता पहले ही सुनिश्चित कर कर ली है. जिससे कि हर भाषा के लोग इस फिल्म को देखने के लिए आएं.

फिल्म 'जवान' में पहले दीपिका पादुकोण, नयनतारा, सान्या मल्होत्रा, और सुनील ग्रोवर के साथ साउथ एक्टर राणा दग्गुबाती को कास्ट किया गया था. लेकिन बाद में राणा की जगह सुपरस्टार विजय सेतुपति को साइन कर लिया गया. बताया जा रहा है शाहरुख के साथ राणा दग्गुबाती के डेट्स मैच नहीं कर रहे थे. इसकी वजह से उनको फिल्म से बाहर करके विजय को लाया गया है. लेकिन इससे ज्यादा सही बात ये है कि राणा दग्गुबाती के मुकाबले विजय सेतुपति का कद ज्यादा बड़ा है. पूरे साउथ में उनकी जबरदस्त फैन फॉलोइंग हैं. यही वजह है कि अल्लू अर्जुन की फिल्म 'पुष्पा' के सीक्वल में भी विजय सेतुपति को कास्ट किया जा रहा है. वो इस फिल्म में मुख्य खलनायक की भूमिका निभाने जा रहे हैं.

पिछले साल जून में फिल्म 'जवान' का टीजर रिलीज किया गया था. इसमें शाहरुख खान एक रहस्यमयी जवान के किरदार में नजर आए थे. उनके किरदार का पूरा चेहरा पट्टियों से ढ़का हुआ है. सिर्फ एक आंख खुली है, जो खून से लाल है. हाथों में गन लिए उनका किरदार पहली झलक में तो धांसू लगता है, लेकिन जैसे ही उनका पूरा लुक दिखाई देता है, उनकी चोरी पकड़ी जाती है, जिसे लेकर ट्रोल भी किया गया था. दरअसल शाहरुख खान के इस किरदार का ये लुक 1990 में रिलीज हुई हॉलीवुड की सुपहीरो फिल्म 'डार्कमैन' से कॉपी किया गया लगता है. इसमें अभिनेता लियाम नीसन के किरदार का चेहरा एक विस्फोटक से क्षतिग्रस्त हो जाता है. इसके बाद वो एक कृत्रिम त्वचा विकसित करता है, जिसकी वजह से उसके चेहरे पर भी काफी पट्टियां बंधी नजर आती हैं. इसी घटना के बाद से प्रतिशोध की भावना से भरकर वो 'डार्कमैन' बन जाता है. फिल्म 'डार्कमैन' साल 1990 में रिलीज हुई थी.

#जवान, #शाहरुख खान, #पठान, Jawan Movie, Allu Arjun, Bollywood Debut

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय