New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 22 अगस्त, 2022 07:59 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

स्पोर्ट्स एक्शन ड्रामा 'लाइगर' को लेकर विजय देवरकोंडा जबरदस्त आत्मविश्वास से भरे नजर आ रहे हैं. एक्टर को लगता है कि उनकी फिल्म जरूर उमीदों पर खरा उतरेगी. उन्हें दर्शकों और ट्रोल्स की तरफ से होने वाले किसी भी निगेटिव कैम्पेन से डर नहीं लग रहा है. अभी हाल ही में एक इंटरव्यू में विजय के साथ ही लाइगर की लीडिंग लेडी अनन्या पांडे ने भी बॉलीवुड फिल्मों का विरोध करने वालों की जमकर खिल्ली उड़ाई थी. लाइगर को लेकर विजय का आत्मविश्वास एक बार फिर साफ़ नजर आया है. असल में उन्होंने पहले पार्ट की रिलीज से पहले ही अपनी तरफ से पैन इंडिया ड्रामा के सीक्वल को पुष्ट कर दिया है.

सीक्वल बनाने का कन्फर्मेशन का एक मतलब यह भी है कि मेकर्स को सिनेमाघरों में 'लाइगर' की कहानी चल जाने का पूरा भरोसा है. एक मीडिया पोर्टल को इंटरव्यू में विजय ने बताया कि लाइगर का सीक्वल बनाया जाएगा. हालांकि सीक्वल को लेकर उन्होंने किसी भी तरह का डिटेल साझा नहीं किया है. लाइगर को 25 अगस्त के दिन रिलीज किया जाएगा. यह फिल्म तेलुगु, तमिल, मलयालम, कन्नड़ और हिंदी में रिलीज की जा रही है. लाइगर को बहुत भव्य तरीके से बनाया गया है. पिछले हफ्ते पहले ही फिल्म का ट्रेलर सामने आया था. इसमें लाइगर की भव्यता साफ़ नजर आती है.

liger movieलाइगर में विजय देवरकोंडा का लुक जबरदस्त है.

लाइगर पर बॉलीवुड के खिलाफ जारी निगेटिव कैम्पेन का साया

लाइगर में विजय और अनन्या के साथ रम्या कृष्णन, रोनित रॉय और मकरंद देशपांडे अहम भूमिकाओं में नजर आएंगे. बॉक्सिंग लीजेंड माइक टायसन भी एक महत्वपूर्ण कैमियों में दिखाई देंगे. फिल्म का लेखन-निर्देशन पुरी जगन्नाध ने किया है. फिल्म के निर्माताओं में करण जौहर का धर्मा प्रोडक्शन भी है. विजय देवरकोंडा साउथ की सर्किल से करण जौहर के सबसे करीबी एक्टर्स में शुमार किए जाते हैं. उन्हें करण जौहर समेत बॉलीवुड के तमाम सितारों के साथ पार्टियों में देखा गया है. करण जौहर कथित तौर पर नेपोटिज्म और तमाम चीजों की वजह से सोशल मीडिया पर लोगों के निशाने पर रहते हैं. इधर के दिनों में आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा और अक्षय कुमार की रक्षा बंधन के खिलाफ जबरदस्त निगेटिव कैम्पेन दिखा था.

लाल सिंह चड्ढा का समर्थन कर विजय ने उड़ता तीर ले लिया है

लाइगर स्टार ने फिल्मों की खिलाफत की जबरदस्त आलोचना की थी. एक प्रतिक्रया में उन्होंने कहा था- मुझे लगता है कि हम (फिल्म सर्किल) इसे बहुत ज्यादा तवज्जो दे रहे हैं. जो विरोध कर रहा उसे करने दो. क्या कर सकते हैं हम. हम तो फिल्म बनाएंगे. जिसे देखना है वो देखेगा और जो नहीं देखना चाहता (सिनेमाघरों में) वह टीवी पर या फोन में देखेगा. हम इसका कुछ नहीं कर सकते. एक्टर का यह बयान तमाम लोगों को पसंद नहीं आया और सोशल मीडिया पर उनकी फिल्म के खिलाफ विरोध भी देखने को मिला. कुछ लोग लाइगर का इस वजह से भी विरोध करते दिख रहे कि निर्माताओं में करण जौहर भी शामिल हैं.

अब अगर निगेटिव कैम्पेन का शिकार बनी बॉलीवुड फिल्मों और हिंदी भाषा को लेकर किच्चा सुदीप के विक्रांत रोना का हिंदी बेल्ट में हश्र देखें तो कहीं ना कहीं ऐसा लगता है कि बॉलीवुड के पक्ष में जनभावना से अलग जाकर दिया गया विजय देवरकोंडा का बयान लाइगर के खिलाफ जा सकता है. कम से कम हिंदी बेल्ट में निगेटिव कैम्पेन से उन्हें नुकसान उठाना पड़ा सकता है. अब सवाल है कि अगर लाइगर कारोबारी रूप से बहुत हिट नहीं होती है तो क्या सीक्वल बनाने की घोषणा को जल्दबाजी नहीं समझा जाए. केजीएफ 2 और  आरआरआर के बाद हिंदी बेल्ट में लाइगर को व्यापक रूप से रिलीज किया जा रहा है.

क्या है लाइगर की कहानी?

लाइगर की कहानी एक अंडरडॉग यूथ की है. विजय ने लाइगर की भूमिका निभाई है. फिल्म के ट्रेलर में दिखा था कि लाइगर को उनकी मां ने बहुत मुश्किलों से सड़कों और झुग्गी झोपड़ियों में गुजर बसर करते पाला है. लाइगर में जन्मजात लड़ने की क्षमता है हालांकि वह आम लड़का नहीं है. वह बोलने में हकलाता है. गली मोहल्लों में गुंडा किस्म के लोगों से लड़ता भिड़ता रहता है. उसकी जिंदगी में कोई मकसद नहीं है. लेकिन जब रोनित रॉय के रूप में उसे एक कोच सख्ती से गाइड करता वह फ्रीस्टाइल बॉक्सिंग रिंग में तहलका मचाने लगता है.

वह एक बेमिसाल फाइटर के रूप में ग्लोबल रिंग तक पहुंच जाता है. कुल मिलाकार फिल्म में एक अंडरडॉग यूथ की गली मोहल्ले से निकलकर फ्रीस्टाइल बॉक्सिंग के सबसे बड़े रिंग में पहुंचने की जर्नी को दिखाया गया है. ट्रेलर के हिसाब से फिल्म के विजुअल जबरदस्त दिखे हैं. कहा भी जा रहा कि लाइगर एक्शन और ग्लैमर के तड़के में बनी एक जबरदस्त मसाला एंटरटेनर है.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय