होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 15 सितम्बर, 2020 01:54 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

हिंदी फ़िल्म इंडस्ट्री के निर्देशक पिछले कुछ वर्षों से काफी नए-नए विषयों पर फ़िल्में बना रहे हैं और ये फ़िल्में दर्शकों को काफी पसंद भी आ रही है. इसी कड़ी में इस साल एक और फ़िल्म रिलीज हो रही है, जो बिल्कुल नए विषय पर बनी है और इसमे कियारा आडवाणी, आदित्य सील और मल्लिका दुआ प्रमुख भूमिका में हैं. अबीर सेनगुप्ता द्वारा निर्देशित इस फ़िल्म का नाम है इंदू की जवानी. निखिल आडवाणी के प्रोडक्शन हाउस द्वारा निर्मित इंदू की जवानी टिंडर, हैपेन समेत अन्य डेटिंग ऐप पर रिश्तों की खट्टी मीठी यादों की कहानी पर आधारित है, जिसमें गाजियाबाद की इंदू गुप्ता अपने लिए लड़का ढूंढती है. कियारा आडवाणी ने सोमवार को इंदू की जवानी का टीजर जारी करते हुए लिखा कि 16 सितंबर को उनकी फ़िल्म से जुड़ी बड़ी घोषणा होने वाली है. कोरोना संकट की वजह से अब तक रिलीज न होने वाली इंदू की जवानी को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं कि 16 तारीख को घोषणा कर दी जाएगी कि यह फ़िल्म किस ओटीटी प्लैटफॉर्म पर रिलीज होगी. साथ ही माना जा रहा है कि 16 सितंबर को इंदू की जवानी का ट्रेलर और रिलीज डेट के बारे में भी जानकारी सामने आ जाएगी.

बीते दिनों नेटफ्लिक्स ओरिजिनल फ़िल्म गिल्टी में बिल्कुल अलग किरदार में दिखीं कियारा आडवाणी इंदू की जवानी फ़िल्म में एक बार फिर से कबीर सिंह वाले अंदाज में दिखने वाली हैं, जहां वह सलवार-सूट पहने नजर आएंगी. हालांकि, इस बार उनका अवतार चुलबुली लड़की वाला होगा. इंदू की जवानी फ़िल्म के 30 सेकेंड के टीजर में कियारा कहती दिखती हैं- ‘मेरा नाम इंदु गुप्ता है और मैं गाजियाबाद से हूं. मुझे न, कुछ एक्साइटिंग करने का मन कर रहा था, तो मैंने न, किसी को बताना नहीं! मैंने न डेटिंग ऐप पर खुद ही अपना डेट फिक्स कर लिया. मेरे सारे फ्रेंड पूछ रहे थे डेट कब है, डेट कब है, तो रूको...राइट स्वैप करके दिखाती हूं’. इसके बाद इंदू की जवानी फ़िल्म टाइटल के साथ दिखता है कि 16 सितंबर को इस फ़िल्म को लेकर बड़ी घोषणा होने वाली है. इंदू की जवानी का टीजर देखकर लग रहा है कि यह फ़िल्म कॉमेडी के साथ ही रोमांटिक भी होने वाली है, जिसमें इंदू अपने डेट आदित्य सील के साथ प्यार की गलियों में रोमांस करते दिखेंगी.

डिजिटल प्लैटफॉर्म पर रिलीज होगी इंदू की जवानी?

इंदू की जवानी फ़िल्म बीते जून को ही रिलीज होने वाली थी, लेकिन कोरोना संकट की वजह से थिएटर बंद होने के कारण यह रिलीज नहीं हो पाई. बाद में खबर आई कि कियारा आडवाणी की फ़िल्म ओटीटी प्लैटफॉर्म पर रिलीज होने वाली है. हालांकि, अब 16 तारीख को ही पता चल पाएगा कि यह फ़िल्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज होती है या अमेजन प्राइम पर. डिजिटल प्लैटफॉर्म पर रिलीज होने वाली यह कियारा आडवाणी की तीसरी फ़िल्म होगी. इससे पहले कियारा की लस्ट स्टोरीज और गिल्टी फ़िल्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई थी. इंदू की जवानी की शूटिंग पिछले साल अक्टूबर में लखनऊ में शुरू हुई थी और एक महीने के अंदर पूरी फ़िल्म की शूटिंग हो गई थी. मशहूर लेखक और बांग्ला सिनेमा इंडस्ट्री में कार्यरत अबीर सेनगुप्ता इंदू की जवानी से बतौर लेखक और निर्देशक हिंदी फ़िल्म इंडस्ट्री में एंट्री मारने वाले हैं. मशहूर प्रोड्यूसर और डायरेक्टर निखिल आड‌वाणी की प्रोडक्शन कंपनी एम्मे ने इस फ़िल्म का निर्माण किया है.

नए दौर की नई फ़िल्में

आपको बता दूं कि बीते कुछ वर्षों के दौरान बधाई हो, विकी डोनर, शुभ मंगल सावधान, दम लगा के हइसा, मसान, बरेली की बर्फी, बाला समेत कई ऐसी फ़िल्में रिलीज हुई हैं, जिनमें छोटे शहरों की कहानी दिखी थी और ये फ़िल्में दर्शकों को बेहद पसंद आई. ऐसे में नई नए डायरेक्टर अब अपनी फ़िल्मों में छोटे शहरों की ऐसी कहानी दिखाते हैं, जिसमें नयापन भी होता है और छोटे शहरों के लोग इससे जुड़ते भी हैं. माना जा रहा है कि कियारा आडवाणी की फ़िल्म इंदू की जवानी में भी छोटे शहर की रोचक कहानी दिखेगी. वो भी अगर ऑनलाइन डेटिंग ऐप से जुड़ी है तो जरूर इसमें बहुत कुछ नया होगा. दर्शकों को इंतजार है तो बस इंदू की जवानी की रिलीज डेट का, जब कियारा के साथ ही आदित्य सील और मल्लिका दुआ की हंसी-ठिठोली और मस्ती के सागर में दर्शक गोते लगाएंगे.

Kiara Advani, Kiara Advani Film, Kiara Advani Indoo Ki Jawani

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय