New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 06 जून, 2022 10:59 PM
मुकेश कुमार गजेंद्र
मुकेश कुमार गजेंद्र
  @mukesh.k.gajendra
  • Total Shares

"हैलो, नमस्ते, सलाम अलैकुम, सत श्री अकाल, केमचो, अदब, अस्सलामु अलैकुम...चुप रहो. इसने तो हमें बोर ही कर दिया है. बहुत हुआ. बहुत हुआ. तुम कैसे कर लेते हो ये सब. ये आईफा वाले भी नहीं मानते, हर बार आईफा में इसको लेकर चले आते हैं. वो लल है ना उस तूफान से पहले जो तुम लोग कल बनाने जा रहे हो...वो...ये लल पीरियड है इसका''...अबू धाबी के यस आइलैंड में आयोजित आइफा अवॉर्ड शो के दौरान फिल्म अभिनेता सलमान खान जब ये बोल रहे थे, तो हर कोई सन्न होकर उनकी तरफ देख रहा था. सलमान ये सब बातें अपने को-होस्ट सिद्धार्थ कन्नन के लिए बोल रहे थे. उनके बगल में खड़ी मॉडल एक्ट्रेस नोरा फतेही हैरान होकर उनको देखे जा रही थी, तो दूसरी तरफ खड़ी दिव्या खोसला कुमार हंसते हुए अपनी झेप को छुपा रही थी. लेकिन सलमान बेलगाम अपने को-होस्ट की बेइज्जती किेए जा रहे थे.

वीडियो देखिए कैसे सलमान को-होस्ट सिद्धार्थ का अपमान कर रहे हैं...

सलमान खान की ये हरकत उस घटना की याद दिला गई जब इसी आईफा समारोह में सुशांत सिंह राजपूत की सरेआम बेइज्जती की गई थी. उस वक्त आईफा में सुशांत सिंह राजपूत अभिनेता शाहरुख खान और शाहिद कपूर के साथ मंच साझा करने वाले थे. शाहरुख ने उनसे कहा था कि वो मंच पर उनकी फिल्म 'काय पो छे' और उनके संघर्ष के बारे में बात करेंगे. इस बात को लेकर सुशांत सिंह राजपूत बहुत खुश थे. लेकिन जब सुशांत मंच पर पहुंचे तो शाहरुख और शाहिद ने उनकी बेइज्जती करना शुरू कर दिया. शाहरुख ने अपने को-होस्ट शाहिद कपूर से पूछा कि इसका नाम क्या है? शाहिद बोले कि सुशांत सिंह राजपूत. इस पर शाहरुख सुशांत का मजाक उड़ाते हुए कहते हैं कि ये नाम है या घर का पूरा एड्रेस है. सुशांत इस बात पर झेप जाते हैं. इसके बाद भी शाहरुख उनकी बेइज्जती जारी रखते हैं. कहते हैं कि ये सुश भी है शांत भी है, ये क्या बात करेगा.

2_650_060622090218.jpgआइफा अवॉर्ड समारोह के दौरान अभिनेता सलमान खान ने को-होस्ट सिद्धार्थ कन्नन की बेइज्जती कर दी.

आईफा में सुशांत की बेइज्जती का ये वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हुआ था. इस वीडियो को देखने के बाद एक बात तो साफ समझ में आ गई थी कि करण जौहर के गैंग में शामिल सितारे अहम की पराकाष्ठा पार कर चुके हैं. सलमान हो या शाहरुख, दोनों खुद को 'बॉलीवुड का भगवान' समझने लगे थे. लेकिन कहते हैं ना कि जब घड़ा भर जाता है तो फूट जाता है. बॉलीवुड के इन मठाधीशों के साथ भी कुछ ऐसा हुआ. जिन दर्शकों ने इनको सुपरस्टार बनाया था, उन्होंने ही इन्हें जमीन पर भी ला दिया है. आज शाहरुख खान पिछले चार साल से बॉलीवुड में कमबैक के लिए संघर्ष कर रहे हैं. उनकी आखिरी फिल्म जीरो बॉक्स ऑफिस पर सुपर फ्लॉप रही थी. सलमान के भी बुरे दिन ही चल रहे हैं. उनकी भी फिल्में बॉक्स ऑफिस दम तोड़ दे रही हैं. उनकी आखिरी रिलीज फिल्म राधे योर मोस्ट वांटेड भाई और अंतिम: द फाइनल ट्रुथ का क्या हश्र हुआ ये किसी से छिपा नहीं है.

वीडियो देखिए कैसे शाहरुख और शाहिद सुशांत का मजाक उड़ा रहे हैं...

वैसे सलमान खान के लिए ये कोई नई बात नहीं है. वो अपने रूखे व्यवहार की वजह से अक्सर चर्चा में रहे हैं. विवेक ओबेरॉय, अनुराग कश्यप, जुबैर खान, कमाल आर खान और अरिजीत सिंह से उनका सीधा पंगा हो चुका है. अरिजीत के साथ उनका विवाद तो सबसे ज्यादा चर्चा में रहा था. साल 2014 में गिल्ड अवॉर्ड्स के दौरान स्टेज पर अरिजीत और सलमान खान के बीच बहस हो गई थी. दरअसल, स्टेज पर अवॉर्ड लेने अरिजीत सिंह देरी से पहुंचे थे. उनको देखकर सलमान ने कहा कि सो गए थे क्या? सलमान की इस बात का सिंगर ने पलट कर जवाब दे दिया. उन्होंने कहा, ''हां, आप लोगों ने सुला दिया यार तबसे.'' इस पर सलमान कहते हैं, ''इसमें हमारा कोई दोष नहीं है, अब ऐसे गाने बजते रहेंगे (मेरी आशिकी तुम ही हो...) तो इसमें तो नींद ही आएगी यार.'' इसके बाद सलमान अरिजीत के गाना गाने की स्टाइल की मिमिक्री भी करते हैं. एक कथित बड़े कलाकार के लिए ऐसी ओछी हरकत बिल्कुल भी शोभा नहीं देती है. सलमान को अपने से छोटे (उम्र और ख्याति) कलाकारों को भी इज्जत देनी चाहिए. इससे उनका कद घटेगा नहीं बढ़ जाएगा.

वीडियो देखिए मंच पर कैसे सलमान और अरिजीत में बहस हुई...

#आईफा 2022, #आईफा अवॉर्ड, #सलमान खान, IIFA 2022, Salman Khan Brutally Trolled, Salman Khan

लेखक

मुकेश कुमार गजेंद्र मुकेश कुमार गजेंद्र @mukesh.k.gajendra

लेखक इंडिया टुडे ग्रुप में सीनियर असिस्टेंट एडिटर हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय