New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 22 जुलाई, 2022 05:14 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

पुरी जगन्नाध के लेखन-निर्देशन में विजय देवरकोंडा स्टारर पैन इंडिया एक्शन एंटरटेनर 'लाइगर' भारतीय बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचाने को तैयार है. तेलुगु सुपरस्टार विजय, दक्षिण के यूथ आइकन स्टार हैं. वे पहली बार लाइगर के जरिए हिंदी समेत कई भारतीय भाषाओं के दर्शकों का जोरदार मनोरंजन करने को तैयार हैं. यह फिल्म तेलुगु के साथ-साथ हिंदी, तमिल, मलयालम और कन्नड़ में भी रिलीज की जा रही है. अब तक उनकी कोई फिल्म पैन इंडिया नहीं आई थी. मेकर्स ने लाइगर का ट्रेलर जारी कर दिया है. ट्रेलर से फिल्म का विषय लगभग साफ़ हो चुका है. सभी अहम किरदारों से भी पर्दा उठ चुका है. लाइगर को करण जौहर प्रोड्यूस कर रहे हैं.

लाइगर अपनी अनाउंसमेंट के साथ ही फिल्म ट्रेड में चर्चा का विषय बनी हुई है. इसकी कई वजहें हैं. इस फिल्म के लिए दक्षिण और हिंदी के फिल्म मेकर्स साथ आए. लाइगर का निर्माण करण का बैनर धर्मा प्रोडक्शन कर रहा है. दक्षिण और बॉलीवुड के सितारे काम कर रहे हैं. विजय को आमतौर पर रोमांटिक फिल्मों के लिए जाना जाता है. उन्होंने पॉलिटिकल थ्रिलर और कुछ दूसरे विषयों में भी फ़िल्में की हैं, मगर उनकी इमेज 'रोमांटिक स्टार' की ही है. हालांकि लाइगर को विजुअल को इतना बताने के लिए पर्याप्त माना जा सकता है कि यही वह फिल्म हो सकती है जो विजय की परंपरागत इमेज को पलटकर रख देगी. दर्शक उनके नए अवतार को देखकर हैरान रह जाएंगे.

ligerलाइगर में विजय देवरकोंडा का लुक जबरदस्त है.

ट्रेलर में क्या है?

लाइगर के किरदार के लिए विजय की मेहनत को फिलहाल फिल्म के ट्रेलर में देखा जा सकता है. एक फाइटर के रूप में उनका ट्रांसफॉर्मेशन प्रभावशाली है. उनकी फाइट और फाइट के दौरान एक्सप्रेशन देखकर झुरझुरी होती है. फिल्म की कहानी लाइगर (विजय देवरकोंडा) नाम के एक अंडरडॉग किशोर की है. उन्हें उनकी मां (रम्या कृष्णन) ने अकले पाला है. मां के साथ उनका बचपन बहुत मुश्किलों में सड़कों और झुग्गी झोपड़ियों में गुजर बसर करते बीता है. लाइगर में जन्मजात लड़ने की क्षमता है हालांकि वह आम लड़का नहीं है.

लाइगर को बोलने में बहुत परेशानी होती है और हकला-हकलाकर ही कुछ बोल पाता है. गली मोहल्लों में गुंडा किस्म के लोगों से लड़ता भिड़ता रहता है. जैसे जिंदगी में कोई और मकसद ही नहीं है. लाइगर की जन्मजात क्षमताओं को तब मुकाम मिलता है जब रोनित रॉय के रूप में एक कोच उन्हें बहुत सख्ती से गाइड करता है. इसके बाद लाइगर गली मोहल्लों से निकलकर दुनियाभर की फ्रीस्टाइल बॉक्सिंग रिंग में तहलका मचाने लगते हैं. यही कहानी फिल्म में दिखाने की तैयारी है.

विजय देवरकोंडा के अपोजिट अनन्या पांडे हैं. अनन्या का किरदार अभी बहुत साफ़ नहीं दिखा रहा है, मगर रफ-टफ एक्शन एंटरटेनर में मेकर्स ने विजय की रोमांटिक इमेज को भुनाने के लिए लव स्टोरी की भी गुंजाइश बरकरार रखी है. अनन्या के हिस्से खूब एक्सपोजर दिख रहा है. दोनों के रोमांटिक इंटीमेट सीन ध्यान खींचने की ताकत रखते हैं. जहां तक बात लाइगर के ट्रेलर की है वह हर लिहाज से आकर्षक और मनोरंजक नजर आ रहा है. फिल्म के विजुअल और संवाद विषय के मुताबिक़ ही हैं. विजय का अवतार सच में जबरदस्त है. रिंग में एक बॉक्सर के रूप में उनका स्वैग देखते ही बनता है. कई फाइट सीक्वेंस बहुत शानदार बन पड़े हैं. यह फिल्म परफेक्ट मास एंटरटेनर लग रही है और तेलुगु समेत हिंदी के बॉक्स ऑफिस पर भी तहलका मचाने की पर्याप्त संभावना रखती है.

लाइगर का ट्रेलर यहां नीचे देख सकते हैं:-

दक्षिण का सिनेमा आम दर्शकों को पसंद आने वाली मसालेदार एक्शन कहानियों पर फोकस कर रहा है. पिछले कुछ महीनों में जिस तरह अल्लू अर्जुन की पुष्पा द राइज, एस एस राजमौली की आरआरआर और यश की केजीएफ 2 ने पैन इंडिया दर्शकों का मनोरंजन करने के साथ बॉक्स ऑफिस पर जमकर कमाई की है- मानकर चलना चाहिए कि विजय की लाइगर भी उसी तरह मनोरंजन और कमाई के बेंचमार्क बनाए. मल्टीप्लेक्स ऑडियंस के साथ मास सर्किट के दर्शकों को प्रभावित करने की क्षमता लाइगर के ट्रेलर में नजर आ रही है.

बॉक्सिंग पसंद करने वाले दर्शकों को लाइगर में एक और दिलचस्प चीज भी देखने को मिलेगी. फिल्म में महान बॉक्सर माइक टाइसन भी मेहमान कलाकार की भूमिका में हैं. देश में अपने पंचों से तूफ़ान मचाने के बाद लाइगर विदेशी रिंग में भी पहुंचता है. ट्रेलर में एक जगह माइक, लाइगर की फाइटिंग को चैलेन्ज करते नजर आते हैं. मकरंद देशपांडे भी अहम किरदार में हैं. फिल्म अगले महीने 25 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होगी.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय