New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 23 जुलाई, 2021 06:11 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

कॉमेडी ड्रामा हंगामा 2 का क्रेज देखते ही बन रहा है. प्रियदर्शन के निर्देशन में बनी फिल्म डिजनी प्लस हॉटस्टार पर स्ट्रीम हो रही है. फिल्म में परेश रावल, शिल्पा शेट्टी, मीजान जाफरी, प्रणिता सुभाष और राजपाल यादव अहम भूमिकाओं में हैं. हाल ही में फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ था. इसे देखते हुए माना जा सकता है कि प्रियदर्शन अपने पुराने कॉमेडी फ़ॉर्मूले में थोड़े फेरबदल के साथ हंगामा मचाने आ रहे हैं. शिल्पा शेट्टी की वजह से फिल्म में लोगों की दिलचस्पी बढ़ गई है. दरअसल, इसकी एक वजह अश्लील फ़िल्में बनाने के आरोप में शिल्पा के पति राज कुंद्रा न्यायिक हिरासत में हैं.

हंगामा 2 में "आइडेंटिटी कन्फ्यूजन" के इर्द-गिर्द ह्यूमर को गढ़ने की कोशिश की गई है. ये फिल्म हंगामा का सीक्वल है जो साल 2003 में आई थी. असल में हंगामा प्रियदर्शन की ही मलयाली फिल्म का हिंदी रीमेक थी जो साल 1994 में आई थी. बॉलीवुड में प्रियदर्शन पिछले दो ढाई दशक में कई बेहतरीन फैमिली और कॉमेडी ड्रामा बना चुके हैं. इनमें विरासत, हेराफेरी, हंगामा, हलचल, गरम मसाला, भागम भाग, चुप चुप के, ढोल और भूल भुलैया जैसी कई फ़िल्में शामिल हैं. उन्हें बॉलीवुड का आधुनिक हृषिकेश मुखर्जी भी यूं जी नहीं कहा जाता. हृषिकेश मुखर्जी ने बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक क्लासिक कॉमेडी फ़िल्में बनाई हैं.

हंगामा 2 की स्ट्रीमिंग से पहले आइए जानते हैं फिल्म की ख़ास वजहों के बारे में जिसपर सबकी नजरें बनी हुई हैं:-

meejan_072321023158.jpgहंगामा 2 में मीज़ान जाफरी के साथ शिल्पा शेट्टी. फोटो- डिजनी प्लस हॉटस्टार.

#1. 14 साल बाद शिल्पा शेट्टी की वापसी

शिल्पा शेट्टी बड़े पर्दे पर 14 साल बाद वापसी कर रही हैं. शादी के बाद वो परिवार, बच्चों और बिजनेस में काफी व्यस्त हो गई थीं. हालांकि रियलिटी शोज में लगातार नजर आती रहीं. उनसे कई बार कमबैक को लेकर सवाल किए गए. उन्होंने सही वक्त पर सही फिल्म के साथ वापसी की बातें कही थी. कॉमेडी ड्रामा से उनका कमबैक हो रहा है. हंगामा 2 में शिल्पा शेट्टी का पुराना ग्लैमरस अवतार ही नजर आने वाला है. फिल्म में उन्होंने राधेश्याम तिवारी (परेश रावल) की ग्लैमरस पत्नी का किरदार निभाया है. ट्रेलर में तो वो जबरदस्त नजर आ रही हैं.

#2. प्रियदर्शन की 8 साल बाद वापसी

प्रियदर्शन बॉलीवुड में एक से बढ़कर कई फ़िल्में बना चुके हैं. लेकिन पिछले आठ साल से उन्होंने बॉलीवुड के लिए किसी भी कहानी पर काम नहीं किया. अब आठ साल बाद अपने सिग्नेचर मार्क की फिल्म के साथ आ रहे हैं. हिंदी में उनकी आख़िरी फिल्म साल 2013 में आई रंगरेज थी. कुछ समय पहले उन्होंने ओटीटी के लिए हिंदी में एक मिनी सीरिज बनाई थी. वैसे इतने सालों में बॉलीवुड में कॉमेडी फिल्मों का ढांचा काफी बदला है. हंगामा 2 के साथ देखने वाले बात ये होगी कि क्या अभी भी प्रियदर्शन के फ़ॉर्मूले का जादू दर्शकों पर होता है या नहीं.

#3. मिजान जाफरी-प्रणिता सुभाष

फिल्म की मुख्य स्टारकास्ट में मीजान जाफरी और प्रणिता सुभाष भी हैं. मीजान दिग्गज अभिनेता जगदीप के पोते और जावेद जाफरी के बेटे हैं. साल 2019 में उन्होंने संजय लीला भंसाली की फिल्म मलाल से एक्टिंग डेब्यू किया था. हालांकि फिल्म असरदार साबित नहीं हुई. मलाल से पहले मीजान ने असिस्टेंट डायरेक्टर और पद्मावत में रणवीर सिंह के बॉडी डबल का भी काम किया था. हंगामा 2 मीजान के करियर में बड़ी फिल्म साबित हो सकती है.

प्रणिता सुभाष भी बॉलीवुड के लिए नया चेहरा हैं. एक तरह से उनका डेब्यू हो रहा है. वैसे पिछले कई सालों से वो साउथ की इंडस्ट्री में बतौर एक्ट्रेस सक्रिय हैं.

#4. प्रियदर्शन-परेश रावल की जोड़ी

परेश रावल बहुत लंबे समय से प्रियदर्शन की फिल्मों का जरूरी चेहरा रहे हैं. प्रियदर्शन की लगभग सभी कॉमेडी फिल्मों में उन्हें देखा जा सकता है. हंगामा 2 में भी वे एक बार फिर राधेश्याम तिवारी की भूमिका में हैं. प्रियदर्शन और परेश की जोड़ी मसालेदार कॉमिक मनोरंजन की गारंटी है.

#5. चुरा के दिल मेरा का रीक्रिएशन

हंगामा 2 में अक्षय कुमार शिल्पा शेट्टी की फिल्म मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी (1994) के हिट गाने चुरा के दिल मेरा को रीक्रिएट किया गया है. इत्तेफाक से शिल्पा अपने ही पुराने गाने के रीक्रिएशन वर्जन में भी हैं. उन्होंने जबरदस्त डांस किया है. रीक्रिएशन चार्टबीट पर धूम मचा रहा है. मूल गाने को कुमार शानू और अल्का याज्ञनिक ने गाया था.

#हंगामा 2, #शिल्पा शेट्टी, #प्रियदर्शन, Hungama 2 Movie Release, Shilpa Shetty Hungama 2, Priyadarshan

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय