New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 14 नवम्बर, 2022 02:44 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

अपनी शर्तों पर भारतीय मूल्यों की कहानियां दिखाने के लिए मशहूर राजश्री प्रोडक्शन की नई ताजा फिल्म ऊंचाई रिलीज के बाद टिकट खिड़की पर राकेट की तरह बढ़ते नजर आ रही है. फिल्म ने पहले दिन मात्र 483 स्क्रीन्स होने के बावजूद 1.81 करोड़ रुपये की कमाई की थी. शनिवार को अपेक्षाओं से कहीं ज्यादा, कमाई में जबरदस्त ग्रोथ देखने को मिली. दूसरे दिन 3.64 करोड़ का कलेक्शन निकलकर सामने आया. नेशनल चेन्स में तीसरे दिन यानी रविवार की रिपोर्ट्स और शानदार है. रविवार की कमाई के साथ फिल्म 10 करोड़ के आसपास या उससे आगे जा सकती है. अमिताभ बच्चन, अनुपम खेर, बोमन ईरानी और डैनी की मुख्य भूमिकाओं से सजी ऊंचाई की कहानी दर्शकों को पसंद आ रही है. उससे साबित हो गया कि अगर कॉन्टेंट बेहतरीन है तो वह अपने दर्शक तलाश लेती है.

ऊंचाई को जिस तरह से प्यार मिल रहा है- बॉलीवुड के लिए शुभ संकेत माना जा सकता है. कम से कम अजय देवगन के लिए तो यह उम्मीद के बड़ी रोशनी है. असल में अगले हफ्ते (18 नवंबर को) अजय की ब्लॉकबस्टर दृश्यम फ्रेंचाइजी का दूसरा पार्ट यानी दृश्यम 2 सिनेमाघरों में रिलीज होगी. यह थ्रिलर ड्रामा है. फिल्म का ट्रेलर आ चुका है और इसका कॉन्टेंट पहले पार्ट की तरह ही आकर्षक नजर आ रहा है. एक बात साफ़ है. कॉन्टेंट ठीक रहा तो सिनेमाघरों में दर्शक बॉलीवुड की फिल्म देखने के लिए भर-भरकर पहुंचेगे. दृश्यम 2 के मेकर्स ने थ्रिलर ड्रामा के कॉन्टेंट को बेहतर बनाने की कोशिश की है. अब तक तो यह नजर भी आ रहा है. ऊंचाई ने दर्शकों को आकर्षित करने के लिए एक पिच भी तैयार कर ही दी है.

drishyam 2दृश्यम 2

रीमेक मूल फिल्म से मजबूत नजर आ रही है

दृश्यम 2 का ट्रेलर देखें और मोहनलाल की मूल फिल्म देखें तो भी समझ में आता है कि अजय की रीमेक ज्यादा ताकतवर और ग्रिपिंग है. फिल्म में लगभग पुरानी स्टारकास्ट है और अक्षय खन्ना के रूप में एक नया इन्वेस्टीगेटिव किरदार नजर आ रहा है. सच में अक्षय का किरदार फिलहाल तो फिल्म देखने की बड़ी वजह बनता नजर आ रहा है. सबसे अहम बात यह भी है कि ऊंचाई को रिलीज के साथ टिकट खिड़की पर कई फिल्मों से क्लैश में जूझना पड़ा. करीब करीब आधा दर्जन से ज्यादा फ़िल्में ओटीटी और सिनेमाघरों में रिलीज हुईं. लेकिन दृश्यम 2 के मामले में ऐसा नहीं नजर आ रहा है. रितेश देशमुख और जेनेलिया डिसूजा की कॉमेडी ड्रामा मिस्टर मम्मी जरूर है मगर ऐसा बिल्कुल नहीं दिख रहा कि रितेश की फिल्म से दृश्यम 2 को बड़ा नुकसान पहुंचे रहा है. इंटरनेट के तमाम पोल पेज पर दृश्यम 2, मिस्टर मम्मी से बहुत आगे नजर आ रही है.

दृश्यम 2 का ट्रेलर नीचे देख सकते हैं:-

कई वजहें हैं अजय के पक्ष में वर्ड ऑफ़ माउथ बनेगा

अजय देवगन को हिंदी बेल्ट में मास एंटरटेनर माना जाता है. उनकी ऑडियंस बिल्कुल अलग है और एक्टर को दिलो जान से चाहती है. इसका असर फिल्म की एडवांस बुकिंग में नजर भी आ रहा है. विश्लेषण लिखे जाने तक जो रिपोर्ट्स हैं उसकी मानें अबतक करीब 36,000 टिकटें बिक चुकी हैं. इसमें से ओपनिंग डे के लिए 20,000 टिकटें सिर्फ तीन बड़े नेशनल चेन्स- पीवीआर, आइनोक्क्स और सिनेपोलिस ने मिलकर बेंचे हैं. मेकर्स का लक्ष्य 75,000 से 85,000 टिकटों को रिलीज से पहले बेंचना लक्ष्य है. माना जा रहा है कि यह आसानी से हो जाएगा. कुछ तो यह भी कह रहे हैं कि रिलीज नजदीक आते-आते हो सकता है कि एडवांस बुकिंग इससे आगे भी नजर आए. अभी हाल ही में एडवांस बुकिंग में 75 हजार टिकटें बेंचने वाली मार्वल की ब्लैक पैंथर ने 12 करोड़ से ज्यादा की ओपनिंग हासिल की थी. यानी दृश्यम 2 भी एक बेहतरीन स्टार्ट हासिल करते दिख रही है.

कॉन्टेंट ने क्लिक किया- जिसकी बहुत संभावनाएं हैं, तो फिल्म को लेकर एक बढ़िया वर्ड ऑफ़ माउथ तैयार होगा. वैसे भी एक आकर्षक फ्रेंचाइजी होने और पिछले साल मलयाली में आई फिल्म की कामयाबी अजय की दृश्यम 2 के पक्ष में तगड़ा सपोर्ट करते नजर आ रही है. सबकुछ ठीकठाक रहा तो जिस तरह ऊंचाई के रूप में एक लंबे वक्त बाद बॉलीवुड की किसी फिल्म के लिए आम दर्शकों के बीच पॉजिटिव वर्ड ऑफ़ माउथ तैयार हुआ है, दृश्यम 2 के लिए भी वैसा ही दिखे. और फिल्म निश्चित कामयाबी की ओर बढ़े.  

दृश्यम 2 की ओरिजिनल कहानी जीतू जोसेफ की है. इसे हिंदी दर्शकों के लिहाज से काफी बदला गया है. निर्देशन अभिषेक पाठक ने किया है. फिल्म में अजय देवगन के अलावा श्रिया सरन, तबू, इशिता दत्ता और अक्षय खन्ना अहम किरदारों में हैं.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय