New

होम -> सिनेमा

 |  5-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 21 जनवरी, 2018 01:57 PM
ऑनलाइन एडिक्ट
ऑनलाइन एडिक्ट
 
  • Total Shares

फिल्म पद्मावत देखते ही देखते इतनी संस्कारी होती जा रही है कि बस क्या कहने. अब दीपिका के लोकप्रिय गाने घूमर में अब VFX की मदद से दीपिका की कमर को ढक दिया गया है. जी हां, अब दीपिका की कमर फिल्म में कहीं नहीं दिखेगी. पूरे घूमर गाने में दीपिका की कमर पर VFX इफेक्ट की मदद से एक कपड़ा लगाया गया है और इस गाने का संस्कारी वर्जन रिलीज किया गया है.

दीपिका, रणबीर, शाहिर के डायलॉग प्रोमो भी रिलीज कर दिए गए हैं. इसपर ट्विटर घमासान भी शुरू हो गया है और करणी सेना एक बार फिर से एक्शन में आ गई है. चाहें कमर शिल्पा की रही हो जिसने यूपी और बिहार वाले गाने पर ठुमका लगाया था या दीपिका की रही हो जिसने पूरे हिंदुस्तान में बवाल मचा दिया है.

पद्मावती, खिलजी, संजय लीला भंसाली, शाहिद कपूर, ट्रेलर, करणी सेनाखुद ही देखिए घूमर गाने में किस तरह से बदलाव किए गए हैं.

बवाव ही कहेंगे इसे कि अब वाकई राजपूत सिपाही आग लगाने लगे हैं. अहमदाबाद के सिनेमाघर में तोड़फोड़ और हंगामा भी कर दिया गया, लेकिन क्या अब भी बात यहां रुकी है?

दीपिका की कमर को ढक दिए जाने से ट्विटर पर अलग-अलग तरह के रिएक्शन भी आ रहे हैं.

ट्विटर पर नए घूमर को लेकर रिएक्शन...

 

 

पद्मावत फिल्म बिना किसी शक के भारत की सबसे विवादित फिल्मों में से एक बन गई है. इतने विवाद के बाद आखिर इतिहासकारों के मत से फिल्म में कई बदलाव किए गए हैं, लेकिन फिर भी अभी तक इसका विरोध नहीं रुक रहा. ये और उग्र समझ आ रहा है. इस फिल्म के विरोध में लोग इतने आगे बढ़ गए हैं कि आत्मदाह की धमकी भी दे रहे हैं.

अभी भी नहीं रुक रहा विरोध...

इसके पहले भी नाहरगढ़ किले में एक आदमी की लाश मिलने से सनसनी फैल गई थी और वहां भी पद्मावती का नाम जोड़ गया था. इसके बाद अब अगर किसी और की जान भी जाती है तो वो भी पद्मावती से जोड़ी जाएगी. सोचने वाली बात ये है कि क्या पद्मावत ने इस तरह से क्राइम और सुसाइड को एक प्लेफॉर्म दे दिया है. चाहें पब्लिक प्रॉपर्टी को नुकसान पहुंचाना हो, चाहें किसी को मारना हो, चाहें आग लगानी हो, चाहें तल्वारें सड़क पर निकाल कर अपनी अकड़ दिखानी हो या सुसाइड करना हो या फिर किसी का कत्ल पद्मावत या यूं कहें रानी पद्मावती का नाम किसी भी क्राइम से जोड़ा जा रहा है. 

सुप्रीम कोर्ट हो या सरकार हो फिल्म पद्मावत के विरोध के लिए लोग कुछ भी करने को तैयार हैं. अब फिल्म के रिलीज होने पर फेसबुक लाइव के माध्यम से आत्मदाह करने की धमकी भी मिल गई और इसके कमेंट्स देखे जाएं तो उपदेश राणा के सपोर्ट में भी बहुत से लोग हैं. कई लोग कह रहे हैं कि वो आत्मदाह कर लेंगे अगर पद्मावत रिलीज हुई तो.

एक बात समझने वाली है कि आन-बान-शान के लिए मरने मारने वाले लोग आखिर असली समस्याओं के वक्त कहां रहते हैं? अगर इतना बवाल निर्भया के समय मचा होता, या ये लोग पाकिस्तान के खिलाफ बॉर्डर में जा रहे होते, या सिर्फ करप्शन को लेकर ही इतना बवाल मचा दिया होता तो शायद देश काफी बेहतर हो सकता था.

ये भी पढ़ें-

भंसाली जी.. अब खुद ही बता दीजिए पद्मावत देखें या नहीं..

VIDEO: जब प्रधानमंत्री मोदी के लिए घूमर Ok है तो बाकी के लिए आपत्ति क्‍यों ?

#पद्मावत, #पद्मावती, #करणी सेना, Padmavati, Sanjay Leela Bhansali, Karni Sena

लेखक

ऑनलाइन एडिक्ट ऑनलाइन एडिक्ट

इंटरनेट पर होने वाली हर गतिविधि पर पैनी नजर.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय