New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 15 जुलाई, 2022 10:14 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

पुष्पा: द राइज को रिलीज हुए करीब-करीब 7 महीने से ज्यादा का वक्त हो गया, बावजूद अल्लू अर्जुन स्टारर फिल्म का खुमार है कि ख़त्म होने का नाम ही नहीं ले रहा. मूलत: तेलुगु में बनी पैन इंडिया एंटरटेनर ने कोरोना महामारी से बने घटिया हालात के बावजूद देशभर के सिनेमाघरों में कमाई से ट्रेड सर्किल को हैरान कर दिया था. फिल्म ने जिस तरह से देशभर में दर्शकों का मनोरंजन करने के साथ साथ कमाई की, किसी को इसका अंदाजा नहीं था. यही वजह है कि पहले पार्ट की सफलता से उत्साहित निर्माता युद्धस्तर पर दूसरे पार्ट की तैयारियों में जुटे हुए हैं.

इस बीच जो पहले पार्ट को लेकर जो नई सूचना आ रही है वह इतना साबित करने के लिए पर्याप्त है कि अल्लू अर्जुन की फिल्म का जादू अभी भी बरकरार है. महीनों बीतने के बावजूद फिल्म ने रिकॉर्ड्स का पीछा नहीं छोड़ा है. पुष्पा द राइज के मेकर्स का दावा है कि अल्लू की फिल्म के अलबम ने देश में सबसे ज्यादा व्यूज हासिल करने का कीर्तिमान बना लिया है. सुकुमार के निर्देशन में बनी पुष्पा का म्यूजिक राइट 'आदित्य म्यूजिक' के पास है. आदित्य म्यूजिक ने आधिकारिक हैंडल से एक पोस्टर ट्वीट कर दावा किया कि अलबम को पांच बिलियन व्यूज मिले हैं.

पांच बिलियन व्यूज हासिल करने वाला इकलौता अलबम

अब तक किसी भी भारतीय अलबम को कभी इतने व्यूज नहीं मिले हैं. अगर मेकर्स का दावा सच है तो निश्चित ही यह अपने आप में भारतीय फिल्म संगीत के लिहाज से एक बहुत बड़ा रिकॉर्ड माना जाएगा. वैसे तेलुगु में 'सामी सामी' से लेकर 'एय्या बिड्डा इधी ना अड्डा' और 'ओ अंतावा ओ अंतावा' लंबे वक्त तक चार्ट बीट में टॉप पर ही काबिज रहे. इसमें कोई शक या शुबहा भी नहीं किया जा सकता कि रिलीज के बाद पुष्पा के ज्यादातर गानों ने लोकप्रियता के तमाम मानकों को ध्वस्त कर दिया था.

गानों की लोकप्रियता का अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि कई गाने आज भी पार्टियों में लोगों की पहली पसंद बने हुए हैं. यहां तक कि हिंदी वर्जन में आए 'श्रीवल्ली' को भी खूब देखा सुना और गाया गया. तमाम लोगों ने ना सिर्फ श्रीवल्ली गाने की पैरोडी बनाई बल्कि गानों पर डांस और दूसरे वीडियो भी बनाकर साझा किए. कई वीडियोज ने सोशल मीडिया पर लोगों का जबरदस्त ध्यानाकर्षण किया. पुष्पा के गानों पर कुछ सेलिब्रिटीज के भी डांस वीडियो काफी वक्त तक सुर्खियों में बने रहे.

पुष्पा कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बाद रिलीज हुई थी. उस वक्त देशभर के तमाम इलाकों के सिनेमाघरों में विपरीत हालात थे. बावजूद अल्लू की फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर वर्ल्ड वाइड 300 करोड़ से ज्यादा कमाए थे. यहां तक कि हिंदी वर्जन में भी फिल्म ने 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई का उल्लेखनीय बेंचमार्क हासिल किया था. कहने की बात नहीं कि फिल्म के बॉक्स ऑफिस से मेकर्स का उत्साह इस वक्त चरम पर है. अल्लू अर्जुन की फिल्म के दूसरे पार्ट 'पुष्पा: द रूल' पर भी काम शुरू हो जाने की खबरें हैं.

pushpaअल्लू अर्जुन के पुष्पा अवतार ने दुनियाभर में तहलका मचा दिया था.

हर लिहाज से भव्य बनाया जा रहा अल्लू अर्जुन की फिल्म का दूसरा पार्ट

पुष्पा: द रूल का कैनवास पुष्पा: द राइज से भी बड़ा बताया जा रहा है. मेकिंग प्रोसेस से ही इसे साल 2022 की मोस्ट एंटीसिपेटेड मूवी करार दिया जा रहा है. फिल्म का निर्देशन सुकुमार ही कर रहे हैं और जुलाई के आखिर में या अगस्त की शुरुआत तक फिल्म के शूट का काम शुरू हो जाने की उम्मीद है. सबकुछ ठीकठाक रहा तो पुष्पा: द रूल को साल 2023 तक रिलीज करने की तैयारी है. पुष्पा द रूल को भव्य बनाने के लिए मेकर्स इस बार दिल खोलकर पैसा बहाने को तैयार हैं. चर्चा है कि दूसरे पार्ट का बजट 350 करोड़ रुपये या उससे ज्यादा तक भी हो सकता है. निर्माताओं की कोशिश है कि तेलुगु की पैन इंडिया एंटरटेनर के निर्माण में कोई कसर बाकी ना रह जाए.

हालांकि अभी भी निर्माताओं ने आधिकारिक रूप से बजट को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है. पुष्पा द रूल को लेकर जो रिपोर्ट्स आई थी उसमें यह जरूर पता चला कि निर्माता स्क्रिप्ट फाइनल किया जा चुका है. स्क्रिप्ट से लेकर दूसरी अन्य तैयारियों को बस अंतिम टच दिया जा रहा है. यह भी पता चला है कि दूसरे पार्ट में इस बार विलेन के रूप में विजय सेतुपति भी एक बड़े किरदार में नजर आने वाले हैं. जबकि रश्मिका मंदाना समेत कई पुरानी स्टारकास्ट को भी दूसरे पार्ट में कंटीन्यू किया जाएगा.

#पुष्पा, #अल्लू अर्जुन, #रश्मिका मंदाना, Album Of Pushpa The Rise Hits 5 Billion Views, Pushpa The Rise, Pushpa: The Rule

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय