New

होम -> सिनेमा

 |  4-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 13 नवम्बर, 2021 04:16 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

कई मायनों में अक्षय कुमार का कोई जवाब नहीं. इस वक्त बॉलीवुड में शायद ही कोई उनसे ज्यादा व्यस्त अभिनेता नजर आए. सिर्फ व्यस्त ही नहीं, सबसे ज्यादा भरोसेमंद भी. टिकट खिड़की पर उनकी फिल्मों के कलेक्शन चेक किए जा सकते हैं. उनके समकालीन अभिनेताओं में खान तिकड़ी को छोड़ दिया जाए तो बाकी के तमाम एक्टर बतौर हीरों अब तक रिटायर हो चुके हैं. आमिर-सलमान चुनिंदा फ़िल्में कर रहे और शाहरुख खान के करियर में लंबे-लंबे गैप नजर आ रहे हैं. बेशक तीनों खान बॉलीवुड के बड़े अभिनेता हों, मगर तीनों की पिछली फ़िल्में फ्लॉप रही हैं. तीनों के हाथ में (कई फ़िल्में ठुकराई भी हैं) गिने-चुने प्रोजेक्ट हैं. अक्षय हिट भी हैं और उनके पास प्रोजेक्ट्स की भरमार है.

सिनेमाघरों के खुलने के बाद अक्षय कुमार की दो फ़िल्में रिलीज हो चुकी हैं. बेलबॉटम और सूर्यवंशी. दोनों फिल्मों की खूब तारीफ हुई मगर महामारी की वजह से लोग बेलबॉटम देखने सिनेमाघर आए ही नहीं और फिल्म की कमाई उम्मीद से बेहद कम रही. जबकि दीपावाली पर रिलीज हुई सूर्यवंशी ने वैसी ही कमाई की, जिस तरह से उम्मीद थी. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 150 करोड़ कमा चुकी हैं. मगर ऐसा नहीं है कि बेलबॉटम और सूर्यवंशी के बाद अक्षय कुमार की फिल्मों का सिलसिला रुकने जा रहा है या उसमें अंतराल देखने को मिलेगा. उनकी आधा दर्जन से ज्यादा फ़िल्में बनकर तैयार हैं.

अपडेट्स के मुताबिक़ अक्षय की जो बड़ी फ़िल्में तैयार हैं उनमें पृथ्वीराज, अतरंगी रे, रक्षाबंधन, बच्चन पांडे और मिशन सिंड्रेला अहम हैं. इनमें कई फिल्मों मसलन पृथ्वीराज, रक्षाबंधन और बच्चन पांडे की रिलीज डेट पहले से ही घोषित की जा चुकी है. रामसेतु जो अभी शूट फेज में है उसकी भी रिलीज डेट आ चुकी है. पंकज त्रिपाठी के साथ ओह माई गॉड 2 भी शूट फ्लोर पर जा चुकी है. अतरंगी रे को लेकर कहा जा रहा है कि यह थियेटर की बजाए ओटीटी पर आएगी. हालांकि इस बारे में अभी आधिकारिक अपडेट का इंतज़ार करना होगा. मिशन सिंड्रेला की रिलीज तारीखें आधिकारिक तौर पर घोषित नहीं हैं. माना जा रहा है कि अक्षय की सभी फ़िल्में अगले साल दशहरा तक रिलीज हो सकती हैं.

YRF prithvirajपृथ्वीराज गणतंत्र दिवस के मौके पर रिलीज हो रही है.

सूर्यवंशी के बाद अक्षय की कौन सी फिल्म?

सूर्यवंशी के बाद अक्षय की जो फिल्म रिलीज के लिए कतार में है वह है- पृथ्वीराज. डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी के निर्देशन में फिल्म का निर्माण यशराज फिल्म्स ने किया है. पृथ्वीराज को अगले साल 21 जनवरी को रिलीज किया जाएगा. यह फिल्म सम्राट पृथ्वीराज चौहान के जीवन पर आधारित ऐतिहासिक ड्रामा है. इसमें अक्षय के साथ मानुषी छिल्लर, संजय दत्त और सोनू सूद भी अहम भूमिकाओं में हैं. फिल्म का पॉलिटिकल इम्पेक्ट है. कुछ लोगों का मानना है कि इसी वजह से यूपी समेत तमाम राज्यों में विधानसभा चुनाव से पहले रिलीज किया जा रहा है. पृथ्वीराज को आख़िरी हिंदू सम्राट माना जाता है. हिंदुत्व की राजनीति करने वाली तमाम पार्टियां उन्हें प्रतीक पुरुष के तौर पर इस्तेमाल करती आई हैं.

पृथ्वीराज से जुड़ा ताजा अपडेट यह है कि फिल्म का ट्रेलर इसी महीने आ सकता है. यशराज कैम्पस की बंटी और बबली 2 अगले हफ्ते रिलीज हो रही है. बंटी और बबली 2 के प्रिंट के साथ ही पृथ्वीराज का ट्रेलर नत्थी रहेगा. बंटी और बबली 2 को 19 नवंबर के दिन रिलीज किया जाएगा. पृथ्वीराज का ट्रेलर रिलीज से करीब-करीब एक महीने पहले आ रहा है. साफ़ है कि ट्रेलर आते ही पृथ्वीराज का प्रमोशन तेजी से शुरू हो जाएगा. निर्माता मौजूदा पॉलिटिकल सिनेरियो और अक्षय कुमार के फैंडम के सहारे टिकट खिड़की पर पृथ्वीराज को भुनाना चाहते हैं. गणतंत्र दिवस सप्ताह में आ रही फिल्म को लेकर इस बात से बिल्कुल इनकार नहीं किया जा सकता कि पृथ्वीराज बॉक्स ऑफिस पर बड़ा हिट साबित ना हो.

पृथ्वीराज के बाद 4 मार्च को बच्चन पांडे जबकि 11 अगस्त को रक्षाबंधन रिलीज होगी. रामसेतु दशहरा वीकएंड में 25 अक्टूबर को रिलीज होगी. अक्षय इस वक्त दो फिल्मों की बहुत तेजी से शूटिंग कर रहे हैं. इसके साथ ही साथ नई फिल्मों को लेकर बातचीत कर रहे हैं. उनका प्रोडक्शन भी फ़िल्में बना रहा है. अक्षय के ही प्रोडक्शन में बनी चुम्बक आज यानी 12 नवंबर को रिलीज हो रही है.

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय