New

होम -> सिनेमा

 |  3-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 18 नवम्बर, 2022 04:31 PM
आईचौक
आईचौक
  @iChowk
  • Total Shares

दृश्यम 2 (Drishyam 2) टिकट खिड़की पर धमाका करने को तैयार है. फिल्म 18 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है. और अब तक एक भी ऐसी चीज नजर नहीं आई है जिसके आधार पर माना जाए कि फिल्म को नुकसान होगा. दृश्यम फ्रेंचाइजी के कमाल, दृश्यम 2 के ट्रेलर ने रिलीज से पहले ही अभिषेक पाठक के निर्देशन में आ रही फिल्म के पक्ष में एक अच्छे वर्ड ऑफ़ माउथ के सिलसिले का शुभारंभ कर दिया है. फिल्म की एडवांस बुकिंग और कमाई के अनुमानित आंकड़ों में यह साफ़ नजर आने लगा है. ट्रेड एक्सपर्ट्स ने अनुमान भी लगाया है कि पहले दिन फिल्म 10-12 करोड़ के बीच कमाई कर सकती है. आईचौक को लगता है कि पहले दिन फिल्म की कमाई के आंकड़े इससे कहीं ज्यादा रहने वाले हैं. टिकट खिड़की पर बर्बाद दिखे बॉलीवुड के लिए फिल्म की कमाई एक तरह से कारोबारी चमत्कार की तरह ही सामने आने वाला है.

दृश्यम 2 को 3300 स्क्रीन्स पर रिलीज किया जा रहा है. गुरुवार दोपहर 11 बजे तक 1 लाख 21 हजार से ज्यादा टिकट्स एडवांस बुकिंग में बिक चुके हैं. ये टिकट सिर्फ तीन नेशनल चेन्स के हैं. और तीन दिनों के यानी वीकएंड के हैं. यानी रिलीज तक यह और बढ़ सकता है. एडवांस बुकिंग की डिमांड ज्यादा हुई तो सीधा-सीधा असर फिल्म की स्क्रीन्स पर पड़ेगा. स्क्रीन्स बढ़ जाएंगे. क्योंकि एग्जीबीटर्स शुरुआती हफ्ते, खासकर पहले वीकएंड में पूरी क्षमता से पैसे निकालना चाहते हैं. बात यह भी कि जो एक लाख से ज्यादा टिकट बिके हैं, उनमें पहले दिन यानी शुक्रवार की एडवांस बुकिंग के 58,598 टिकट हैं. अनुमान है कि यह आंकड़ा 80 हजार के पार जा सकता है रिलीज से पहले तक.

drishyam 2दृश्यम 2

भूल भुलैया 2 से दृश्यम 2 की मजबूती का अंदाजा लगा सकते हैं

कार्तिक आर्यन की भूल भुलैया 2 ने देसी बाजार में पहले दिन 14 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन निकाला था. पिंकविला की एक रिपोर्ट के मुताबिक़ तब पहले दिन की शोकेसिंग से पहले बुधवार दोपहर तक भूल भुलैया 2 के 33,000 टिकट एडवांस में बिके थे. जबकि दृश्यम 2 ने यह आंकड़ा मंगलवार की रात को ही पार कर लिया है. कार्तिक की भूल भुलैया 2 अगर इस स्पीड से 14 करोड़ की ओपनिंग पा सकती है तो उससे ज्यादा बेहतर नजर आ रही दृश्यम 2 के फर्स्ट डे कलेक्शन को लेकर अंदाजा लगाना नामुमकीन नहीं है. बहुत संभावना और वाजिब वजहें दिख रही हैं कि दृश्यम 2 का कलेक्शन पहले ही दिन 14 करोड़ या उससे कहीं ज्यादा हो. आंकड़े तो यही भरोसा दे रहे हैं.

ऐसा इसलिए भी क्योंकि एडवांस बुकिंग के मामले में दृश्यम 2 इस साल बॉलीवुड की तमाम दूसरी बड़ी फिल्मों को भी पीछे छोड़ चुकी है. यह बॉलीवुड के लिए शुभ संकेत है. देसी बाजार में दृश्यम 2, 50 करोड़ या उससे कहीं ज्यादा कलेक्शन ओपनिंग वीकएंड में निकाल सकती है. भूल भुलैया 2 का वीकएंड कलेक्शन 56 करोड़ था. जैसे भूल भुलैया 2 को फ्रेंचाइजी सपोर्ट मिला, दृश्यम 2 को भी वही तगड़ा सपोर्ट मिलता दिख रहा है. ओवरसीज में भी एक तगड़े कारोबार की संभावना है. ट्रेड सर्किल का अनुमान तो यही संकेत दे रहा है.

रीमेक मूल फिल्म से भी शानदार बताई जा रही है

अजय देवगन की पिछली दोनों फ़िल्में थैंकगॉड और रनवे 34 टिकट खिड़की पर नाकाम साबित हुई थीं. लेकिन साफ़ दिख रहा है कि दृश्यम 2 कारोबारी गणित को बदलने जा रही है. दृश्यम असल में मूलत: मलयाली फ्रेंचाइजी है. हिंदी में पहला पार्ट साल 2015 में आया था. 7 साल बाद दूसरा पार्ट आ रहा है. मलयाली का दूसरा पार्ट पिछले साल ओटीटी पर आया था और दर्शकों/समीक्षकों ने बहुत तारीफ़ भी की थी. दूसरा पार्ट भले रीमेक है बावजूद इसकी कहानी में बड़े फेरबदल हुए हैं. मूल फिल्म में इन्वेस्टीगेटिव असफर का वह किरदार ही नहीं है, जो अक्षय खन्ना निभा रहे हैं. यानी दृश्यम 2 रीमेक भर बिल्कुल नहीं है. रिलीज से पहले की समीक्षाओं में वजनदार कॉन्टेंट होने की गवाही है.

दृश्यम 2 में अजय और अक्षय के अलावा तबू, श्रिया सरन और इशिता दत्ता अहम भूमिकाओं में हैं. असल में फिल्म में लगभग पुरानी स्टारकास्ट देखने को मिलेगी.

#दृश्यम 2, #अजय देवगन, #अक्षय खन्ना, Drishyam 2 Box Office Prediction, Ajay Devgan, Drishyam 2

लेखक

आईचौक आईचौक @ichowk

इंडिया टुडे ग्रुप का ऑनलाइन ओपिनियन प्लेटफॉर्म.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय