New

होम -> सिनेमा

 |  2-मिनट में पढ़ें  |  
Updated: 26 सितम्बर, 2015 02:18 PM
नरेंद्र सैनी
नरेंद्र सैनी
  @narender.saini
  • Total Shares

अमेरिका में जब कुछ दिन गुजारने के बाद मेरे एक मित्र ने मुझसे पूछा कि वहां भारत से जुड़ी कौन-सी ऐसी बात दिखी जिसे देखकर तुम्हें गर्व हुआ हो? मैंने कुछ देर सोचा तो मुझे ऐसी कोई बात ध्यान नहीं आई. शायद मैंने इस तरह से चीजों को देखा भी नहीं था.

लेकिन अगले ही दिन जब मैं हॉलीवुड की गलियों से गुजर रहा था, तो यह बात मेरे जेहन में दौड़ रही थी. शायद कोशिश अब यही एक्स फैक्टर देखने की रहने लगी. इस पसोपेश में मैं अपनी पसंदीदा जगहों का नजारा ले रहा था कि मेरी नजर वहां की एक बस पर गई. जस पर लगे एक पोस्टर में जाना-पहचाना चेहरा दिखा. यह चेहरा अपनी प्रियंका चोपड़ा का था. पोस्टर क्वांटिको सीरियल का था.

वाकई एक अनजाने देश में एक जाने-पहचाने चेहरे को देखना मजेदार अनुभव था, और वह भी हॉलीवुड वॉक ऑफ फेम की स्ट्रीट पर खड़े होकर. थोड़ा-थोड़ा गर्व का एहसास हुआ. बसों से थोड़ा आगे बढ़ें तो लॉस एंजिलिस डाउन टाऊन में उनके बड़े पोस्टर भी लगे नजर आए और बस स्टॉप पर लगे क्वांटिको के पोस्टर में भी सिर्फ प्रियंका ही थी. यही नहीं फिर सैन फ्रांसिस्को से लेकर एरिजोना तक प्रियंका के कई बार दर्शन हुए.

ऐसे ही एक पोस्टर को देखते हुए मैंने अपने एक अमेरिकी मित्र से पूछा कि यू नो हू शी इज? उन्होंने चमकते हुए चेहरे के साथ जवाब दिया, “येस, बॉलीवुड ऐक्ट्रेस...मिस चोपड़ा (नाम याद करते हुए)...” उन्होंने तुरंत यह भी बता दिया कि उन्हें प्रियंका पाउटी लिप्स बेहद पसंद हैं. पहली बार किसी भारतीय ऐक्ट्रेस को इस सॉलिड अंदाज में देखना वाकई सुखद अनुभव था. बेशक उनकी इंग्लिश और उच्चारण को लेकर जितनी भी बात चली हो लेकिन हाल ही में न्यूयॉर्क टाइम्स ने भी उनके किरदार की खूब तारीफ की है, “क्वांटिकों में सबसे मजबूत किरदार में मिस चोपड़ा हैं. बॉलीवुड सुपरस्टार और पूर्व विश्व सुंदरी.”

क्वांटिको अमेरिका में 27 सितंबर से शुरू हो रहा है तो भारत में 3 अक्तूबर से इसका प्रसारण शुरू होगा. पहली बार कोई भारतीय सितारा विश्व टीवी मंच पर इस तरह का करिश्मा करने जा रहा है. यही नहीं, उन्हें 10 हॉटेस्ट टीवी स्टार्स में भी जगह मिल चुकी है.

कुछ लोगों के लिए यह सामान्य बात हो सकती है, लेकिन एक अनजान देश में एक जाने-पहचाने चेहरा का इस तरह जगह-जगह दिख जाना, कुछ समय के लिए एक भारतीय कलाकार पर गर्व करने का मौका तो हो ही सकता है.

#प्रियंका चोपड़ा, #हाॅलीवुड, #अमेरिका, प्रियंका चोपड़ा, हॉलिवुड, अमेरिका

लेखक

नरेंद्र सैनी नरेंद्र सैनी @narender.saini

लेखक इंडिया टुडे ग्रुप में सहायक संपादक हैं.

iChowk का खास कंटेंट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक करें.

आपकी राय